विज्ञापन

Rain Alert: राजस्थान में मूसलाधार बारिश, सड़कें बनी दरिया; मौसम विभाग का नया अलर्ट

Rain Alert: झालावाड़ में पिछले 24 घंटे से भरी बारिश का दौर जारी है. झालरापाटन शहर में भारी बारिश के चलते सड़कें और गलियां दरिया में बदल गई. 

Rain Alert: राजस्थान में मूसलाधार बारिश, सड़कें बनी दरिया; मौसम विभाग का नया अलर्ट
राजस्थान के झालावाड़ में पिछले 24 घंटे से झमाझम बारिश हो रही है. सड़क पर पानी भर गया.

Rain Alert: राजस्थान के झालावाड़ में बरिश की वजह से सड़क पर लबालब पानी भर गया. झालावाड़ शहर में शनिवार (3 अगस्त) रात से शुरू हुई बारिश का दौर अभी तक जारी है. लगभग 12 घंटे से अधिक समय से लगातार बारिश हो रही है.  ऐसा ही झालरापाटन शहर का हाल है, जहां लगातार बरसात के चलते गलियों और सड़कों पर पानी भर गया. 

कालीसिंध डेम के 3 गेट खोले 

बारिश की वजह से झालावाड़ जिले के कालीसिंध डैम के 3 गेट खोल दिए गए. 20 हजार 853 क्यूसेक पानी छोड़ा गया. पानी छोड़ने से पहले आसपास के इलाकों को अलर्ट कर दिया गया था.  

एक दर्जन से अधिक गांवों का संपर्क टूटा 

पुलिया पर पानी आने के कारण गागरोन क्षेत्र के 1 दर्जन से अधिक गांवों  का संपर्क जिला मुख्यालय से कट गया है. कालीसिंध नदी और आहु नदी के पुल पर 6 फिट से ज्यादा पानी है. 

अजमेर में 102MM बारिश रिकॉर्ड की गई 

मौसम विभाग के अनुसार पिछले 24 घंटे में राज्य के कई स्थानों में खूब बारिश हुई. जैसलमेर,  बाड़मेर, जालौर, सिरोही, डूंगरपुर, और अजमेर में भारी से अति भारी बारिश हुई. पूर्वी राजस्थान में सबसे अधिक बारिश दर्ज हुई. अजमेर में 102mm बारिश रिकॉर्ड की गई. पश्चिमी राजस्थान के गुड़ामालानी, बाड़मेर में 89mm बारिश रिकॉर्ड हुई. 

पिछले 24 घंटे में राजस्थान में अधिकतम तापमान श्रीगंगानगर में  34.4 डिग्री सेल्सियस  और न्यूनतम तापमान 28.7 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया. 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Rising Rajasthan Summit: राज्यवर्धन राठौड़ के नेतृत्व में दोहा में रोड शो, गल्फ की कई कंपनियों को राजस्थान में निवेश का न्योता
Rain Alert: राजस्थान में मूसलाधार बारिश, सड़कें बनी दरिया; मौसम विभाग का नया अलर्ट
Jaipur Ragging Video iti senior student beating junior and made him stand like rooster at knife point
Next Article
रैंगिग के नाम पर तड़ा-तड़ थप्पर मारता रहा सीनियर, चाकू की नोक पर जूनियर को बनाया मुर्गा
Close