विज्ञापन
Story ProgressBack

दौसा में कांग्रेस समर्थक सरपंच ने BDO को पीटा, सरकारी दस्तावेज भी फाड़े; CCTV में कैद हुई वारदात, पुलिस जांच शुरू

Dausa News: राजस्थान के दौसा जिले में कांग्रेस समर्थक सरपंच ने दफ्तर में काम कर रहे एक सरकारी अफसर की पिटाई कर दी. यह पूरी घटना सरकारी अफसर के दरफ्त में लगे सीसीटीवी कैमेर में कैद हो गई. मारपीट की घटना की शिकायत पुलिस से की गई है. अब पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है.

Read Time: 3 min
दौसा में कांग्रेस समर्थक सरपंच ने BDO को पीटा, सरकारी दस्तावेज भी फाड़े; CCTV में कैद हुई वारदात, पुलिस जांच शुरू
दौसा में बीडीओ की पिटाई का सीसीटीवी फुटेज.

Dausa News: शनिवार को राजस्थान के दौसा जिले से ऑफिस में काम कर रहे सरकारी अफसर की पिटाई का एक मामला सामने आया है. मिली जानकारी के अनुसार एक सरपंच ने बीडीओ के साथ मारपीट की. मारपीट की यह घटना सरकारी ऑफिस के दफ्तर में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई. मामले में पीड़ित सरकारी अधिकारी ने पुलिस से शिकायत की है. जिसके बाद पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है. बताया जाता है कि मारपीट करने वाला सरपंच कांग्रेस का समर्थक है. वह गहलोत सरकार में मंत्री रहीं कांग्रेस नेता ममता भूपेश का करीबी बताया जा रहा है. 

राजकार्य में बाधा डालने का मामला हुआ दर्ज

इस मामले में राजकार्य में बाधा डालने का मामला दर्ज कर लिया गया है. दरअसल दौसा जिले के सिकराय में ग्राम पंचायत के कार्यों की स्वीकृति नहीं होने से नाराज एक सरपंच ने पंचायत समिति बीडीओ बाबूलाल मीना के साथ मारपीट की. मारपीट के दौरान सरपंच द्वारा बीडीओ का मोबाइल तोड़ दिया. साथ ही सरकारी कागजात भी फाड़ दिए. वहीं बीडीओ के साथ हुए घटनाक्रम का वीडियो ऑफिस में लगे सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गया है. जिसमें सरपंच और उसके साथ मौजूद व्यक्ति बीडीओ के साथ हाथापाई करता हुआ नजर आ रहा है.

बीडीओ बाबूलाल मीना ने बताया कि सरपंच द्वारा मारपीट का मामला मानपुर थाने में सरपंच और उसके सहयोगी ड्राइवर के खिलाफ राजकार्य में बाधा सहित कई धाराओं में मामला दर्ज कराया है.

पीड़ित बीडीओ ने बताया घटनाक्रम

विकास अधिकारी बाबूलाल मीना ने बताया कि लोकसभा चुनाव को लेकर शनिवार और रविवार को ऑफिस खुला रखने के आदेश जिला परिषद सीईओ को ओर से थे. इसके लिए हमें ग्राम पंचायत और पंचायत समिति के रनिंग कामों की सूचना बनाकर जिला परिषद को भेजनी थी. जिसके चलते ऑफिस में अकाउंटेंट और मैं ऑफिस में बैठकर कार्य कर रहे थे.


बताया जा रहा है कि ठिकरिया सरपंच कमलेश मीना ऑफिस में आया और उसने ग्राम पंचायत के काम स्वीकृत नहीं होने के बारे में पूछा. इसपर मैंने उसे कहा-उक्त कार्य को प्लान में जुड़वाने के बाद स्वीकृत कर दिए जाएंगे. फिलहाल आप इस संबंध में प्रधान से बात कीजिए. इस बात पर सरपंच कमलेश मीना और उसके ड्राइवर बलराम पुत्र सांवरलाल मीना ने मेरे साथ मारपीट शुरू कर दी. साथ ही मेरा मोबाइल तोड़ दिया और सरकारी कागजात फाड़ दिए.

उधर मानपुर थाना प्रभारी सुरेश कुमार ने बताया कि बीडीओ की रिपोर्ट पर सरपंच और उसके सहयोगी के खिलाफ धारा 332 और 353 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है. मामले की जांच कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें - आखिर खत्म हुआ इंतजार, 27 साल बाद आज दौसा से गंगापुर सिटी तक दौड़ी पहली ट्रेन

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close