विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Cheating gang: एक कैडिंडेट से 15 लाख रुपए लेकर सॉल्व कर रहे थे कोस्ट गार्ड परीक्षा के पेपर, कोटा में 6 आरोपी गिरफ्तार

Cheating gang busted in Kota: इंडियन कोस्ट गार्ड CGEPT की भर्ती परीक्षा के पेपर सॉल्व करने वाले एक नकल गिरोह को पुलिस ने पकड़ा है. गिरोह में शामिल शातिर कंप्यूटर हैक करके अभ्यर्थियों के पेपर सॉल्व करने वाले थे. पुलिस अब इनसे पूछताछ में जुटी है.

Read Time: 3 min
Rajasthan Cheating gang: एक कैडिंडेट से 15 लाख रुपए लेकर सॉल्व कर रहे थे कोस्ट गार्ड परीक्षा के पेपर, कोटा में 6 आरोपी गिरफ्तार
CGEPT की भर्ती परीक्षा का पेपर सॉल्व करने वाले गिरोह के सदस्य.

Rajasthan Cheating gang: सरकारी नौकरी की परीक्षाओं में सेटिंग और पेपर लीक (Paper Leak) के लिए कुख्यात राजस्थान में नकल गिरोह पर लगातार कार्रवाई हो रही है. पेपर लीक मामले की जांच के गठित राजस्थान पुलिस की विशेष टीम SOG द्वारा कई भर्ती परीक्षाओं में हुई धांधली की जांच जारी है. SI परीक्षा में सेटिंग और पेपर लीक के जरिए भर्ती हुए कई ट्रेनी एसआई को पुलिस ने गिरफ्तार भी किया है. अब राजस्थान में एक और चीटिंग गिरोह का भंडाफोड़ हुआ है. मंगलवार को राजस्थान पुलिस ने कोटा में नकल गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. ये सभी कोस्ट गार्ड की परीक्षा के पेपर सॉल्व कर रहे थे. 

दरअसल मंगलवार को कोटा में नकल गिरोह पुलिस के हत्थे चढ़ा. मुखबिर से मिली सूचना के बाद पुलिस ने रोड नंबर 2 के पास राजरानी टावर आईटी पार्क लैब के नजदीक कार में बैठे नकल गिरोह को दबोचा. पुलिस के मुताबिक इंडियन कोस्ट गार्ड CGPET की परीक्षा के दौरान आरोपी कंप्यूटर को हैक करके अभ्यर्थियों के सवालों को सॉल्व कर रहे थे. नकल गिरोह ने अभ्यर्थियों से 10 से 15 लख रुपए तक में सौदा तय किया था.

हरियाणा और शेखावटी रिजन के रहने वाले हैं सभी आरोपी

बताया गया कि गैंग कंप्यूटर को हैक करती उससे पहले ही पुलिस ने आरोपियों को धर दबोचा. पकड़े गए सभी 6 आरोपी एक कार में बैठे हुए थे. पकड़े गए सभी आरोपी हरियाणा, झुंझुनू और चूरू के रहने वाले हैं. पुलिस ने बताया कि अशोक जाट (38) निवासी बांगड़वा थाना हमीरवास तहसील राजगढ़ (चूरू) और संदीप बुडालिया (29) बरालू ,थाना लोहारू, भिवानी (हरियाणा) है. इनके अलावा प्रतीक गजराज (24) निवासी पालोता, थाना सिंघाना, झुंझुनूं, रणवीर सिंह (32) निवासी काटधनोरी, झुंझुनूं, अशोक (29) निवासी गोपाल की ढाणी, थाना पचेरी, झुंझुनूं और राहुल जाखड़ (21) धमोरा थाना गुढ़ागौड़जी, झुंझुनूं को पकड़ा है. 

पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से मोबाइल फोन बरामद किए हैं और एक कार को भी जब्त किया है. पुलिस ने पकड़े गए अभियुक्त को पेश कर 5 में तक पुलिस रिमांड पर लिया है पुलिस रिमांड के दौरान बड़े खुलासे होने की पुलिस को उम्मीद है.

एसआईटी का किया गठन

कोटा पुलिस की कार्रवाई के बाद पुलिस अधिकारियों को उम्मीद है कि पकड़े गए अभियुक्त से बड़े खुलासे हो सकते हैं. एडिशनल एसपी नियति शर्मा ने बताया कि एक एसआईटी का गठन किया जा रहा है, जो इस पूरे मामले में जांच करेगी. बता दें कि पकड़े गए सभी अभियुक्त शेखावाटी क्षेत्र के रहने वाले हैं. कोई स्टूडेंट है तो कोई प्राइवेट टीचर. इससे पहले इन्होंने नकल वह पेपर लीक की जो वारदातें किया उसका भी खुलासा पूछताछ में होगा.

यह भी पढ़ें - राजस्थान में अभी 250 ट्रेनी SI और होंगे गिरफ्तार... पेपर लीक मामले में किरोड़ी लाल मीणा का बड़ा बयान

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close