विज्ञापन
Story ProgressBack

U19 World Cup Final में टीम इंडिया की हार पर कप्तान उदय सहारन के पिता ने कहा- 'आज हमारा दिन नहीं था'

टीम इंडिया की हार और उदय साहरन की बल्लेबाजी पर उनके पिता संजीव सहारन (Sanjeev Saharan) ने अपनी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि आज हमारा दिन नहीं था शायद इसलिए हम जीत नहीं सके.

Read Time: 4 min
U19 World Cup Final में टीम इंडिया की हार पर कप्तान उदय सहारन के पिता ने कहा- 'आज हमारा दिन नहीं था'
उदय सहारन के पिता संजी सहारन

U19 World Cup Final: आईसीसी वनडे U19 वर्ल्ड कप फाइनल मैच टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया को 79 रन से जीत हासिल हुआ. इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने चौथी बार वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम कर लिया. वहीं टीम इंडिया छठी बार वर्ल्ड कप जीतने से चूक गई. टीम इंडिया (Team India) का नेतृत्व राजस्थान के उदय सहारन (Uday Saharan) कर रहे थे. उन्होंने पूरे टूर्नामेंट में अच्छी कप्तानी की और अच्छी बल्लेबाजी भी की. हालांकि, फाइनल में उनका बल्ला नहीं चल सका. टीम इंडिया की हार और उदय साहरन की बल्लेबाजी पर उनके पिता संजीव सहारन (Sanjeev Saharan) ने अपनी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि आज हमारा दिन नहीं था शायद इसलिए हम जीत नहीं सके.

NDTV से खास बातचीत करते हुए उदय सहारन के पिता संजीव सहारन ने कहा, खेल है एक हारता है एक जीतता है. जो चीजें नजर आ रही थी. जिस तरह से गेम चलना चाहिए था जो सिचुएशन चाहिए था, विकेट पर रुकने का काम होना चाहिए था. वह नहीं हो सका. थोड़ा निराशा है लेकिन बच्चों ने बहुत अच्छा परफॉर्म किया. वर्ल्ड कप के फाइनल तक पहुंचना कम बड़ी बात नहीं है. आज दिन नहीं था हमारा और हम मैच हार गए. 

सीनियर टीम में नजर आएंगे खिलाड़ी

संजीव सहारन ने यह भी कहा कि जिस तरह से इंडिया के बच्चे खेले हैं. उसमें उदय सहारन, सौम्य पांडे, राज लिंबानी, मुशीर खान और सचिन दास ये सभी अच्छा खेले हैं. ये बच्चे कुछ समय बाद सीनियर टीम में नजर आएंगे.

टीम इंडिया में क्या थी कमी

संजीव सहारन ने फाइनल में खेल रही टीम इंडिया की कमी को लेकर कहा, मेरे ख्याल से फॉस्ट बॉलिंग की विकेट थी. इसलिए हमारी तरफ से दो की जगह तीन फास्ट गेंदबाज खिलाना चाहिए था. हमने स्पिनर पर ध्यान दिया और बल्लेबाज भी काफी थे तो उस जगह फास्ट गेंदबाज रख सकते थे. इससे बेटर रिजल्ट हो सकता था. लेकिन यह सब खेल के बाद की कहने की बात है. रियल में जो प्लान लेकर चले थे उसे क्रियांन्वित नहीं कर पाए तो शायद इससे हार गए. 

उदय सहारन की बल्लेबाजी हुई खराब

बेटे उदय सहारन की बल्लेबाजी को लेकर उन्होंने कहा, पूरे टूर्नामेंट में उदय सबसे ज्यादा रन बनाने वाला है. लेकिन वह भी इंसान है. कहीं न कहीं गलती हो जाती है. अब तक संभल कर खेला. लेकिन फाइनल का प्रेशर हो सकता है और बल्लेबाजी में गलती हो गई होगी. लेकिन जो सभी लोग मेहनत कर रहे हैं उससे टीम इंडिया और आगे जाएगी.

बता दें, उदय सहारन राजस्थान के श्रीगंगानगर के रहने वाले हैं. वहीं, उदय के पिता संजीव सहारन भी क्रिकेट कोच हैं. उन्होंने ने ही उदय को क्रिकेट खेलना सिखाया है. उन्होंने हमेशा उन्हें एक कोच की तरह ही खेल को सिखाया है.

यह भी पढ़ेंः U-19 Cricket World Cup: उदय साहरन की कामयाबी का राज, पिता के साथ बॉन्डिंग, मेहनत और चोट लाई रंग

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • 24X7
Choose Your Destination
Close