विज्ञापन

भारी बारिश के बाद उफान पर चंबल नदी, धौलपुर में प्रशासन का अलर्ट जारी; लोगों को सतर्क रहने की सलाह

हाड़ौती में भारी बारिश के कारण चंबल नदी उफान पर है. जल स्तर बढ़कर लगभग 125.90 मीटर तक पहुंच गया है. हालांकि, अभी खतरे के निशान से काफी नीचे है.

भारी बारिश के बाद उफान पर चंबल नदी, धौलपुर में प्रशासन का अलर्ट जारी; लोगों को सतर्क रहने की सलाह
चंबल नदी का बढ़ा जलस्तर

Rajasthan News: लगातार हो रही बारिश के बाद नदियां-नाले उफान पर हैं. राजस्थान में तो कई जगह बाढ़ जैसी स्थिति है. यहां तक सड़कें और रेल पटरियां पानी में डूब गई हैं. अब धौलपुर जिले से होकर गुजरने वाली चंबल नदी का जल स्तर भी बढ़ने लगा है. चंबल नदी में बढ़ते जलस्तर को देखते हुए धौलपुर में प्रशासन अलर्ट हो गया है. जिला प्रशासन ने एडवाइजरी जारी करके चंबल नदी के तटवर्ती निचले इलाकों और आसपास के गांवों में बसे लोगों को सतर्क रहने की हिदायत दी है. 

खतरे के  निशान के करीब  पर पंहुच गया पानी 

दरअसल, हाड़ौती और मध्य प्रदेश में हो रही भारी बारिश की वजह से चंबल नदी का जल स्तर लगातार बढ़ रहा है. चंबल नदी का जल स्तर लगभग 125.90 मीटर तक पहुंच गया और खतरे का निशान 129.79 मीटर है. अभी खतरे के निशान से जल स्तर काफी नीचे है. लेकिन जिस हिसाब  से पानी की आवक हो रही है, उससे प्रशासन अलर्ट हो गया है. जिला कलेक्टर श्रीनिधि बीटी ने इलाके में संबंधित हल्का पटवारी, गिरदावर, ग्राम सचिव सरपंच आदि को हेड क्वार्टर पर रहने का आदेश दिया है. चंबल नदी पर हर घंटे गैज मेंटेन किया जा रहा है. 

प्रशासन ने तैनात की एसडीआरएफ की भी कई टीम

जिला कलेक्टर ने बताया कि उन्होंने जिले के लोगों से अपील भी की है. जहां पानी का तेज बहाव हो, वहां से दूरी बनाए रखें. आपदा प्रबंधन को भी अलर्ट रहने के लिए आदेश दिया गया है. साथ ही एसडीआरएफ की भी कई टीम तैनात की गई हैं. धौलपुर जिले में बारिश का असर अभी कम देखा जा रहा है. मध्य प्रदेश व हाड़ौती क्षेत्र में हो रही बारिश के पानी की आवक ही चंबल में देखी जा रही है. 

यह भी पढ़ें- राजस्थान में मूसलाधार बारिश, सड़कें बनी दरिया; मौसम विभाग का नया अलर्ट

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
सड़कों पर घूम रही लावारिस गाय बन रही जान के लिए खतरा, एक साल में 12 लोगों की मौत, 100 से ज्यादा घायल
भारी बारिश के बाद उफान पर चंबल नदी, धौलपुर में प्रशासन का अलर्ट जारी; लोगों को सतर्क रहने की सलाह
Regarding this MLA of Pilot camp, Dotasra said- 'There will be no need to roam around with files after anyone'
Next Article
Rajasthan Politics: पायलट खेमे के इस विधायक को लेकर डोटासरा ने कहा- 'किसी के पीछे फाइल लेकर घूमने की जरूरत नहीं पड़ेगी'
Close