विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 30, 2023

बसपा ने जारी की अजमेर ज़िले की 5 विधानसभा उम्मीदवारों की सूची, जानिए किसे कहां से मिला टिकट

राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए बसपा ने उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी की है. पार्टी ने अजमेर ज़िले में 5 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की. पार्टी ने इससे पहले 21 अक्टूबर को 10 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की थी.

Read Time: 2 min
बसपा ने जारी की अजमेर ज़िले की 5 विधानसभा उम्मीदवारों की सूची, जानिए किसे कहां से मिला टिकट
बसपा सुप्रीमो मायावती ( फाइल फोटो)

Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों के नामों की घोषणा जारी है. सोमवार को बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी की. पार्टी ने अजमेर ज़िले की विधानसभा सीटों के लिए 5 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है. इससे पहले पार्टी ने 21 अक्टूबर को 10 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की थी.

गौरतलब है पार्टी ने गत 22 अक्टूबर को 22 उम्मीदवारों और 25 अक्टूबर को बसपा ने एक और सूची जारी की थी, जिसमें, जयपुर के सांगानेर, रामगढ़, बांदीकुई और कोटपूतली सीट पर अपने चार प्रत्याशियों के नाम थे. 27 अक्टूबर को बसपा ने 20 और उम्मीदवारों के नामों को घोषणा की थी . 

सोमवार को जारी हुई सूची में बसपा ने अजमेर ज़िले की पांच विधानसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की गई है, जिसमें अजमेर उत्तर विधानसभा से अमित कुमार, अजमेर दक्षिण विधानसभा से हेमंत कुमार सोलंकी, केकड़ी से हेमराज गुर्जर, पुष्कर से एडवोकेट शाहबुद्दीन और नसीराबाद से मुकेश मेघवंशी को प्रत्याशी बनाया गया है. 

देखें सूची - 

Latest and Breaking News on NDTV

पिछली बार जीते थे 6 प्रत्याशी, बाद में कांग्रेस में हुए थे शामिल

मालूम हो कि राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग 25 नवंबर को होनी है. वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी. 2018 के चुनाव में बसपा के 6 प्रत्याशियों ने जीत हासिल की थी. लेकिन बाद में ये सभी विधायक कांग्रेस में शामिल हो गए थे. जिनमें से कई को कांग्रेस ने इस बार अपना टिकट भी दिया है. अब देखना है कि इस बार बसपा क्या गुल खिला पाती है. 

ये भी पढ़ें- सचिन पायलट की राह में मुश्किलें, टोंक में AAP के गेम प्लान पर टिकीं सबकी नजर

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close