विज्ञापन

Bundi Fire News: बूंदी के गुरुकुल में अग्निकांड, 3 बच्चे बुरी तरह झुलसे, हालत बिगड़ने पर 2 को कोटा किया रैफर

Bundi Gurukul Fire: तीनों बच्चों की उम्र 12 से 13 साल के बीच है. सभी राजस्थान के ही रहने वाले हैं. जिन दो बच्चों को कोटा रैफर किया गया है, वे करीब 80 प्रतिशत तक जल चुके हैं.

Bundi Fire News: बूंदी के गुरुकुल में अग्निकांड, 3 बच्चे बुरी तरह झुलसे, हालत बिगड़ने पर 2 को कोटा किया रैफर
सांकेतिक तस्वीर.

Rajasthan News: राजस्थान के बूंदी जिले में गुरुवार सुबह एक गुरुकुल में आग लगने से 3 बच्चे बुरी तरह से झुलस गए. हादसे के तुरंत बाद उन्हें नैनवा के एक अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां फस्ट एड देने के बाद डॉक्टर्स ने एक बच्चे को बूंदी तो दो बच्चों को कोटा रैफर कर दिया. जिन बच्चों को कोटा रैफर किया गया है वे 80% प्रतिशत तक झुलस चुके हैं. इस सूचना से जिला प्रशासन में भी हड़कंप मचा हुआ है. मौके पर नैनवा डीएसपी शंकर लाल मीणा ने पहुंचकर हालातों की जानकारी ली है. इसके बाद कोटा अस्पताल पहुंचकर बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर अस्पताल प्रशासन से बातचीत की है. 

पंखे से निकली चिंगारी से लगी आग

आग की घटना टेबल फैन से निकली चिंगारी के कारण बताई जा रही है. बताया जा रहा है कि चिंगारी सीधा छात्रों के पलंग पर लगे गद्दे पर जा गिरी. इससे पहले कि बच्चों संभल पाते, इतने में ही आग विकराल रूप धारण कर चुकी थी. चिल्लाने की आवाज सुनकर गुरुकुल में मौजूद अन्य लोगों ने आग पर काबू पाया और सभी बच्चों को नैनवा अस्पताल पहुंचाया. आग की सूचना पर नैनवा और देई थाना पुलिस में मौके पर पहुंच गई थी और दमकल भी सूचना पर तलवास गांव के गुरुकुल पहुंच गई.

Latest and Breaking News on NDTV

बूंदी और बारां के रहने वाले हैं बच्चे

डीएसपी शंकर लाल ने बताया कि आग से झुलसे तीनों बच्चों की उम्र 12 से 13 साल की है. तीनों छात्रों में से दो बच्चे बूंदी और एक बारां जिला निवासी हैं. इनमें 13 साल का रितेश शर्मा बूंदी नाहर का चौहट्टा निवासी, 13 वर्षीय शिवशंकर शर्मा बारा जिला निवासी है. जबकि 12 साल का अभिजीत शर्मा बूंदी जिले के बंबोरी गांव निवासी शामिल है. 

Latest and Breaking News on NDTV
रुई के गद्दों में तेजी से फैली आग

डीएसपी शंकर लाल ने बताया कि गुरुकुल के आचार्य सुरेश शर्मा ने 14 बच्चों की क्लास ली थी. इसके बाद 10 बच्चे हॉल और 4 बच्चे हॉल के बाहर सो गए. जहां 4 छात्र सोए, वहां हॉल में एक टेबल फैन और कूलर चल रहा था. सुबह 5 बजे गहरी नींद में बच्चे सो रहे थे. इसी बीच टेबल फैन में शॉर्ट सर्किट होने लगा. टेबल फैन से हुए शार्ट सर्किट से निकली आग की चिंगारी पलंग के गद्दे पर गिरी और आग लग गई. इससे गद्दों पर सो रहे बच्चे आग की चपेट में आ गए. बच्चों की चिल्लाने की आवाज सुनकर गुरुकुल में मौजूद अन्य स्टाफ दौड़कर पहुंचे, तुरंत बच्चों को आग से बाहर निकाला. मगर तब तक तीन बच्चे झुलस गए. बच्चों का इलाज चल रहा है. बच्चों के परिजनों को भी इस घटना के बारे में जानकारी दे दी गई है.

ये भी पढ़ें:- हरियाणा में कांग्रेस जीती तो सचिन पायलट के सिर भी बंधेगा जीत का सेहरा, वायरल हो रहा दीपेंद्र हुड्डा का वीडियो

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Rajasthan Transfer List: अब राजस्थान में 341 तहसीलदार और नायब तहसीलदारों का ट्रांसफर, देखें पूरी लिस्ट 
Bundi Fire News: बूंदी के गुरुकुल में अग्निकांड, 3 बच्चे बुरी तरह झुलसे, हालत बिगड़ने पर 2 को कोटा किया रैफर
Rajasthan CM afraid of Paper Leak Crocodile Govind Dotasra Ask by sharing Kirodi Lal Meena Video
Next Article
"किन 'मगरमच्छों' से डर रहे हैं CM?" किरोड़ी का वीडियो शेयर कर डोटासरा ने सरकार को घेरा 
Close