विज्ञापन
Story ProgressBack

पिता को गोली लगने पर छलका बेटियों का दर्द, भीलवाड़ा में कलेक्ट्रेट गेट पर बांधी चूड़ियां

खनन माफियाओं द्वारा गोली लगने से घायल पिता की बेटियों द्वारा कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया गया. बेटियों ने व्यथित होकर कलेक्ट्रेट गेट पर चूड़ियां बांधते हुए कहा कि भीलवाड़ा पुलिस और प्रशासन से कुछ नहीं होता तो यह चूड़ियां पहन लेनी चाहिए.

Read Time: 4 min
पिता को गोली लगने पर छलका बेटियों का दर्द, भीलवाड़ा में कलेक्ट्रेट गेट पर बांधी चूड़ियां
गोली लगने के बाद हड़ताल पर बैठे घायल के परिजन

Rajasthan News: भीलवाड़ा जिले में खनन माफियाओं द्वारा अपने पिता को गोली मारने के मामले में आज सैकड़ों लोगों के साथ बेटियों ने भी कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया. इस दौरान कलेक्ट्रेट गेट पर चढ़कर घायल पिता की दो बेटियों ने कलेक्ट्रेट के मुख्य गेट पर चूड़ियां बांधकर दुख जाहिर करते हुए कहा कि 'प्रशासन से कुछ नहीं हो सकता है और यह तो चूड़ियां पहनने लायक है. मेरे पापा आज जिंदगी और मौत से जूझ रहे हैं मगर इनको कोई फर्क नहीं पड़ता है. आज 3 दिन हो गए मगर घर पर कोई पुलिस एवं प्रशासन का अधिकारी नहीं आया है और ना दोषियों के खिलाफ कार्रवाई हुई.'

पुलिस के हाथ अभी तक खाली

भीलवाड़ा में एक निजी खनन कंपनी द्वारा चारागाह भूमि में खनन करने के दौरान दो दिन पहले क्षेत्र के माफियाओं ने भाजपा नेता को गोली मार दी. इस मामले में अब तक पुलिस के हाथ खाली है, इसके विरोध में आज क्षेत्र वासियों ने कलेक्ट्रेट गेट पर जमकर प्रदर्शन किया. इस दौरान प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच धक्का मुक्की भी हुई. वहीं गोली लगने से घायल भाजपा नेता की बेटी ने कलेक्ट्रेट गेट पर चूड़ियां बांधते हुए आरोप लगाएं की भीलवाड़ा पुलिस से कुछ नहीं होने वाला है.

रंजिश के चलते खनन माफियाओं ने किया हमला

भीलवाड़ा जिले के सुरास गांव के निकट ही जिंदल सा लिमिटेड द्वारा खनन किया जाता है, जहां अपने खनन दायरे से बाहर चारागाह भूमि में खनन करने का क्षेत्र वासियों ने आरोप लगाया. सूरज गांव के ग्रामीणों ने पहले एसडीएम और तहसीलदार को ज्ञापन दिया था, जहां 15 दिन पहले तहसीलदार ने एक टीम का गठन किया और टीम ने सूराज क्षेत्र के सरपंच व भाजपा नेताओं की मौजूदगी में जमीन का डिमार्केशन करवाया.

इसी रंजिश के चलते खनन माफियाओं ने 3 फरवरी को खेत पर काम कर रहे भाजपा नेता राजू दरोगा पर गोली चला दी. जिसके कारण उसे गंभीर हालत में अहमदाबाद रैफर किया गया है. आज इसके विरोध में परिजन व ग्रामीण कलेक्ट्रेट पहुंच गए और जमकर प्रदर्शन किया. इस दौरान पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच भी जमकर धक्का मुक्की हुई.

अवैध खनन का कर रहे थे विरोध

वही आंदोलन की अगुवाई कर रहे हैं भाजपा नेता रामपाल चौधरी ने कहा कि 'माण्डल थाना क्षेत्र में जिंदल सा लिमिटेड द्वारा चारागाह भूमि में अवैध खनन करने का मामला है. अवैध खनन को रोकने के लिए दो दिन पहले ही सूराज सरपंच और वार्ड पंच मौके पर गए थे, जहां खनन माफियाओं ने राजू सिंह को गोली मार दी है. राजू सिंह हमेशा जिंदल सा लिमिटेड द्वारा चारागाह भूमि में हो रहे अवैध खनन का विरोध कर रहा था, इसलिए उनको गोली मारी गई. राजू सिंह का उपचार अहमदाबाद में जारी है. 

चौधरी ने कहा हमारी मांग है की मुख्य साजिशकर्ता को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाए, साथ ही इस मामले की निष्पक्ष जांच कर दोषियों को सख्त से सक्त सजा दी जाए. अगर प्रशासन इस पर कार्रवाई नहीं करता है तो आगे उग्र आंदोलन किया जाएगा. चूड़ियां बाधने के सवाल पर रामपाल चौधरी ने कहा कि बच्चियों के पिता को गोली लगी है और वे प्रशासन की कार्रवाई से नाराज हैं. आज घायल राजू सिंह की बेटियों ने कलेक्ट्रेट के गेट पर चूड़ियां बाधी है अगर प्रशासन इस मामले में निष्पक्ष कार्रवाई नहीं करता है  तो अगली बार हमसब चूड़ियां लेकर आएंगे.

ये भी पढ़ें- सीएम बनने के बाद पहली बार अपने पैतृक गांव पहुंचे भजनलाल शर्मा, नंगे पांव घूंमा पूरा गांव

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close