विज्ञापन
Story ProgressBack

नए साल के स्वागत में भारत-पाक बॉर्डर पर मना जश्न, देश भक्ति गानों पर थिरके BSF जवान 

बीएसएफ के जांबाज जवानों ने नए साल का जश्न भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पर मनाया. नए साल के इस पार्टी में जवान देश भक्ति गीत पर थिरकते भी नजर आएं.

Read Time: 3 min
नए साल के स्वागत में भारत-पाक बॉर्डर पर मना जश्न, देश भक्ति गानों पर थिरके BSF जवान 
नए साल का जश्न मनाते बीएसएफ के जवान

Rajasthan News: जब पूरा देश नए साल के जश्न में डूबा हैं, लोग DJ नाइट्स और लोक संगीत की धुनों पर थिरकते हुए 2023 को अलविदा कर 2024 का स्वागत कर रहे हैं. हम हर त्योहार हर उत्सव को सुरक्षित रह कर सेलिब्रेट कर सकें, इसलिए देश के कुछ बेटे और बेटियां बॉर्डर पर तैनात रहते हैं. इनके लिए बॉर्डर ही घर है, वही परिवार है और हम कहे कि यही उनका सब कुछ है तो अतिशयोक्ति नहीं होगी.

बीएसएफ के जांबाज जवान नए साल का जश्न भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पर ही मना रहे हैं. 31 दिसंबर को पूरा देश जहां नए साल की तैयारी में जश्न मना रहा होता है. उस समय जवान देश की सरहदों पर 24 घंटे निगाहें टिकाए रखते हैं, ताकि कहीकोई चूक ना हो जाए.
Latest and Breaking News on NDTV

जवानों ने सरहद पर नए साल का जश्न मनाया

सरहदों की सुरक्षा की जिम्मेदारी के चलते दिनभर की ड्यूटी के बीच इन जवानों ने थोड़ा वक्त निकाल कर नए साल का जश्न मनाया. दूर तक फैले रेगिस्तान के चप्पे-चप्पे पर तैनात BSF जवान रेगिस्तान के जहाज यानी ऊंट पर सवार होकर सीमा की चौकसी करते हैं. ये जवान गर्मी में सूर्य के प्रकोप और सर्दियों में हांड कंपाने वाली ठंड में डटे रहते हैं. 

देश भक्ति गानों पर थिरके जवान

31 दिसंबर को सीमा पर तैनात जवान अपने साथियों के साथ नए साल का जश्न मनाया. देश के प्रति अपने फर्ज और कर्तव्य निर्वहन करते हुए हुए बीएसएफ जवानों ने देश भक्ति गानों पर थिरकते हुए नए साल का जश्न मनाया और एक दूसरे को बधाईयां दी. पूरा माहौल बी.एस.एफ की जयजयकार व भारत माता की जयजयकार से गूंजायमान हो उठा.

Latest and Breaking News on NDTV

बीएसएफ के अधिकारी भी सीमा पर पहुंचे

जवानों की हौसला अफजाई व अपने को अकेला महसूस न करे, इसलिए बीएसएफ के अधिकारी भी सीमा पर पहुंच गए. मिनी भारत के रूप मशहूर सभी प्रांतों से आए जवानों ने मिलकर नया साल के स्वागत में जश्न मनाया. इस दौरान नए साल के स्वागत के लिए जवानों ने जमकर डांस किया. 

ये भी पढ़ें- सादगी की मिसाल हैं राजस्थान सरकार में मंत्री बने बाबूलाल खराड़ी, अभी भी झोपड़ी रहते हैं झाड़ोल विधायक

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close