विज्ञापन

'आज तो हद हो गई', दलित शिक्षक की हत्या पर राजस्थान विधानसभा में हंगामा, विपक्ष ने किया वॉकआउट

दलित शिक्षक शंकरलाल मेघवाल की हत्या पर गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि सलूंबर में शिक्षक शंकरलाल मेघवाल की तलवार से सिर काटकर हत्या कर दी गई. सरकार के कान में जू तक नहीं रेंग रही है.

'आज तो हद हो गई', दलित शिक्षक की हत्या पर राजस्थान विधानसभा में हंगामा, विपक्ष ने किया वॉकआउट
सदन से विपक्ष का वाकआउट

Rajasthan News: राजस्थान विधानसभा में क़ानून व्यवस्था और दलित अत्याचार के मुद्दे पर विपक्ष ने मंगलवार को जबरदस्त हंगामा किया. सदन में काफी देर तक नारेबाजी चलने पर स्पीकर ने विपक्षी सदस्यों को सदन से बाहर जाने के लिए कहा. इस पर विपक्ष ने सदन की कार्यवाही से ही वॉकआउट कर दिया. राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि शंकरलाल मेघवाल की तलवार से सिर काटकर हत्या कर दी गई. सरकार के कान में जू तक नहीं रेंग रही है. एक नहीं, सात-सात दलितों की हत्या की जा रही है. सरकार कोई सुनवाई नहीं कर रही है.

मंत्री जोगाराम के जवाब पर विपक्ष का हंगामा

सदन में कानून व्यवस्था पर संसदीय कार्यमंत्री जोगाराम पटेल ने जवाब देते हुए कहा कि कन्हैया लाल की हत्या और शंकर लाल की हत्या को क्या एक माना जा सकता है. कन्हैया लाल की हत्या जिस परिस्थिति और जिस उद्देश्य को लेकर की गई. वहीं, शंकर लाल की हत्या जिसने की, उसने तलवार से स्वयं की गला काटकर आत्महत्या कर ली. सरकार समय-समय पर इसकी पूरी जानकारी सदन को देगी. मंत्री के जवाब से विपक्ष संतुष्ट नहीं हुआ और शोरगुल करना शुरू कर दिया. सभापति संदीप शर्मा ने कहा कि हत्या का कारण तय होगा, उसके बाद मुआवजा भी दिया जाएगा. 

सदन में विपक्षी सदस्यों ने 'शंकर लाल को न्याय दो, न्याय दो' के नारे लगाना शुरू कर दिया. इसके बाद सभापति की जगह विधानसभा अध्यक्ष आसन पर आए और उन्होंने सब विपक्षी सदस्यों को सीटों पर जाने के लिए निर्देश दिए. नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने कहा आसन ने कल व्यवस्था दी थी कि सरकार जवाब देगी. लेकिन सरकार का जवाब आया, उसमें एक शब्द भी नहीं कहा गया. दूसरी घटना होती है, सरकार 50 लाख का मुआवजा देती है. तो क्या दलित मरता है तो मुआवजा नहीं देना चाहिए. किसी दूसरे व्यक्ति को सरकारी नौकरी मिलती है तो दलित को नौकरी क्यों नहीं मिलनी चाहिए. टीकाराम जूली ने कहा कि आप मुआवजा तय करवा दो, हम सुनने के लिए तैयार है. इसके बाद नारेबाजी करते हुए विपक्ष ने वॉक आउट कर दिया. 

डोटासरा बोले- सरकार सुनवाई नहीं कर रही

वहीं, राजस्थान कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि सलूंबर में शिक्षक शंकरलाल मेघवाल की तलवार से सिर काटकर हत्या कर दी गई. सरकार के कान में जू तक नहीं रेंग रही है. सरकार कोई सुनवाई नहीं कर रही है. बीजेपी के वे लोग सत्ता में हैं, जो हमारी सरकार के समय कानून व्यवस्था पर सवाल करते थे. रोज आंदोलन करते थे. दलित की तलवार से सिर काटकर हत्या कर दी गई, लेकिन एक रुपये का मुआवजा नहीं दिया. आज तो हद हो गई, जब सरकार ने शंकर लाल के परिजनों को 50 लाख रुपये के मुआवजे व दूसरे बच्चे को संविदा पर नौकरी देने की मांग को खारिज कर दिया. इसलिए आज की कार्यवाही का बॉयकाट कर दिया.

यह भी पढ़ें- राजस्थान सरकार ने वेतन, पेंशन और स्कॉलरशिप को लेकर किया है बड़ा ऐलान, जानें आपको क्या मिलेगा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Udaipur:  भारत का सिटी ऑफ रोमांस, यहां की खूबसूरत झीलें-महल-हवेलियां पर्यटकों को क्यों करती हैं आकर्षित
'आज तो हद हो गई', दलित शिक्षक की हत्या पर राजस्थान विधानसभा में हंगामा, विपक्ष ने किया वॉकआउट
a man Planted a garden of more than 5 thousand plants on the roof of the house in didwana rajasthan carved Om and Swastika shapes on it
Next Article
गलियारा, बालकनी और बरामदे में लगा दिए 5 हजार पौधे, अनूठे जज़्बे से घर को बना दिया 'हाउस ट्री '  
Close