विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान में 15 शातिरों का साइबर खेल, वीडियो बनाकर मोटी रकम वसूलने के लिए करते थे ब्लैकमेल...

गिरफ्तार किए गए साइबर ठग सैक्स टोर्सन के जरिए लोगों की अश्लील वीडियो बनाते थें. साथ ही यूट्यूब का अधिकारी बनकर लोगों से मोटी रकम ऐठते थे

राजस्थान में 15 शातिरों का साइबर खेल, वीडियो बनाकर मोटी रकम वसूलने के लिए करते थे ब्लैकमेल...
प्रतीकात्मक तस्वीर

Rajasthan News: आजकल पूरी दुनिया में बढ़ते डिजिटलीकरण से लोगों को फायदा तो है. लेकिन साइबर धोखाधड़ी भी जमकर हो रही है. ऐसा ही मामले राजस्थान से भी आएं, जिसपर डीग जिले की पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस महानिरीक्षक राहुल प्रकाश के निर्देशन में जिलेभर में साइबर अपराधियों के खिलाफ चलाए जा रहे ऑपरेशन एंटी वायरस के तहत पुलिस थाना गोपालगढ़ और डीएसटी टीम ने आज बड़ी कार्रवाई करते हुए 15 साइबर ठगों को गिरफ्तार किया है. साथ ही 3 बाल अपचारियों को भी डिटेन किया है.

नकली अधिकारी बन ऐंठते थे मोटी रकम

IG राहुल प्रकाश ने बताया कि पुलिस ने गोपालगड़ थाने के गांव पथराली, रायवक और हेवतका में भारी पुलिस और स्पेशल टीमों के द्वारा रातभर चली साइबर ठगों की कार्रवाई को अंजाम दिया गया. आईजी ने बताया की गिरफ्तार किए गए साईबर ठग सैक्स टोर्सन के माध्य से लोगों की अश्लील वीडियो बनाकर और यूट्यूब का अधिकारी बनकर लोगों से मोटी रकम ऐठते थे.

आरोपियों को गिरफ्तार कर जब्त किए सामान

आईजी राहुल प्रकाश ने गोपालगढ़ थाने पर प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस बड़ी कार्रवाई का खुलासा करते हुए बताया कि पुलिस ने थाना गोपालगढ़ के तीन अलग-अलग गांवो में बड़ी कार्रवाई करते हुए 15 साइबर अपराधी, तीन बाल अपचारी निरुद्ध किए हैं. वहीं 61 एटीएम कार्ड, 6 मिनी एटीएम मशीन, 3 स्वेप मशीन, 7 बैंक पासबुक, 20  चेक बुक, 6 लाख 62 हजार की नगदी, 7 क्यूआर बार प्लेटें, दो लैपटॉप, तीन फिंगरप्रिंट डिवाइस, एक कंप्यूटर सीपीयू ,चार मॉनिटर 33 एनरॉइड मोबाइल फोन, तीन मोटरसाइकिल, चार कार और दो ट्रैक्टर जब्त किए हैं.

पूछताछ में जुटी पुलिस

पुलिस द्वारा जब्त की गई सामग्री के तहत सिम कार्ड और बैंक अधिकारी से भी पूछताछ की जाएगी. वहीं इसमें संलिप्त ई-मित्र संचालक की मिली भगत होना बताया भी जा रहा है. फिलहाल पुलिस गिरफ्तार साइबर अपराधियों से कड़ी पूछताछ कर रही है. जिससे कई अन्य मामलों के खुलासे होने की संभावना है.

ये भी पढ़ें- ED Raid के बाद आखिरकार BJP में शामिल हुए कांग्रेस के दिग्गज, भाजपा का दामन थामने वाले 25 नेताओं की सूची यहां देखें

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
NEET-UG Result 2024: रिवाइज्ड रिजल्ट में राजस्थान का दबदबा, 17-परफेक्ट स्कोरर्स में राजस्थान के चार
राजस्थान में 15 शातिरों का साइबर खेल, वीडियो बनाकर मोटी रकम वसूलने के लिए करते थे ब्लैकमेल...
Village social media influencer Deepa died due to snake bite, the family members did this carelessly before treating her!
Next Article
गांव की सोशल मीडिया इंफ्लूएंसर दीपा की सांप काटने से मौत, परिजनों ने इलाज से पहले की यह लापरवाही!
Close
;