विज्ञापन

उपचुनाव में आदिवासी पार्टी से गठबंधन नहीं हुआ तो क्या करेंगे PCC चीफ डोटासरा?

उपचुनाव को लेकर भारतीय आदिवासी पार्टी के साथ कांग्रेस की बात सिरे नहीं चढ़ पाई है. इस बीच चौरासी विधानसभा सीट को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ पीसीसी चीफ डोटासरा ने बैठक की.

उपचुनाव में आदिवासी पार्टी से गठबंधन नहीं हुआ तो क्या करेंगे PCC चीफ डोटासरा?
फाइल फोटो

Rajasthan Politics: राजस्थान में गठबंधन के साथ मिलकर 11 लोकसभा सीट जीतने वाली कांग्रेस अब उपचुनाव को लेकर तैयारियों में जुटी है. पार्टी आदिवासी बेल्ट में अपने संगठन को मज़बूत करने की कवायद में लगी हुई है. इसके पीछे का कारण है कि आदिवासी पार्टी के साथ गठबंधन ना बन पाने की स्थिति में कांग्रेस अकेले दम पर चुनाव मैदान में उतर सके. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा का 2 दिवसीय उदयपुर और डूंगरपुर दौरा इसी मकसद के तहत रहा. 

गठबंधन की अब तक नहीं बनी बात

उपचुनाव को लेकर भारतीय आदिवासी पार्टी के साथ कांग्रेस की बात सिरे नहीं चढ़ पाई है. लिहाज़ा कांग्रेस अपने प्रत्याशी के चयन और कार्यकर्ताओं को एकजुट करने की कवायद में जुटी है. आदिवासी पार्टी के साथ गठबंधन के सवाल पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष किसी भी तरह की टिप्पणी से बच रहे हैं, लेकिन उनका बयान इस ओर ज़रूर इशारा कर रहा है कि हाल फ़िलहाल आदिवासी पार्टी के साथ गठबंधन की संभावना नज़र नहीं आ रही है.

कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ डोटासरा ने की बैठक

राजस्थान पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा का कहना है कि देश में भाजपा को रोकने के लिए और लोकतांत्रिक मूल्यों को बचाए रखने के लिए गठबंधन का फ़ैसला आलाकमान करेगा. इस संबंध में मेरा कुछ भी कहना मुनासिब नहीं है. बता दें कि राजस्थान में जिन 6 सीटों पर उपचुनाव होने हैं, उनमें चौरासी विधानसभा सीट भी शामिल है. इसी कारण डूंगरपुर ज़िले की चौरासी विधानसभा सीट को लेकर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कार्यकर्ताओं की बैठक ली है. पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ मंथन किया है.

माना जा रहा है कि इस बैठक के ज़रिए प्रत्याशी के चयन की कवायद की जा रही है. ताकि गठबंधन नहीं होने की सूरत में कांग्रेस पूरी ताक़त के साथ इस सीट पर अपना दम दिखा सके. आदिवासी बेल्ट के कांग्रेस के कई नेताओं का मानना है कि बाप पार्टी के साथ गठबंधन करना कांग्रेस की बड़ी गलती थी. इस निर्णय से इस क्षेत्र में कांग्रेस का संगठन कमज़ोर हुआ है जिसकी भरपाई उपचुनाव में मज़बूती से ताल ठोककर की जा सकती है.

यह भी पढे़ं- विधायक रामबिलास मीणा के आरोपों पर मंत्री खर्रा का पलटवार, कहा- विधायक का कृत्य नहीं था उचित

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Vande Bharat Train: राजस्थान में कितनी वंदे भारत एक्सप्रेस, किन शहरों से जाती हैं
उपचुनाव में आदिवासी पार्टी से गठबंधन नहीं हुआ तो क्या करेंगे PCC चीफ डोटासरा?
man gets life imprisonment for rape of her 5 years minor daughter after his wife death in  baran
Next Article
पत्नी की हुई मौत तो 5 साल की बेटी को बनाया हवस का शिकार, पिता को आजीवन कारावास
Close