विज्ञापन
Story ProgressBack

सीएम बनने के बाद पहली बार अपने पैतृक गांव पहुंचे भजनलाल शर्मा, नंगे पांव घूंमा पूरा गांव

सीएम भजनलाल 2 दिवसीय यात्रा के दौरान पहली बार अपने पैतृक गांव पहुंचे, जहां लोग उन्हे देखने के लिए काफी उत्साहित नजर आएं. उन्होंने अपने माता-पिता का आशीर्वाद लिया. साथ ही सीएम ने मंदिर में पूजा अर्चना की और गांव के सभी लोगों से मुलाकात की. 

Read Time: 5 min
सीएम बनने के बाद पहली बार अपने पैतृक गांव पहुंचे भजनलाल शर्मा, नंगे पांव घूंमा पूरा गांव
गांव पहुंचने के बाद सीएम भजनलाल स्वागत करतें लोग

Rajasthan News: मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा 2 दिवसीय भरतपुर दौरे पर हैं. इस दौरान सोमवार को डींग के पूंछरी का लौठा और श्रीनाथजी मंदिर पहुंचे, उन्होंने जयकारों के बीच शांति और भक्ति की पावन धरा पूंछरी का लौठा में परम पूज्य श्री नाथ जी महाराज के दर्शन किए और गिरिराज जी की पूजा-अर्चना की. मुख्यमंत्री को पुजारी संजीव ने विधि विधान के साथ पूजा-अर्चना करवाई. साथ ही पवित्र झारी से जल आचमन कराया. मुख्यमंत्री श्री शर्मा ने गिरिराज जी तलहटी पर दुग्ध चढ़ाकर विधि-विधान से पूजा-अर्चना की और दर्शन किया. 

सीएम बनने के बाद पहली बार पहुंचे गांव

सीएम बनने के बाद पहली बार भजनलाल शर्मा अपने पैतृक गांव अटारी पहुंचे. जहां लोगों ने उनका भव्य स्वागत सम्मान किया. सीएम ने अपने देवताओं को ढोक लगाकर गांव में पत्नी गीता शर्मा के साथ पैदल नंगे पांव यात्रा की. गांव के लोगों ने सीएम का यात्रा के दौरान जगह-जगह माला और साफा पहना कर जेसीबी से फूल वर्षा कर स्वागत सम्मान किया. गांव में ही अपने घर पहुंचे जहां माता-पिता ने तिलक लगाकर उनका स्वागत किया. उसके बाद गांव में सभा को संबोधित करते हुए कहा कि गांव की प्रत्येक समस्या का समाधान किया जाएगा और आप अपनी समस्या सबंधित अधिकारियों के माध्यम से मुझे अवगत करा सकते है.

Latest and Breaking News on NDTV

सीएम के आने पर प्रशासन अलर्ट

मंदिर पर दर्शन करने के पश्चात सीएम ने श्रद्धालुओं के साथ श्रीनाथ जी मंदिर में प्रसाद भी ग्रहण किया. अपने मुख्यमंत्री को देख श्रद्धालुओं ने उनकी सादगी और आराध्य के प्रति आस्था की सराहना की. श्रीनाथ मंदिर परिसर और पूंछरी का लौठा में उनके आगमन को देखते हुए पुलिस-प्रशासन सक्रिय था. इस दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम भी रहे. श्रीनाथ जी मंदिर के पुजारी चंदू मुखिया और राम पंडित ने मुख्यमंत्री को साफा पहना कर उनका अभिवादन किया तथा गिरिराज जी की तस्वीर भेंट की. 

मंत्री और विधायक भी थे मौजूद

दर्शन के समय गृह, गोपालन, पशुपालन एवं डेयरी व मत्स्य विभाग राज्य मंत्री श्री जवाहर सिंह बेढम और डीग-कुम्हेर विधायक शैलेश सिंह साथ में थे. मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने बयाना के झील का वाड़ा स्थित अपनी कुल देवी श्री कैला देवी मंदिर में विधि विधान से पूजा अर्चना कर प्रदेश की उत्तरोत्तर उन्नति और सर्वांगीण विकास की प्रार्थना की. सीएम भजन लाल शर्मा के पेठा हेलीपैड गोर्वधन से हेलीकॉप्टर झील का वाड़ा हेलीपैड पर पहुंचने पर उनका भव्य स्वागत किया गया.

Latest and Breaking News on NDTV

गोविंद डोटासरा के बयान पर ली चुटकी

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने गांव में सभा को संबोधित करते हुए गोविंद डोटासरा के बयान का जवाब देते हुए कहा कि 'भाजपा में जमीन से जुड़ा कार्यकर्ता मुख्यमंत्री बन सकता. मैं गर्व से कहता हूं संगठन के लिए मैंने फर्श भी बिछाई. आप फिलहाल कांग्रेस पार्टी को संभालो-आपका अभियान बोल रहा. अभिमान रावण का भी नहीं रहा इसी अभिमान के चलते कांग्रेस धरातल पर है. आगामी चुनाव में कांग्रेस क्षेत्रीय पार्टी बनकर रह जाएगी.' उसके बाद कम भजनलाल शर्मा ने जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचकर जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक ली और सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को प्रत्येक लाभार्थी तक पहुंचाने के निर्देश दिए.

Latest and Breaking News on NDTV

सीएम की झलक पाने को लेकर आपस में भीड़े युवा

सीएम भजन लाल शर्मा जब सभा को संबोधित कर रहे थे, उस समय उनकी झलक पाने के लिए लोग उत्साहित थे. इस दौरान युवाओं में आपस में देखने को लेकर खींचतान हो गई और देखते ही देखते एक दूसरे पर कुर्सियां फेंकने लगे हालांकि सभा में मौजूद लोगों ने बीच बचाव कर दोनों युवाओं को वहां से भगाया.

Latest and Breaking News on NDTV

पूरे गांव की नंगे पैर परिक्रमा की

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा पदभार संभालने के करीब डेढ महिने बाद सोमवार को पहली बार अपने पैतृक गांव अटारी पहुंचे. क्षेत्र के निवासियों ने हजारों की संख्या में मुख्यमंत्री का दिल खोल कर स्वागत किया. छतों पर चढ़े महिला पुरूष और बच्चों ने फूल बरसा कर उनका भव्य स्वागत किया तो भाव-विभोर हुए मुख्यमंत्री श्री भजनलाल शर्मा ने नंगे पांव ही पूरे गांव की परिक्रमा कर ग्रामीणों का अभिवादन स्वीकार किया. मुख्यमंत्री ने अपने पैतृक निवास पहुंचकर माता-पिता का आशीर्वाद भी लिया.

ये भी पढ़ें- सीएम भजन लाल शर्मा ने फिर लिया एक्शन, भ्रष्ट कार्मिकों के पेंशन और वेतन वृद्धि पर रोक

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close