विज्ञापन

सीएम भजनलाल ने 780 तीर्थ यात्रियों का पहला जत्था किया रवाना, 12 ज्योतिर्लिंग के करेंगे दर्शन

मुख्यमंत्री ने कहा कि पीएम मोदी ने हमारे सांस्कृतिक केंद्रों को बढ़ाने का काम किया है. हम भी खाटूश्याम मंदिर में सौ करोड़ रुपये से भव्य बनाने का काम करेंगे. 

सीएम भजनलाल ने 780 तीर्थ यात्रियों का पहला जत्था किया रवाना, 12 ज्योतिर्लिंग के करेंगे दर्शन
सीएम भजनलाल ने 780 तीर्थ यात्रियों का पहला जत्था किया रवाना

Rajasthan News: राजस्थान में वरिष्ठ नागरिकों को फ्री में तीर्थ यात्रा करवाने के लिए वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा योजना-2024 का सोमवार को शुभारंभ किया गया. इस दौरान मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने हरी झंडी दिखाकर 780 यात्रियों का पहला जत्था रवाना किया है. सभी तीर्थ यात्री 12 ज्योतिर्लिंग के दर्शन करेंगे. जानकारी के अनुसार, 80 करोड़ रुपए की लागत से प्रदेश के वरिष्ठ नागरिकों को तीर्थ यात्रा कराई जाएगी.

तीर्थ यात्रा का जीवन में बड़ा महत्व रहा- सीएम

तीर्थ यात्रा पर जा रहे वरिष्ठ नागरिकों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने कहा कि जिंदगीभर आदमी परिवार को पालने, समाजसेवा में लगाता है. कुछ लोग तीरथ यात्रा पर चले जाते हैं, कुछ लोग नहीं जा पाते हैं. आप सभी रामेश्वरम जा रहे हैं, जहाँ भगवान राम ने तपस्या की थी. हमारे जीवन में तीर्थों का बड़ा महत्व रहा है.

Latest and Breaking News on NDTV

मुख्यमंत्री ने कहा कि पीएम मोदी ने हमारे सांस्कृतिक केंद्रों को बढ़ाने का काम किया है. बनारस में कॉरिडोर, अयोध्या में राम मन्दिर बनाने का काम किया है. केदारनाथ, बद्रीनाथ के विकास का काम किया है. हम भी खाटूश्याम मंदिर में सौ करोड़ रुपये से भव्य बनाने का काम करेंगे. हम 36000 लोगों को तीर्थ यात्रा कराएंगे. इसके अलावा 6000 लोगों को हवाई यात्रा कराई जाएगी.

Latest and Breaking News on NDTV

80 करोड़ की लागत से सरकार कराएगी तीर्थ यात्रा

सरकार इस पर 80 करोड़ रुपये खर्च करेगी. इस यात्रा के दौरान यात्रियों के अनुभव के लिए एक फार्म दिया जाएगा, जिसमें यात्री अपनी यात्रा का अनुभव सुझाव देंगे. देव स्थान मंत्री जोरा राम कुमावत ने कांग्रेस सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि पहले की सरकारों ने मंदिरों की उपेक्षा की. सनातन धर्म की उपेक्षा की. इस दौरान देव स्थान विभाग के 600 मंदिरों में पूजापाठ के लिए 13 करोड़ रूपए स्वीकृत किए. 

यह भी पढ़ें- 

मदन राठौड़ सरकार और संगठन में बैठा रहे तालमेल, उप-चुनाव से पहले नेताओं को एक जाजम पर लाने की कवायद

उदयपुर के बुलडोजर ऐक्शन पर सुप्रीम कोर्ट का राहत देने से इनकार, चाकूबाजी मामले में हुई थी कार्रवाई

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Udaipur:  भारत का सिटी ऑफ रोमांस, यहां की खूबसूरत झीलें-महल-हवेलियां पर्यटकों को क्यों करती हैं आकर्षित
सीएम भजनलाल ने 780 तीर्थ यात्रियों का पहला जत्था किया रवाना, 12 ज्योतिर्लिंग के करेंगे दर्शन
a man Planted a garden of more than 5 thousand plants on the roof of the house in didwana rajasthan carved Om and Swastika shapes on it
Next Article
गलियारा, बालकनी और बरामदे में लगा दिए 5 हजार पौधे, अनूठे जज़्बे से घर को बना दिया 'हाउस ट्री '  
Close