विज्ञापन
Story ProgressBack

सीएम भजनलाल ने सचिवालय के 77 कर्मियों को दिलाई शपथ, कहा- इनका राज्य के विकास में अमूल्य योगदान

मुख्यमंत्री ने 77 सदस्यीय कार्यकारिणी को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. वहीं सीएम भजनलाल ने सचिवालय कर्मियों के कामों को काफी सराहा.

Read Time: 3 mins
सीएम भजनलाल ने सचिवालय के 77 कर्मियों को दिलाई शपथ, कहा- इनका राज्य के विकास में अमूल्य योगदान

Rajasthan News: राजस्थान सचिवालय कर्मचारी संघ की कार्यकारिणी को गुरुवार (27 जून) को शपथ दिलाया गया. इसके लिए सचिवालय परिसर में शपथग्रहण समारोह आयोजित किया गया. इस समारोह में सीएम भजनलाल शर्मा भी शामिल हुए. मुख्यमंत्री ने 77 सदस्यीय कार्यकारिणी को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. वहीं सीएम भजनलाल ने सचिवालय कर्मियों के कामों को काफी सराहा. उन्होंने कहा कि सचिवालय में फाइल मूवमेंट के समय में भी कमी आई है, जो काफी सराहनीय है.

सीएम भजनलाल शर्मा ने कहा की सचिवालय जनता की भावनाओं का केंद्र है. हर कर्मचारी, हर व्यक्ति को सचिवालय से अपने काम की आशा रहती है. सभी कर्मियों का राज्य के विकास में अमूल्य योगदान हैं. 

सुधांश पंत ने कहा काम न करने वालों को चिह्नित किया जाए

सीएस सुधांश पंत ने कर्मचारियों को सचिवालय की रीढ़ बताते हुए कहा कि सभी काम आपके सहयोग से ही होते हैं. सचिवालय में CM की प्रेरणा से नया वर्क कल्चर विकसित कर रहे हैं. यह कर्मियों की लगन के कारण संभव हो पाया है. सीएस ने कहा की राज्य हित में काम ना करने वालों को चिह्नित किया जाए.अच्छा काम करने वाले को हर स्तर पर प्रोत्साहन मिले गलत काम करने वाले हतोत्साहित हों यही सरकार की मंशा है. DPC को लेकर भी मुख्य सचिव सुधांश पंत ने कहा कि हर दो सप्ताह में DPC का रिव्यू हो रहा है.

राजस्थान के कर्मचारियों की एक विशेष पहचान बनी है

CS बोले कि कर्मचारियों ने अपनी पहल पर अनुशासन की शुरुआत की है. अधिकांश लोग समय पर आते हैं. उससे देश में राजस्थान के कर्मचारियों की एक विशेष पहचान बनी है. मिशन कर्मयोगी में रजिस्टर करने के लिए CS ने सभी करचारियों को प्रेरित किया. इसमें ट्रेनिंग प्लेटफॉर्म पर विषयों का खजाना है. उन्होंने सभी को 'आई गॉट इट' प्लेटफॉर्म पर रजिस्टर करने के कहा. 

कर्मचारी संघ ने कर्मचारियों की समस्याएं भी रखी

सचिवालय कर्मचारी संघ अध्यक्ष बुद्धिप्रकाश शर्मा ने राजस्थान सरकार के काम काज की तारीफ़ करते हुए कर्मचारियों की समस्याएं भी रखी. उन्होंने कहा कि पेपर लीक के खिलाफ SIT का गठन, तृतीय श्रेणी शिक्षकों की भर्ती में 50 प्रतिशत महिला आरक्षण, एंटी रोमियो स्क्वाड का गठन सरकार का बड़ा कदम रहा है.बुद्धिप्रकाश शर्मा ने सीएम से सचिवालय सेवा में नए पद सृजन. 44 सहायक लोक सूचना अधिकारियों के पद सृजन की मांग करते हुए As, PS कैडर के पृथक्करण की भी मांग की. इसके अलावा प्रमोशन के लिए अनुभव में 2 वर्ष की छूट की अधिसूचना जारी करने, SO की ग्रेड पे 5400 करने, सचिवालय से निकट दूरी पर आवासीय भूखंड की मांग, स्पेशल पे की राशि में भी वृद्धि की मांग, मूल वेतन से 5 प्रतिशत करने की मांग, अनुसूची 5 के तहत वेतन विसंगति दूर करने, इस बारे में वेतन वसूली स्थगित कराने, DPCका 4 वर्ष रिव्यू करने से परेशान महिला कर्मियों की छाया पद सृजित करके समस्या दूर करने की मांग भी की. 

यह भी पढ़ेंः राजस्थान के 88.44 लाख पेंशनर्स के खाते में आज जारी होगी बढ़ी हुई राशि, सीएम झुंझुनूं से देंगे सौगात

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Jio Tariff Hikes: Jio का रिचार्ज हुआ महंगा, 2GB वाले 299 के मंथली प्लान के लिए अब चुकाने होंगे 349 रुपए
सीएम भजनलाल ने सचिवालय के 77 कर्मियों को दिलाई शपथ, कहा- इनका राज्य के विकास में अमूल्य योगदान
Kalki 2898 AD: As soon as its release, it was viral on social media, praise for Amitabh, Prabhas, Deepika
Next Article
कल्कि 2898 एडी: रिलीज होते ही सोशल मीडिया पर छाई, अमिताभ, प्रभास, दीपिका की तारीफ
Close
;