विज्ञापन
Story ProgressBack

Bribery Case: देर रात दूदू कलेक्टर और IAS हनुमान ढाका को किया गया APO, भजनलाल सरकार ने लिया फैसला, जानें पूरा मामला?

Rajasthan Bribery Case: एससीबी ने कथित रिश्वतखोरी मामले में शुक्रवार को जिलाधिकारी के आवास और तहसील कार्यालय की छापेमारी की थी. एससीबी के उप महानिरीक्षक के मुताबिक मामले में रिश्वत के रूप में 25 लाख की गई थी, लेकि सौदा 21 लाख में तय हुआ था.

Read Time: 3 mins
Bribery Case: देर रात दूदू कलेक्टर और IAS हनुमान ढाका को किया गया APO, भजनलाल सरकार ने लिया फैसला, जानें पूरा मामला?

Rajasthan News: भजनलाल सरकार ने भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) की टीम द्वारा कथित रिश्वतखोरी के एक प्रकरण में दूदू के जिलाधिकारी (Dudu DC) और हनुमान मल ढाका (IAS Hanuman Mal Dhaka) के खिलाफ दर्ज मामले को गंभीरता से लेते हुए दूदू जिलाधिकारी और आईएस हनुमान मल ढाका का एपीओ कर दिया है.

एससीबी ने कथित रिश्वतखोरी मामले में शुक्रवार को जिलाधिकारी के आवास और तहसील कार्यालय की छापेमारी की थी. एससीबी के उप महानिरीक्षक के मुताबिक मामले में रिश्वत के रूप में 25 लाख की गई थी, लेकि सौदा 21 लाख में तय हुआ था.

सरकार ने देर रात दोनों आईएएस अधिकारी को एपीओ किया

कथित रिश्वतखोरी मामले में एसीबी की छापेमारी और मुकदमे को देखते हुए राजस्थान सरकार ने देर रात दोनों आईएएस अधिकारी को एपीओ कर दिया. जारी आदेश के मुताबिक आईएएस अधिकारी हनुमान मल ढ़ाका और दूदू जिला कलक्टर व जिला मजिस्ट्रेट को आगामी आदेशों तक पदस्थापन आदेशों की प्रतीक्षा में रखा जाता है.  

Latest and Breaking News on NDTV

25 लाख की मांग, 21 लाख रुपए में तय हुई डील

एसीबी के उप महानिरीक्षक डॉ. रवि ने एक बयान में बताया कि परिवादी द्वारा शिकायत दर्ज कराई गई की दूदू कस्बे में उनकी कंपनी के नाम से 204 बीघा जमीन में से कुछ खसरे तालाब/पाल क्षेत्र में होने के कारण रूपांतरण करवाए जाने को लेकर एक शिकायत जिलाधिकारी के पास गई थी. दर्ज शिकायत के मुताबिक मामले पर कार्रवाई नहीं करने के एवज में दूदू के जिलाधिकारी व पटवारी द्वारा परिवादी से 25 लाख रुपए की मांग की गई थी, लेकिन 21 लाख रुपए में सौदा हो गया था.

Latest and Breaking News on NDTV

Photo Credit: Twitter@BhajanlalBjp

7.5 लाख कलेक्टर ने बंगले पर मंगवाए

शिकाय के मुताबिक परिवादी ने 21 लाख रुपए देने में असमर्थता जाहिर की तो बाद में 15 लाख रुपए लेना तय हुआ. एसीबी अधिकारी ने बताया कि तय रकम में से 7.5 लाख रुपये कलेक्टर द्वारा अपने डाक बंगले पर मंगवाया जाना ‘रिकॉर्डिड' बातचीत में स्पष्ट हुआ। ब्यूरो ने प्रारंभिक जांच में दूदू के जिलाधिकारी हनुमान मल ढाका और पटवारी हंसराज द्वारा रिश्वत की मांग किए जाने की बात का सत्यापन करने के बाद दोनों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया।

RAS के अधिकारी रह चुके हैं ढाका

अदालत से तलाशी के लिए वारंट लेकर एसीबी जिलाधिकारी दूदू के डाक बंगले और तहसील कार्यालय पहुंची और वहां की तलाशी ली जो कि शुक्रवार देर रात तक जारी रही. राजस्थान प्रशासनिक सेवा (आरएएस) के अधिकारी रह चुके ढाका को पिछले साल भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) में पदोन्नत किया गया था.

ये भी पढ़ें-NCB, ATS की बड़ी कार्रवाई, राजस्थान-गुजरात में पकड़ी करीब 300 करोड़ की ड्रग्स, मेडिकल कारोबारी समेत 13 गिरफ्तार

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rajasthan Weather: राजस्थान में बारिश ने गर्मी से दिलाई राहत, जानिए एक हफ्ते कैसा रहेगा मौसम
Bribery Case: देर रात दूदू कलेक्टर और IAS हनुमान ढाका को किया गया APO, भजनलाल सरकार ने लिया फैसला, जानें पूरा मामला?
Jaipur Airport Bomb Threat: Threatening mail again arrived at Jaipur Airport, written bomb in terminal building Search continues
Next Article
जयपुर एयरपोर्ट पर फिर आया धमकी भरा मेल, लिखा- टर्मिनल बिल्डिंग में बम है, सभी मारे जाएंगे... सर्च जारी
Close
;