विज्ञापन
Story ProgressBack

सीपी जोशी मे चित्तौड़गढ़ से कराया नामांकन, 2019 में बवाल के बाद कड़ी सुरक्षा के बीच भरा गया पर्चा

सीपी जोशी के नामांकन के दौरान कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई थी. पूरे कलेक्ट्रेट को छावनी में तब्दील कर दिया गया है.

Read Time: 3 min
सीपी जोशी मे चित्तौड़गढ़ से कराया नामांकन, 2019 में बवाल के बाद कड़ी सुरक्षा के बीच भरा गया पर्चा
सीपी जोशी ने कराया नामांकन

Rajasthan News: लोकसभा चुनाव 2024 के दूसरे चरण के चुनाव के लिए नामांकन शुरू हो चुका है. वहीं, चित्तौड़गढ़ से बीजेपी प्रत्याशी सीपी जोशी ने 2 अप्रैल को नामांकन दाखिल किया है. सीपी जोशी के नामांकन के दौरान कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई थी. पूरे कलेक्ट्रेट को छावनी में तब्दील कर दिया गया है. बता दें साल 2019 में लोकसभा चुनाव में सीपी जोशी के नामांकन के दौरान काफी बवाल हुआ था. इस वजह से पुलिस ने यहां कड़ी सुरक्षा व्यवस्था का प्रबंध किया था.

सीपी जोशी ने 4 सेट में दाखिल किया पर्चा

बीजेपी प्रत्याशी सीपी जोशी ने चार सेट में अपना नामांकन दाखिल किया है. सीपी जोशी ने पहले मुहूर्त के अनुसार चन्द्र कृपलानी, झाबर मल खर्रा, प्रभुलाल सैनी आदि ने नामांकन दाखिल किया. वहीं रैली के बाद करीब 2 बजे दूसरे सेट में विधायक चन्द्रभान सिंह आक्या, सुरेश धाकड़, उदयलाल डांगी, जिलाध्यक्ष मिठुलाल जाट मौजूद रहे. जबकि तीसरे सेट के दौरान विधायक अर्जुनलाल जीनगर, चन्द्रगुप्त सिंह, गोपाल कुमावत, रघुनाथ गुर्जर मौजूद थे.  इसके बाद चौथा सेट जमा करने के दौरान सहकारिता मंत्री गौतम दक, विधायक हेमन्त मीणा, कृष्ण गाेपाल पालीवाल, रतनलाल गाडरी निर्वाचन अधिकारी के कक्ष में मौजूद रहे.

2019 के घटना के बाद कलेक्ट्रेट बना छावनी

लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने के दौरान कलेक्ट्रेट में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था देखने को मिली. इस दौरान त्रिस्तरीय सुरक्षा की गई थी. जिला निर्वाचन अधिकारी के कक्ष के बाहर विशेष अधिकारी तैनात किये गये जो कि निर्धारित लोगों को भीतर जाने की अनुमति दे रहे थे. वहीं कलेक्ट्रेट के बाहर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक स्तर के अिधकारी मौर्चा संभाले रहे. वहीं सुबह 11 से दोपहर तीन बजे तक कलेक्ट्रेट के सभी रास्तों पर पुलिस तैनात की गई थी जो आवश्यक कार्य के लिए ही अंदर जाने की अनुमति दे रहे थे. 2019 में सीपी जोशी के नामांकन के दौरान निर्वाचन विभाग के कक्ष में 5 से अधिक लोगों के दाखिल होने पर हुए विवाद में एडिशनल एसपी, डिप्टी और सीआई पर गाज गिरी थी. इसको लेकर कलेक्ट्रेट को कड़ी सुरक्षा के साथ छावनी में तब्दील कर दी गई.

अब तक 7 प्रत्याशियों ने किये पर्चे दाखिल

लोकसभा के चुनाव में पर्चे दाखिल करने की अंतिम तिथि में दो दिन शेष है यानी 4 अप्रैल को आखिरी तारीख है. अब तक चित्तौड़गढ़ संसदीय क्षेत्र से 7 व्यक्तियों ने पर्चे दाखिल किये है. निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में प्रताप सिंह चुंडावत निवासी मान्यास और श्यामलाल मेघवाल निवासी टीलाखेड़ा, डूंगला ने एक-एक पर्चा दाखिल किया वहीं निम्बाहेड़ा निवासी रमेश ने बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी के रूप में दो पर्चे दाखिल किये. इससे पूर्व राइट टू रिकॉल पार्टी के महावीर प्रसाद, निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में गजेन्द्र पुत्र प्राणजीवन निवासी खेरोदा और पहचान पीपुल्स पार्टी के मोहम्मद वाहिद खान अपना नामांकन दाखिल कर चुके है.

यह भी पढ़ेंः कोटपूतली में पीएम मोदी के वह 5 मुद्दे, जिससे जीतना चाहते हैं राजस्थान का रण

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close