विज्ञापन
This Article is From Feb 23, 2024

Manohar Joshi Dies: मनोहर जोशी ने निधन पर CM भजनलाल शर्मा ने जताया दुख, ट्वीट कर कही ये बात

राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा ने शुक्रवार को ट्वीट करते हुए महाराष्ट्र के पूर्व सीएम मनोहर जोशी के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया.

Manohar Joshi Dies: मनोहर जोशी ने निधन पर CM भजनलाल शर्मा ने जताया दुख, ट्वीट कर कही ये बात
राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा (फाइल फोटो)

Manohar Joshi Passed Away: लोकसभा के पूर्व अध्यक्ष और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर जोशी का शुक्रवार को मुंबई के पी.डी. हिंदुजा अस्पताल अस्पताल में निधन हो गया. वे 86 वर्ष के थे. बुधवार को दिल का दौरा पड़ने के बाद उन्हें अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया था, जहां उन्होंने आज अंतिम सांस ली. राजस्थान के सीएम भजन लाल शर्मा ने जोशी के निधन पर शोक व्यक्त किया है.

सीएम शर्मा ने लिखा, 'लोकसभा के पूर्व स्पीकर और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर जोशी का निधन अत्यंत दुःखद है. प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान तथा शोकाकुल परिजनों को यह अथाह दुःख सहने की शक्ति प्रदान करें. ॐ शांति!'

वहीं महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि समाज, राजनीति और शिक्षा के क्षेत्र में जोशी का योगदान बहुत बड़ा है. जोशी विधान परिषद, विधानसभा और लोकसभा के साथ-साथ राज्यसभा के भी सदस्य रहे. जोशी ने मुंबई के पार्षद और महापौर से लेकर मुख्यमंत्री और सांसद के तौर पर भी सेवाएं दीं. चाहे निजी जीवन हो या सार्वजनिक जीवन, जोशी एक अनुशासनप्रिय व्यक्ति थे.

आपको बता दें कि शिवसेना के दिग्गज नेताओं में शुमार जोशी को पिछले वर्ष मई में मस्तिष्काघात के बाद इसी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जोशी वर्ष 1995 से 1999 तक महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री थे और वह अविभाजित शिवसेना से राज्य के मुख्यमंत्री बनने वाले पहले नेता थे. जोशी संसद के सदस्य भी चुने गए थे और वह 2002 से 2004 तक पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में लोकसभा अध्यक्ष रहे हैं. 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Rajasthan Doctors Strike: रेजिडेंट डॉक्टर खत्म करेंगे हड़ताल, कोर्ट ने दिए कमेटी बनाने के आदेश
Manohar Joshi Dies: मनोहर जोशी ने निधन पर CM भजनलाल शर्मा ने जताया दुख, ट्वीट कर कही ये बात
Karauli snake attack fear cobra bite in manchi gaav Rajasthan
Next Article
एक ही परिवार के 5 सदस्यों को सांप ने काटा, पिता-पुत्र की मौत; बार-बार सांप के अटैक से खौफ में जी रहे लोग
Close