विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan: जयपुर में चल रही कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक, लोकसभा क्षेत्रों को लेकर मांगा जा रहा फीडबैक

Congress Screening Committee Meeting: यह लोकसभा चुनाव के लिए स्क्रीनिंग कमेटी की पहली बैठक है. इस बैठक में हिस्सा लेने आई चेयरपर्सन रजनी पाटिल ने कहा, 'इस बार हम राजस्थान में बेहतर प्रदर्शन करेंगे.

Read Time: 3 min
Rajasthan: जयपुर में चल रही कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक, लोकसभा क्षेत्रों को लेकर मांगा जा रहा फीडबैक
जयपुर में चल रही कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक.

Rajasthan News: कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमिटी की बैठक जयपुर में शुरू हो चुकी है. इस बैठक में नेताओं से एक-एक कर बातचीत की जा रही है, जिसमें उनसे सभी लोकसभा क्षेत्रों के लिए फीडबैक लिया जा रहा है. कमेटी की चेयरपर्सन सांसद रजनी पाटिल, राष्ट्रीय सचिव कृष्णा अल्लावरु एवं पंजाब के पूर्व मंत्री परगट सिंह जिलेवार प्रमुख कांग्रेसजनों के अलावा विधायक, विधायक प्रत्याशी, बोर्ड/निगम के पूर्व अध्यक्ष व उपाध्यक्ष, जिला प्रमुख व प्रधान, एआईसीसी, पीसीसी सदस्य सहित अन्य वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात कर रही हैं.

कल होगी चुनाव समिति की बैठक

यह लोकसभा चुनाव के लिए स्क्रीनिंग कमेटी की पहली बैठक है. इस बैठक में हिस्सा लेने आई चेयरपर्सन रजनी पाटिल ने कहा, 'इस बार हम राजस्थान में बेहतर प्रदर्शन करेंगे. यह पहली बैठक है. कार्यकर्ताओं से बातचीत करेंगे, उनकी राय लेंगे. फीडबैक के आधार पर आगे की रणनीति तय करेंगे. हमारी विचारधारा अलग है. हम विचारधारा की लड़ाई लड़ेंगे और इसी आधार पर चुनाव में जाएंगे. हाल ही में कांग्रेस ने मंत्री को चुनाव हराया है. हम लोकसभा चुनाव भी जीतेंगे.'

सुबह 10 बजे शुरू होगी बैठक

कांग्रेस प्रवक्ता स्वर्णिम चतुर्वेदी ने बताया कि दिनांक 18 जनवरी को कांग्रेस वार रूम में प्रात: 10.00 बजे प्रदेश इलेक्शन कमेटी की बैठक होगी. उसके पश्चात कॉर्डिनेशन कमेटी की बैठक होगी, तथा लोकसभा क्षेत्र हेतु नियुक्त सभी पर्यवेक्षकों की भी बैठक ली जाएगी, जिसमें स्क्रीनिंग कमिटी के अध्यक्ष एवं सदस्य मौजूद रहेंगे. बताते चलें कि नवगठित राज्य विधानसभा की बैठक 19 जनवरी से शुरू होने वाली है. इससे पहले कांग्रेस ने पूर्व मंत्री टीकाराम जूली को कांग्रेस ने राजस्थान विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष नियुक्त करने की घोषणा की है. इसके साथ ही पार्टी ने कहा कि गोविंद सिंह डोटासरा पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष बने रहेंगे.

राजनीतिक नेतृत्व में बदलाव

सूत्रों ने बताया कि जूली को पूर्व केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह का करीबी माना जाता है क्योंकि वह उनके क्षेत्र अलवर से आते हैं. इसे राजस्थान में राजनीतिक नेतृत्व में बदलाव के तौर पर देखा जा रहा है. कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) दोनों ने अपने पुराने नेताओं की जगह युवा नेताओं को अहम (नेतृत्व) पदों पर नियुक्त किया है. अपनी नियुक्ति के बाद जूली ने कहा, 'जो जिम्मेदारी मुझे मिली है, मैं उसका मुस्तैदी से निर्वहन करूंगा और निभाउंगा. यही मैं कह सकता हूं.' लोकसभा चुनाव से पहले यह जिम्मेदारी मिलने पर जूली ने कहा, 'लोकसभा चुनाव में अच्छा प्रदर्शन रहेगा. अभी तो शुरुआत हुई है. सब लोग मिलकर बड़ी लड़ाई लड़ेंगे.'

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close