विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान में बढ़ रहे कोविड के मामले, अब जोधपुर में ऑस्ट्रेलिया से वापस लौटी लड़की मिली कोरोना पॉजिटिव

जोधपुर में इस सीजन का पहला कोरोना केस मिला है. यहां हाल ही में ऑस्ट्रेलिया से वापस लौटी एक 20 साल की लड़की कोरोना पॉजिटिव मिली है. फिलहाल लड़की को होम आइसोलेशन में रखा गया है.

Read Time: 3 min
राजस्थान में बढ़ रहे कोविड के मामले, अब जोधपुर में ऑस्ट्रेलिया से वापस लौटी लड़की मिली कोरोना पॉजिटिव
ऑस्ट्रेलिया से जोधपुर वापस आई 20 साल की लड़की मिली कोरोना पॉजिटिव. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Covid Cases in Rajasthan: भारत सहित कई देशों में कोरोना के मरीज फिर से बढ़ रहे हैं. इससे चिंता की लहर फैल गई है. बीते दिनों कोरोना के नए वैरिएंट जेएल-1 का मामला सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड पर है. कोविड संभावित मरीजों पर निगरानी रखी जा रही है. बीते कुछ दिनों में राजस्थान में भी कोरोना के कई नए केस मिले हैं. अब प्रदेश से कोरोना के एक और नए मरीज की जानकारी सामने आई है.

मिली जानकारी के अनुसार जोधपुर से कोरोना का एक नया केस सामने आया है. यहां 20 साल की एक लड़की कोरोना पॉजिटिव मिली है. बताया जाता है कि पॉजिटिव मिली लड़की हाल ही में ऑस्ट्रेलिया से लौटी है. यह जोधपुर का पहला कोरोना केस है. मामले की जानकारी सामने आते ही लड़की को होम आइसोलेशन में रखा गया है. 

बताया गया कि हाल ही में ऑस्ट्रेलिया जाकर वापस जोधपुर आई 20 साल की लड़की में कोरोना के लक्षण दिखे. जिसके बाद कोरोना जांच करवाने पर रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. फिलहाल लड़की को होम आइसोलेशन में रखा गया है. महात्मा गांधी अस्पताल के अधीक्षक एफ एस भाटी ने मामले की पुष्टि की है. 

मिली जानकारी के अनुसार जोधपुर के महामंदिर क्षेत्र में रहने वाली एक 20 साल की युवती सर्दी और बुखार की परेशानी के चलते एमडीएम हॉस्पिटल आई थी. डॉक्टरों ने युवती में कोरोना के लक्षण को देखते हुए उसके सैंपल करवाए और शुक्रवार को उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई.

युवती ने बताया कि वह 5 दिन पहले ही आस्ट्रेलिया से लौटी थी, तब से बीमार थी. अब मेडिकल डिपार्टमेंट की और से युवती के सम्पर्क में आए लोगों की जानकारी जुटाई जा रही है. उनका भी हेल्थ चेकअप कराया जाएगा. 

इधर कई राज्यों में कोरोना वायरस संक्रमण की बढ़ती संख्या को देखते हुए कोविड-19 एवं श्वसन रोगों से बचाव व नियंत्रण के लिए राजस्थान में परामर्श जारी किए गए हैं. परामर्श के अनुसार विशेषज्ञों की राय में प्रथम दृष्टया यह अपेक्षाकृत कम संक्रमण वाला प्रतीत होता है.

जयपुर में पॉजिटिव मिले दो मरीज झुंझुनूं और भरतपुर के मूल निवासी

मालूम हो कि राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमण के चार नए मामले सामने आए हैं. सरकारी बयान के अनुसार जैसलमेर में दो तथा जयपुर में दो लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गए हैं. जयपुर में मिले संक्रमित में से एक झुंझुनूं तथा दूसरा भरतपुर का मूल निवासी है.

यह भी पढ़ें - 

राजस्थान में कोरोना को लेकर एडवाइजरी जारी, इन नियमों का करना होगा पालन, जयपुर में मिले मरीज इन जिलों के रहने वाले

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close