विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 12, 2023

किसी भी हरकत का मुंहतोड़ जवाब देने के लिए BSF मुस्तैदी से तैयार: ओम बिरला

जैसलमेर पहुंचे लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने सीमा सुरक्षा बल के जवानों के साथ लंच किया. उन्होंंने कहा कि किसी भी हरकत का मुंहतोड़ जवाब देने के लिए सीमा सुरक्षा बल के जवान हमेशा मुस्तैद है.

Read Time: 4 min
किसी भी हरकत का मुंहतोड़ जवाब देने के लिए BSF मुस्तैदी से तैयार: ओम बिरला
जैसलमेल में आयोजित कार्यक्रम में प्रतिनिधियों द्वारा सम्मानित होते लोकसभा स्पीकर ओम बिरला.

राजस्थान विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा परिवर्तन यात्रा निकाल रही है. इस यात्रा में भाजपा के वरिष्ठ नेता शामिल हो रहे हैं. एक दिन पहले ही पूर्व जनरल वीके सिंह ने परिवर्तन संकल्प यात्रा (Parivartan Sankalp Yatra) में बड़ा बयान दिया था, उन्होंने कहा कि कुछ दिनों में POK भारत में अपने आप शामिल हो जाएगा. वीके सिंह के इस बयान के बाद आज जैसलमेर पहुंचे लोकसभा स्पीकर और कोटा सांसद ओम बिरला ने सीमा सुरक्षा बल की तारीफ करते हुए कहा कि सीमा पार से होने वाली किसी भी तरह की हरकत का मुंहतोड़ जवाब देने के लिए सीमा सुरक्षा बल हर समय मुस्तैदी से अपनी ड्यूटी को अंजाम दे रहे हैं.

दरअसल लोकसभा स्पीकर ओम बिरला मंगलवार को जैसलमेर के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे. उन्होंने रामदेवरा में बाबा रामदेव की पूजा-अर्चना की. जिसके बाद बिरला एयरपोर्ट से BSF के डाबला कैंप पहुंचे और BSF कैंप में जवानों से मिलकर उनके साथ लंच किया. स्पीकर ने BSF डाबला से उत्कृष जैन भवन में भारतीय जनता पार्टी के प्रबुद्धजन लोगों के संवाद कार्यक्रम में पहुंचे.

भारतीय जनता पार्टी के प्रबुद्धजन लोगों के संवाद कार्यक्रम में स्पीकर ओम बिरला

भारतीय जनता पार्टी के प्रबुद्धजन लोगों के संवाद कार्यक्रम में स्पीकर ओम बिरला.

कार्यक्रम में ब्राह्मण समाज, हजूरी समाज, माहेश्वरी समाज, झीपा समाज सहित तमाम समाजों कें प्रतिनिधियों द्वारा ओम बिरला का सम्मान किया गया. इसके बाद बिरला हवाई मार्ग से तनोट के लिए रवाना हुए है. जहाँ वो भारत-पाक अंतर्राष्ट्रीय सीमा से लगते क्षेत्र का भी दौरा करेंगे और सीमावर्ती घंटियाली गांव के ग्रामीणों से सीधा संवाद करेंगे. जिसके बाद घंटियाली माता मंदिर और तनोट माता मंदिर में सांयकालीन आरती में सम्मिलित होकर विशेष पूजा-अर्चना के कार्यक्रम में शामिल होंगे.

लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने कहा कि इस अंतरराष्ट्रीय लोकतंत्र दिवस सप्ताह मैं नौजवानों को आह्वान करना चाहता हूं कि वह लोकतंत्र में सक्रिय भूमिका निभाएं.

मीडिया से रूबरू होते हुए लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने कहा कि आज मुझे लोक देवता बाबा रामदेव के दर्शन करने का सौभाग्य मिला. बाबा रामदेव ने सामाजिक न्याय वंचित गरीब और शोषित व्यक्तियों के समानता के लिए लंबा संघर्ष किया. बाबा रामदेव को समाज के कल्याण के लिए चमत्कारी सिद्धि थी. बाबा रामदेव केवल राजस्थान ही नहीं देश के अलग-अलग राज्यों के अंदर भी उनके मेले लगते हैं.

स्पीकर ने जैसलमेर को लेकर कहा कि भारत का यह सीमावर्ती जिला सबसे बड़ा जिला है और यहां खड़े रहकर हम यह कह सकते हैं कि भारत की सीमाएं आज बहुत ही सुरक्षित है. हमारे जवान कई प्रकार की चुनौतियां और कठिनाइयों के बावजूद भी सीमा पर देश की रक्षा में हमेशा मुस्तैद रहते हैं. सभी धन्यवाद के पात्र है. उन्होंने कहा कि सीमा पार से होने वाली किसी भी तरह की हरकत का मुंहतोड़ जवाब देने के लिए सीमा सुरक्षा बल और अन्य अर्ध सैनिक बल हर समय मुस्तैदी के साथ अपनी ड्यूटी को अंजाम दे रहे हैं.

बिरला ने BSF के डाबला कैंप में जवानों से सीधा संवाद किया

बिरला ने BSF के डाबला कैंप में जवानों से सीधा संवाद किया.

लोकसभा स्पीकर में आगे कहा कि भारत का लोकतंत्र एक जीवंत लोकतंत्र है. साथ ही भारत का लोकतंत्र सशक्त और मजबूत है.आज भारत समावेशी विस्तार और विकास की ओर बढ़ रहा है. लोकतंत्र में सहमति और असहमति दोनों ही  लोकतंत्र की विशेषता है लेकिन सदन में गतिरोध नहीं होना चाहिए. लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला ने आगे कहा कि सदन में नियोजित तरीके से गतिरोध पैदा नहीं करना चाहिए. सदन में सभी सदस्य जनता के अभाव, कठिनाइयों और उनकी समस्याओं को सदन में रखे. साथ ही किसी प्रकार का कानून बनाने में सक्रिय भागीदारी दें.

इसे भी पढ़े-  थोड़ा इंतजार करो POK अपने आप भारत में आके मिलेगा: जनरल वीके सिंह

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close