विज्ञापन
Story ProgressBack

न नौ मन तेल होगा, न राधा नाचेगी... कांग्रेस के घोषणा पत्र पर सीपी जोशी का तीखा हमला, बताया- 'झूठ का पुलिंदा'

Congress Manifesto: लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने शुक्रवार को घोषणा पत्र जारी कर दिया है. कांग्रेस ने अपना घोषणा पत्र जारी करते हुए महिलाओं, किसान और युवाओं को साधने की कोशिश की है. इसे न्याय पत्र नाम दिया गया है. कांग्रेस के घोषणा पत्र पर राजस्थान भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने तीखा तंज कसा है. उन्होंने कहा कि इस घोषणा पत्र पर न नौ मन तेल होगा, न राधा नाचेगी वाली कहवात लागू होती है.

Read Time: 4 mins
न नौ मन तेल होगा, न राधा नाचेगी... कांग्रेस के घोषणा पत्र पर सीपी जोशी का तीखा हमला, बताया- 'झूठ का पुलिंदा'
लोकसभा चुनाव 2024 के लिए जारी कांग्रेस के घोषणा पत्र को राजस्थान भाजपा अध्यक्ष सीपी जोशी ने बताया झूठ का पुलिंदा.

Congress Manifesto: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए कांग्रेस ने अपना घोषणापत्र (Congress Manifesto 2024) जारी कर दिया है. कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खरगे, सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने इसे 'न्याय पत्र' नाम दिया है. इस मेनिफेस्टो में कांग्रेस ने जनता को 25 गारंटियां दी हैं, जिसमें सबसे अहम गरीब परिवार की महिलाओं को सालाना 1 लाख रुपए की मदद देने का वादा है. कांग्रेस के घोषणा पत्र पर भाजपा की ओर से भी प्रतिक्रियाएं सामने आई है. राजस्थान भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष और चित्तौड़गढ़ लोकसभा सीट के प्रत्याशी सीपी जोशी ने कांग्रेस के घोषणा पत्र को झूठ का पुलिंदा करार दिया है. 

दरअसल भाजपा प्रदेशाध्यक्ष और सांसद सीपी जोशी ने कहा है कि कांग्रेस का घोषणा पत्र झूठ का पुलिंदा है. यह ऐसा घोषणा पत्र है जो कभी पूरा नहीं किया जा सकता. उन्होंने कहा कि न नौ मन तेल होगा- न राधा नाचेगी..की कहावत इस घोषणा पत्र पर लागू होती है. वे भाजपा के चुनाव कार्यालय में मीडियाकर्मियों से बातचीत कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार ने 10 साल में जो ऐतिहासिक कार्य किये है वो कीर्तिमान है. 

चित्तौड़गढ़ लोकसभा सीट के कांग्रेस प्रत्याशी उदयलाल आंजना की नामांकन रैली में शामिल हुए कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे पर तंज कसते हुए भाजपा नेता ने कहा कि जो व्यक्ति सनातन धर्म को बीमारी बताता है और राम को काल्पनिक मानते हो उनके लिए क्या कहा जा सकता है. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी आंजना पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस के तत्कालीन कद्दावर नेता गुलाब सिंह शक्तावत के साथ भी दुर्व्यवहार करने वाले यही लोग थे. 

कांग्रेस नेताओं ने भाजपा की ली सदस्यता

भाजपा के चुनाव कार्यालय में कांग्रेस के नेताओं ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की. इस दौरान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व सचिव नारायण सिंह बड़ौली, भूपालसागर के पूर्व प्रधान सुभाष सिंह राणावत, पूर्व सरपंच व जिला परिषद सदस्य ललित सिंह, कपासन के पूर्व ब्लॉक अध्यक्ष एवं सरपंच प्रकाश चौधरी और प्रताप सिंह को प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी और अन्य नेताओं ने भाजपा का उपरणा पहनाकर भाजपा की सदस्यता ग्रहण कराई. 

डिप्टी सीएम दीया कुमारी का किया स्वागत

भाजपा के चुनाव कार्यालय में जौहर मेले में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में आई प्रदेश की उपमुख्यमंत्री दीयाकुमारी का स्वागत किया गया. भाजपा की महिला नेताओं ने उपमुख्यमंत्री दीयाकुमारी का स्वागत किया वहीं चुनाव कार्यालय में पहुंचने के बाद प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी व श्रीचन्द कृपलानी व अन्य नेताओं ने दीया कुमारी को उपरणा पहनाकर उनका स्वागत किया. उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी ने चित्तौड़गढ़ संसदीय क्षेत्र में चल रहे चुनाव प्रचार व अन्य कार्यों की जानकारी ली और कार्यकर्ताओं से एकजुट होकर चुनाव लड़ने का आह्वान किया. 

राजपूत नेताओं के बहाने दिया संदेश

प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने कांग्रेस से जुड़े करीब आधा दर्जन नेताओं को भाजपा में शामिल कराया और उन्हें उपरणा पहनाकर भाजपा की सदस्यता ग्रहण कराई. इसके कई सियासी मायने निकाले जा रहे है, क्योंकि पिछले कई दिनों से भाजपा से राजपूत वर्ग की बेरूखी की बातें सामने आ रही थी. अंदरखाने यह माना जा रहा था कि राजपूत समाज का एक बड़ा धड़ा सांसद सीपी जोशी और भाजपा से नाराज चल रहा है. यही कारण है कि कांग्रेस से भाजपा में शामिल कराये गये नेताओं में ज्यादातर राजपूत वर्ग से है. इससे एक सियासी संदेश देने की कोशिश की है.

यह रहे मौजूद

इस दौरान यूडीएच मंत्री और चित्तौड़गढ़ लोकसभा के प्रभारी झाबरमल खर्रा, विधायक श्रीचन्द्र कृपलानी, भूमि विकास बैंक के चैयरमेन बद्रीलाल जाट, विधायक अर्जुनलाल जीनगर, इस दौरान हर्षवर्धन सिंह, रघु शर्मा, श्रवण सिंह, गौरव त्यागी समेत अन्य भाजपा नेता माैजूद थे.

यह भी पढ़ें - चूरू की रैली में PM मोदी ने भाजपा के नेताओं से हाथ जोड़कर क्यों की प्रार्थना, सामने आया वीडियो

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
जयपुर में महिला बैंक मैनेजर के साथ साइबर ठगी, ट्राई सदस्य बनकर लगाया 17 लाख का चूना
न नौ मन तेल होगा, न राधा नाचेगी... कांग्रेस के घोषणा पत्र पर सीपी जोशी का तीखा हमला, बताया- 'झूठ का पुलिंदा'
Preparation for by-elections for 5 assembly seats in Rajasthan, what a big challenge Congress, RLP and BAP pose for BJP.
Next Article
राजस्थान में 5 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव, बीजेपी के लिए कांग्रेस, RLP और BAP कितनी बड़ी चुनौती
Close
;