विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 20, 2023

महिला कर्मचारी ने प्रिंसिपल पर लगाया दुष्कर्म के प्रयास का आरोप, कई धाराओं में मामला दर्ज

पीड़िता की शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपी प्राचार्य के खिलाफ कई धाराओं में केस 19 सितम्बर की रात्रि को दर्ज किया है. रात्रि को मुकदमा दर्ज होने के बाद सैकड़ो की संख्या में ग्रामीण स्कूल में पहुंचे और अरोपी शिक्षक की गिरफ्तारी को मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन करने लगे.

Read Time: 4 min
महिला कर्मचारी ने प्रिंसिपल पर लगाया दुष्कर्म के प्रयास का आरोप, कई धाराओं में मामला दर्ज
आक्रोशित ग्रामीणों ने थाने में किया प्रदर्शन
चुरू:

जिले के सादुलपुर तहसील के निकटवर्ती प्रमुख गांव सिद्धमुख के राजकीय सीनियर माध्यमिक विद्यालय के प्रिंसिपल कृष्ण कुमार मेहरा के खिलाफ महिला के साथ अश्लील हरकतें करने व बलात्कार के प्रयास करने का मामला दर्ज हुआ है. प्राचार्य पर यह आरोप विद्यालय की एक युवा महिला कार्मिक ने दर्ज करवाया है. इस घटना को लेकर ग्रामीणों में रोष है और ग्रामीणों द्वारा स्कूल के समक्ष विरोध प्रदर्शन किया. 

पीड़िता की शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपी प्राचार्य के खिलाफ कई धाराओं में केस 19 सितम्बर की रात्रि को दर्ज किया है. रात्रि को मुकदमा दर्ज होने के बाद सैकड़ो की संख्या में ग्रामीण स्कूल में पहुंचे और अरोपी शिक्षक की गिरफ्तारी को मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन करने लगे. वहीं, मामला तुल पकड़ते देख हमीरवास पुलिस, सादुलपुर पुलिस सिदमुख पुलिस मौके पर पहुंची और ग्रामीणों का समझाने की कोशिश, लेकिन  आरोपी शिक्षक बुधवार स्कूल पहुंचने से मामला तूल पकड़ गया.

ये भी पढ़ें- बाल हक ई- बॉक्स पत्रक का विमोचन, बच्चे अब ऑनलाइन दर्ज करवा सकेंगे शिकायत

मौके पर पहुंची पुलिस पुलिस ने प्रधानाचार्य चेंबर को पुलिस सुरक्षा में ले लिया और प्रदर्शनकारियों की मांग है कि शिक्षक को तुरंत गिरफ्तार कर जेल भेजा जाए. धरना प्रदर्शन रहे ग्रामीणों से मिलने दोपहर बाद पूर्व विधायक मनोज न्यागली मौके पहुंचे और वो भी ग्रामीणों के साथ स्कूल के बाहर धरने पर बैठ गए

थाने में दर्ज मामले के अनुसार पीड़िता का पिता दुर्घटना की वजह से गंभीर स्थिति में है, जिसका उपचार चल रहा है. उसी की आड़ लेकर आरोपी प्रधानाचार्य कृष्ण कुमार मेहरा ने महिला को ब्लैकमेल करते हुए अश्लील हरकतें कर बलात्कार का प्रयास किया. आरोपी ने महिला कार्मिक को जैसलमेर तबादला करवाने की धमकी देने शुरू कर दी थी.

रिपोर्ट में पीड़िता ने बताया कि आरोपी प्राचार्य ने कहा कि यदि वह उसकी बात नहीं मानेगी, तो उसकी नौकरी खराब कर देगा और उसके खिलाफ उच्चाधिकारियों को रिपोर्ट प्रेषित कर देगा. पीड़िता के मुताबिक काफी दिनों तक प्राचार्य की हरकतें सहन करती रही, लेकिन एक दिने कार्यालय में बुलाकर आरोपी प्राचार्य ने छेड़छाड़ करते हुए उसके साथ बलात्कार का प्रयास किया तो उसने लिखित परिवाद दर्ज करवाया.

यह भी बताया गया है कि उक्त आरोपी द्वारा कुछ समय पूर्व सोशल मीडिया पर जातिगत/धार्मिक भावना भड़काने वाली पोस्ट भी की गई थी. उसकी शिकायतें हुई थी और पुलिस थाने में उसके खिलाफ परिवाद भी दर्ज हुआ था. तब आरोपी ने माफी मांगते हुए मामला निपटा लिया था. अब इस पर महिला के साथ अश्लील हरकतें करने और बलात्कार के प्रयास जैसे गंभीर आरोप लगे हैं. सिद्धमुख थाने में आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 354, 354 क एवं 354 ख, 352 तथा 67ए आईटी एक्ट के अंतर्गत मुकदमा दर्ज हुआ है.

ये भी पढ़ें- मानसिक तनाव और एंजाइटी की समस्या को गंभीरता से लेने की जरूरत: डीजीपी मिश्रा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close