विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 22, 2023

ERCP के मुद्दे पर 25 सितंबर से शुरू होने वाली कांग्रेस की पदयात्रा रद्द, डोटासरा ने बताई वजह

Congress Padyatra on ERCP issue: राजस्थान विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस 25 सितंबर से पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना (ERCP) के मु्द्दे पर पदयात्रा निकालने वाली थी. लेकिन शुक्रवार को कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने प्रेस कॉफ्रेंस कर इस यात्रा को स्थगित किए जाने की बात कही.

Read Time: 4 min
ERCP के मुद्दे पर 25 सितंबर से शुरू होने वाली कांग्रेस की पदयात्रा रद्द, डोटासरा ने बताई वजह
जयपुर में प्रेस को संबोधित करते प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और अन्य.

Congress Padyatra on ERCP issue: राजस्थान विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा पूरे प्रदेश में परिवर्तन यात्रा निकाल रही है. भाजपा की पदयात्रा के तर्ज पर कांग्रेस ने भी 25 सितंबर से पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना (ERCP) के मु्द्दे पर पदयात्रा निकालने की योजना बनाई थी. यह पदयात्रा राजस्थान के 13 जिलों से होकर गुजरने वाली थी. लेकिन शुक्रवार को कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने प्रेस कॉफ्रेंस कर इस यात्रा को स्थगित किए जाने की बात कही. शुक्रवार को राजधानी जयपुर में आयोजित एक प्रेस कॉफ्रेंस में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने बताया कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी के नए भवन के शिलान्यास कार्यक्रम में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और कांग्रेस नेता राहुल गांधी कल यानी कि 23 सितंबर को जयपुर पहुंचेंगे. इस दौरान वो एक सभा को भी संबोधित करेंगे.

डोटासरा ने आगे कहा कि ईआरसीपी के मुद्दे पर कांग्रेस की यात्रा फिलहाल नहीं होगी. ईआरसीपी से जुड़े जिलों में जन आशीर्वाद यात्रा निकालने की तैयारी थी. लेकिन इसे फिलहाल स्थगित कर दिया  गया है. 

25 सितंबर से निकलने वाली यात्रा स्थगितः डोटसरा

प्रदेश में 25 सितंबर से ईआरसीपी को लेकर निकली जाने वाली जन आशीर्वाद यात्रा का कार्यक्रम फिलहाल सरकार की ओर से टाल दिया गया है. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने मीडिया से बताया कि फिलहाल सरकार सरकारी कामकाज में जुटी है, इसीलिए ईआरसीपी के मुद्दे से जुड़ी यात्रा को फिलहाल के लिए टाल दिया गया है. ईआरसीपी मामले में केंद्र सरकार को आगे बढ़कर काम करना चाहिए, हमारी सरकार सरकारी कामकाज में जुटी है. जल्दी सरकार इसमें कोई निर्णय लेकर जानकारी देगी.

13 जिलों से होकर गुजरने वाली थी कांग्रेस की पदयात्रा 

ईआरसीपी से जुड़े 13 जिलों को लेकर 25 सितंबर से 29 सितंबर के बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत यात्रा निकालने वाले थे. लेकिन एनवक्त पर आज इस यात्रा को रद्द कर दिया गया है. जानकार सूत्रों का कहना है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत फिलहाल मिशन 2030 में व्यस्त है, जिसके चलते इसका असर यात्रा पर पड़ा है.

मानसरोवर इलाके में राहुल और खरगे की सभा

राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खरगे की सभा के बारे में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि मानसरोवर इलाके में कांग्रेस कार्यकर्ताओं का सम्मेलन दोपहर 12 बजे शुरू होगा और उसे दोनों नेता संबोधित करेंगे. डोटासरा ने कहा,‘‘ यह कार्यक्रम हमें और मजबूती देगा। हमारे नेताओं का जो आर्शीवाद और जो कल एक संदेश कांग्रेस के बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं में जाएगा हम फिर सरकार को रिपीट करेंगे.''

डोटासरा ने उम्मीद जताई कि 25 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपनी राजस्थान की यात्रा के दौरान राजस्थान पूर्व नहर परियोजना (ईआरसीपी) को राष्ट्रीय परियोजना घोषित करेंगे.

बीजेपी सांसद बिधूड़ी के बयान लोकतंत्र को कलंकित करने वाले

डोटासरा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद रमेश बिधूड़ी द्वारा संसद में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सांसद के खिलाफ जो अमर्यादित भाषा का प्रयोग किया वह लोकतंत्र की परंपराओं को कलंकित करने वाले शब्द थे.उन्होंने कहा कि संसद के नए भवन में इस तरीके की शुरुआत करना यह भाजपा की नीति व उसकी सोच को दर्शाता है.

यह भी पढ़ें - ईआरसीपी को राष्ट्रीय प्रोजेक्ट का दर्जा देने की मांग, 13 जिलों में यात्रा शुरू करेगी कांग्रेस

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close