विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 03, 2023

'मोदी की गारंटी' वाले बयान पर CM गहलोत का पलटवार, कहा- राजस्थान की योजनाओं को केंद्र में लागू करें

प्रधानमंत्री मोदी ने चित्तौड़गढ़ में जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा मैं राजस्थान की जनता को विश्वास दिलाता हूं कि भले ही गहलोत जी की सरकार ने योजनाएं चालू की होंगी लेकिन भाजपा सरकार बनने के बाद जनहित की किसी भी योजना को रोका नहीं जाएगा. अब इस बयान पर सीएम गहलोत की प्रतिक्रिया सामने आई है.

Read Time: 3 min
'मोदी की गारंटी' वाले बयान पर CM गहलोत का पलटवार, कहा- राजस्थान की योजनाओं को केंद्र में लागू करें
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी.

Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर बीते कुछ दिनों से लोककल्याणकारी योजनाओं की खूब बात हो रही है. कांग्रेस सरकार अपनी लोककल्याणकारी योजनाओं को अपना यूएसपी बताते हुए चुनावी मैदान में उतरने जा रही है. सीएम गहलोत सहित सरकार के सभी मंत्री और नेता गहलोत सरकार द्वारा शुरू की गई योजनाओं की बात करते मिल रहे हैं. इस बीच बीते दिनों सीएम अशोक गहलोत ने एक जनसभा में लोककल्याणकारी योजनाओं को  चलने देने की गारंटी मांगी थी. इस पर चित्तौड़गढ़ में जनसभा को संबोधित करने पहुंचे पीएम मोदी ने कहा था कि सत्ता में आने के बाद भाजपा जनहित की किसी भी योजना को बंद नहीं करेगी. यह 'मोदी की गारंटी' है.

पीएम मोदी के इस बयान पर अब राजस्थान सीएम अशोक गहलोत की प्रतिक्रिया सामने आई है. सीएम गहलोत ने मौजूदा राज्य सरकार की योजनाओं को बंद नहीं करने के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बयान को ‘गोलमाल' करार देते हुए मंगलवार को कहा कि प्रधानमंत्री पहले राज्य सरकार की महत्वपूर्ण योजनाओं को केंद्र में लागू करके दिखाएं.

गहलोत ने राजसमंद में विकास कार्यों के शिलान्यास/लोकार्पण को वर्चुअल माध्यम से संबोधित करते हुए मंगलवार को कहा,‘‘आपने (प्रधानमंत्री मोदी ने) गोलमाल जवाब दिया. आपने यह नहीं कहा कि राजस्थान की पुरानी पेंशन योजना (ओपीएस), 25 लाख रुपये की बीमा संबंधी योजना और पात्र लोगों को 1000 रुपये प्रदान करने की पेंशन योजना को मैं भी केंद्र में लागू करूंगा.


सीएम गहलोत ने कहा कि यह भी नहीं कहा कि जिस तरह राजस्थान सरकार गैस सिलेंडर 500 रुपये में दे रही है, उसकी तरह हम भी देंगे. मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी पिछली सरकार की कई परियोजनाओं को बाद में आई भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने बंद कर दिया था.

सीएम गहलोत ने आगे कहा कि कौन विश्वास कर सकता है आपके ऊपर कि आप जो कह रहे हैं उसे लागू करेंगे?... पहले केंद्र में लागू करके दिखाएं, तब हम मानेंगे. मालूम हो कि ओपीएस, 500 में सिलेंडर, महंगाई राहत भत्ता जैसे कई स्कीम गहलोत सरकार राजस्थान में चला रही है. इसे केंद्र स्तर से पूरे देश में लागू करने की मांग भी उठाई गई है. 

यह भी पढ़ें - भाजपा सरकार बनने के बाद राजस्थान में और बेहतर होंगी जनहित योजनाएंः PM मोदी 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close