विज्ञापन
Story ProgressBack

लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने कसी कमर, पूरे राजस्थान का दौरा करेंगे कांग्रेस के ये वरिष्ठ नेता

राजस्थान विधानसभा चुनाव में मिली हार के बाद अब कांग्रेस लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुट गई है. बीते दिनों पार्टी की मीटिंग हुई थी. अब पार्टी के वरिष्ठ नेता पूरे राजस्थान का दौरा करने वाले हैं.

Read Time: 3 mins
लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने कसी कमर, पूरे राजस्थान का दौरा करेंगे कांग्रेस के ये वरिष्ठ नेता
कांग्रेस पार्टी.
जयपुर:

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव से पहले प्रदेश की दोनों ही बड़ी पार्टियों ने कमर कस ली है. राज्य की दोनों बड़ी पार्टियों के प्रभारियों की लिस्ट सामने आ गई है. हाल ही में कांग्रेस ने चुनाव प्रभारी और सह प्रभारी की लिस्ट भी सार्वजानिक की जा चुकी है. भाजपा ने आगामी 2024 लोकसभा चुनाव के मद्देनजर राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के लिए 23 चुनाव प्रभारियों और सह-प्रभारियों की नियुक्ति की है. जिसमें बैजयंत पांडा को उत्तर प्रदेश का नया प्रभारी नियुक्त किया गया है. इसके अलावा विनोद तावड़े को बिहार का चुनाव प्रभारी नियुक्त किया गया है.

वहीं राजस्थान में 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' व आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर कांग्रेस की राज्य इकाई के प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा और राज्य इकाई के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा अन्य नेताओं के साथ प्रदेश का दौरा करेंगे. पार्टी के एक पदाधिकारी ने सूत्रों के हवाई से यह जानकारी दी है.

कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता स्वर्णिम चतुर्वेदी ने बताया कि इसकी शुरुआत गंगानगर से होगी. उन्होंने बताया कि वरिष्ठ नेताओं के साथ राज्य विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली भी साथ रहेंगे. उन्होंने आगे कहा कि ये नेता, दौरे के पहले चरण में विभिन्न लोकसभा क्षेत्रों में संवाद कार्यक्रम के माध्यम से पार्टी नेताओं एवं कार्यकर्ताओं के सम्मेलन में चर्चा कर दिशा निर्देश देंगे.

कांग्रेस की राज्य इकाई के प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा, राज्य इकाई के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा  31 जनवरी को गंगानगर पहुंचेगे. यह सभी गंगानगर लोकसभा क्षेत्र, दो फरवरी को बीकानेर, तीन फरवरी को बाड़मेर, चार फरवरी को नागौर, पांच फरवरी को चूरू, छह फरवरी को सीकर व झुंझुनूं तथा सात फरवरी को जयपुर ग्रामीण में कांग्रेस कार्यकर्ता संवाद कार्यक्रम में भाग लेंगे.

प्रवक्ता के मुताबिक, ये तीनों नेता 31 जनवरी को गंगानगर पहुंचेगे. उन्होंने बताया कि ये नेता एक फरवरी को गंगानगर लोकसभा क्षेत्र, दो फरवरी को बीकानेर, तीन फरवरी को बाड़मेर, चार फरवरी को नागौर, पांच फरवरी को चूरू, छह फरवरी को सीकर व झुंझुनूं तथा सात फरवरी को जयपुर ग्रामीण में कांग्रेस कार्यकर्ता संवाद कार्यक्रम में भाग लेंगे.

उन्होंने बताया कि प्रदेशाध्यक्ष व प्रदेश चुनाव समिति के अध्यक्ष डोटासरा ने प्रदेश चुनाव समिति के सदस्यों का समूह गठित कर काम बांटा है, जिसके तहत समिति के दो सदस्यों का समूह पांच फरवरी तक सम्बद्ध लोकसभा क्षेत्र का दौरा कर प्रमुख कांग्रेस कार्यकर्ताओं से फीडबैक लेंगे तथा अपनी रिपोर्ट प्रदेश चुनाव समिति को पेश करेंगे.

इसे भी पढ़े: CM भजनलाल संग गुप्त मीटिंग के बाद झालावाड़ पहुंचीं वसुंधरा राजे, सांसद बेटे दुष्यंत संग शुरू किया ये काम

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Exit Poll 2024: MP, UP, गुजरात, बिहार, बंगाल में BJP को बंपर सीटें, राजस्थान में खुलेगा का खाता, Exit Poll की बड़ी बातें
लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने कसी कमर, पूरे राजस्थान का दौरा करेंगे कांग्रेस के ये वरिष्ठ नेता
'What Gehlot did with Pilot is now the same...', politics heated up in Rajasthan due to BJP leader's statement
Next Article
Rajasthan Politics: 'गहलोत ने जो पायलट के साथ अब वही...', BJP नेता के बयान से राजस्थान में गरमाई सियासत
Close
;