विज्ञापन

Tigar Safari: हेरिटेज मेयर कुसुम यादव की नो एंट्री! CM भजनलाल ने नाहरगढ़ बायोलॉजिकल पार्क सफारी का किया उद्घाटन

Tigar Safari: जयपुर में भी पर्यटक टाइगर सफारी का लुत्फ उठा सकेंगे. सोमवार (7 सितंबर) से नाहरगढ़ जैविक उद्यान में टाइगर सफारी शुरू हो गई. 

Tigar Safari: हेरिटेज मेयर कुसुम यादव की नो एंट्री! CM भजनलाल ने नाहरगढ़ बायोलॉजिकल पार्क सफारी का किया उद्घाटन
राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा ने आज (7 सितंबर)  नाहरगढ़ बायोलॉजिकल पार्क सफारी का उद्घाटन किया.

Tigar Safari: राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा ने आज (7 सितंबर)  नाहरगढ़ बायोलॉजिकल पार्क सफारी का उद्घाटन किया. हेरिटेज मेयर कुसुम यादव और वन विभाग के कर्मचारियों की एंट्री नहीं हुई. जयपुर में लेपर्ड, लॉयन और एलिफेंट के बाद अब टाइगर सफारी भी की जा सकेगी.  8 किलोमीटर लंबा सफारी ट्रैक बनाया गा है. 45 मिनट तक सफारी का आनंद ले सकेंगे. 252 रुपए फीस देना होगा, जिसमें जैविक उद्यान की एंट्री फीस 52 रुपए है. 

टाइगर सफारी में 10 शेल्टर बनाए गए हैं 

टाइगर सफारी में पुणे से लाई गई बाघिन भक्ति को छोड़ा जाएगा. टाइगर सफारी में 10 शेल्टर बनाए गए हैं. इसमें बाघिन भक्ति, चमेली और बाघ गुलाब को रखा गया है. कुछ दिन बाद गुलाब और चमेली को एक साथ टाइगर सफारी में रिलीज कर दिया जाएगा. टाइगर सफारी में 8 के आकार के 2 सफारी ट्रैक बनाए गए हैं. 

पुराने कैंटर का ही सफारी में उपयोग किया जाएगा 

टाइगर सफारी में पहले से चल रहे पुराने कैंटर का उपयोग किया जाएगा. नए वाहनों के लिए टेंडर निकाले गए थे. लेकिन, उनके आने में समय लगेगा. वन विभाग के अधिकारियों के मुताबिक पुराने वाहन ही इस्तेमाल में लाए जाएंगे.  

कुसुम यादव नई कार्यवाहक हेरिटेज मेयर बनाई गई 

जयपुर हेरिटेज नगर नियम की नई मेयर कुसुम यादव को बनाया गया है. सोमवार (23 सितंबर) को मुनेश गुर्जर को मेयर पद से निलंबित किया गया था. उनका निलंबन अभियोजन के नियमों के तहत किया गया है. मुनेश गुर्जर पर रिश्वत मामले को लेकर कोर्ट में कार्यवाही चल रही है.  जयपुर हेरिटेज नगर निगम में कार्यवाहक मेयर का चुनाव कर लिया गया है. कार्यवाहक मेयर के रूप में निर्दलीय पार्षद कुसुम यादव का चुनाव किया गया है. कुसुम यादव को बीजेपी पार्टी का समर्थन है, क्योंकि वह पहले बीजेपी में थीं.

कुसुम यादव का 2 महीने का होगा कार्यकाल  

कुसुम यादव का कार्यकाल 2 महीने के लिए होगा. क्योंकि जयपुर हेरिटेज नगर निगम कार्यवाहक मेयर के रूप में 2 महीने ही किसी का चुनाव किया जा सकता है. कुसुम यादव पहले भी मेयर के लिए प्रत्याशी रह चुकी हैं.

यह भी पढ़ें: राजस्थान में ट्रेन हादसा टला,  रेलवे ट्रैक की फिश प्लेट खोली; 44 दिन में चौथी घटना

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Indian Railway: राजस्थान में ट्रेन हादसा टला,  रेलवे ट्रैक की फिश प्लेट खोली; 44 दिन में चौथी घटना    
Tigar Safari: हेरिटेज मेयर कुसुम यादव की नो एंट्री! CM भजनलाल ने नाहरगढ़ बायोलॉजिकल पार्क सफारी का किया उद्घाटन
muslim man Noor Mohammad playing drums in Mata Mansa Devi temple in bharatpur rajasthan in shardiya navaratra 
Next Article
सालों से माता मनसा देवी के दरबार में नगाड़ा बजा रहे नूर मोहम्मद, चार पीढ़ियों से सेवा दे रहा परिवार 
Close