विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 11, 2023

दौसा कांग्रेस का गढ़ है, बटन दबाते ही दो विधायक मिल जाते हैं: सचिन पायलट

स्वर्गीय राजेश पायलट की मूर्ति अनावरण के लिए बांदीकुई पहुंचे सचिन पायलट ने केंद्र सरकार पर जम कर हमला बोला. उन्होंने राजस्थान में बढ़ते अपराधों पर कहा कि हमारी सरकार ने हर घटना पर तुरंत कार्यवाही की है.

Read Time: 4 min
दौसा कांग्रेस का गढ़ है, बटन दबाते ही दो विधायक मिल जाते हैं: सचिन पायलट
जनसभा को संबोधित करते सचिन पायलट
DAUSA:

पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट आज दौसा ज़िले में बांदीकुई दौरे पर रहे. यहां उन्होंने राजेश पायलट राजकीय कॉलेज में पूर्व केंद्रीय मंत्री राजेश पायलट की मूर्ति का अनावरण किया. इस दौरान एक किसान सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला.पायलट ने कहा कि 9 साल से जो सरकार केंद्र में बैठी है, उनका काम बस भाषण देना है. हम लोग जनता के लिए योजनाएं लेकर आए. हमने जनता को नरेगा और शिक्षा का अधिकार दिया.

बांदीकुई में किसान जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, दौसा ज़िला कांग्रेस का गढ़ है, एक बटन दबाते हैं तो दो विधायक मिल जाते हैं. भाजपा पर हमला बोलते हुए पायलट ने कहा कि, भाजपा सरकार ने काला धन लाने का वादा किया था. लेकिन आज तक एक रुपए भी नहीं ला पाए.प्रदेश में अपराधों के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, हमारी सरकार ने अपराध के मामलों में तेजी से कार्रवाई की है. भाजपा के लोग चुनाव आते ही जनता के बीच जाकर उन्हें गुमराह कर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि, उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में अपराध के मामले अधिक हुए हैं, लेकिन भाजपा के नेता राजस्थान में विधानसभा चुनाव को देखते हुए यहां कानून-व्यवस्था को मुद्दा बना रहे हैं.

बांदीकुई में किसान जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, दौसा ज़िला कांग्रेस का गढ़ है, एक बटन दबाते हैं तो दो विधायक मिल जाते हैं. भाजपा पर हमला बोलते हुए पायलट ने कहा कि, भाजपा सरकार ने काला धन लाने का वादा किया था. लेकिन आज तक एक रूपये भी नहीं ला पाए.प्रदेश में अपराधों के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने अपराध के मामलों में तेजी से कार्रवाई की है. भाजपा के लोग चुनाव आते ही ये जनता के बीच जाकर उन्हें गुमराह कर रहे हैं.

राज्य में महिलाओं के खिलाफ अपराध की घटनाओं को लेकर भाजपा नेताओं द्वारा कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी को निशाना बनाए जाने पर पलटवार करते हुए पायलट ने कहा, ‘‘जब भी कहीं कोई प्रकरण हुआ है, उस पर तुरंत कार्रवाई की गई है और (कुछ ही) घंटों में लोगों को पकड़ा गया है, दोषियों पर ज़रूरी धाराएं लगाई गई हैं, उनके खिलाफ कार्रवाई की गई है.'' पायलट ने कहा, ‘‘घटनाएं कहीं भी हो सकती हैं, लेकिन उसके तुरंत बाद कार्रवाई भी की गई है. हमारी हमेशा कोशिश रहती है कि ऐसी घटनाओं पर अंकुश लगाया जाए.''

जब भी कहीं कोई प्रकरण हुआ है, उस पर तुरंत कार्रवाई की गई है और (कुछ ही) घंटों में लोगों को पकड़ा गया है.दोषियों पर ज़रूरी धाराएं लगाई गई हैं. उनके खिलाफ कार्रवाई की गई है. घटनाएं कहीं भी हो सकती हैं, लेकिन उसके तुरंत बाद कार्रवाई भी की गई है और हमारी हमेशा कोशिश रहती है कि ऐसी घटनाओं पर अंकुश लगाया जाए.

सचिन पायलट

पूर्व उपमुख्यमंत्री, राजस्थान

भाजपा की परिवर्तन यात्राओं की ओर इशारा करते हुए पायलट ने कहा, ‘‘जो नेता ये भाषण दे रहे हैं, वे पांच साल से कहां गायब थे? पांच साल में किस भाजपा नेता को आपने सड़क पर देखा? पांच साल तो इन्होंने आपसी खींचतान में निकाल दिए.अब चुनाव आ गए हैं तो रथों पर चढ़ गए हैं और जनता को गुमराह कर रहे हैं.''

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close