विज्ञापन
Story ProgressBack

दौसा SP IPS रंजीता शर्मा ने संभाला पदभार, बोलीं- आमजन में विश्वास और अपराधियों में भय कायम होगा मकसद

Dausa SP IPS Ranjita Sharma: दौसा की नवनियुक्त SP IPS रंजाती शर्मा ने बुधवार को अपना पदभार संभाल लिया. पदभार संभालने के बाद रंजीता ने मीडिया से बात करते हुए अपनी प्राथमिकताएं भी बताई. उन्होंने कहा कि आमजन में विश्वास और अपराधियों में भय कायम करना मेन मकसद होगा.

Read Time: 3 min
दौसा SP IPS रंजीता शर्मा ने संभाला पदभार, बोलीं- आमजन में विश्वास और अपराधियों में भय कायम होगा मकसद
Dausa SP IPS Ranjita Sharma: दौसा की नवनियुक्त एसपी रंजीता शर्मा ने संभाला पदभार.

Dausa SP IPS Ranjita Sharma: बीते दिनों राजस्थान सरकार ने कई आईपीएस अधिकारियों के तबादले किए थे. इन तबादलों के जरिए कई जिलों में एसपी बदल गए. अब नव नियुक्त एसपी अपने-अपने जिलों में पदभार संभाल रहे हैं. इसी कड़ी में बुधवार को दौसा जिले की नई एसपी आईपीएस रंजीता शर्मा ने अपना पदभार संभाला. उनके ऑफिस पहुंचने पर एएसपी शंकर लाल मीणा और कालूराम मीणा ने उनकी अगवानी की, जिसके बाद जवानों ने उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया. एसपी ने ऑफिस पहुंचकर कार्यभार संभालने के बाद मीडिया से बात करते हुए अपनी प्राथमिकताएं भी गिनाई. 

एसपी रंजीता शर्मा ने कहा सबसे पहले तो जिले को सामरिक और भौगोलिक नजरिए से समझना है. इसके बाद जिले में स्थापित सजग व सशक्त पुलिसिंग को आगे बढ़ाते हुए बेहतर काम करेंगे. पुलिस विभाग और दौसा वासियों की उम्मीद पर खरा उतरने का प्रयास करेंगे. उन्होंने कहा युवाओं व महिलाओं से संवाद स्थापित किया जाएगा. साइबर क्राइम पर अंकुश लगाने के लिए लोगों को जागरूक किया जाएगा, साथ ही सड़क हादसों पर रोकथाम की कोशिश की जाएगी.

2019 बैच की  IPS अफसर हैं रंजीता, रेवाड़ी मूल निवास

दौसा एसपी रंजीता शर्मा ने कहा है आमजन में विश्वास के साथ अपराधियों में भय कायम करना मकसद होगा. मालूम हो कि 2019 बैच की IPS रंजीता शर्मा मूल रूप से हरियाणा के रेवाड़ी जिले के गांव डहीना की रहने वाली हैं. उनकी गिनती तेज-तर्रार अफसरों में होती है. इससे पहले रंजीता शर्मा कोटपूतली बहरोड में SP पद पर तैनात थी. आईपीएस रंजीता शर्मा  स्वॉर्ड ऑफ ऑनर अवॉर्ड जीतने वाली पहली महिला अधिकारी भी हैं. 

क्या होता है स्वार्ड ऑफ ऑनर?

IPS की ट्रेनिंग के दौरान मार्शल आर्ट, पीटी, फायरिंग, रूट मार्च में रायफल के अलावा 20 किलो वजन उठाकर 40 किमी तक दौड़ना, स्वीमिंग, हॉर्स राइडिंग आदि में ऑल ओवर अधिक अंक प्राप्त करने वाले को बेस्ट आउटडोर प्रोबेशनर के तौर पर IPS Association का स्वार्ड ऑफ ऑनर मिलता है. SVPNPA के इतिहास में अभी तक पुरुष आईपीएस ही स्वार्ड ऑफ ऑनर पाते आए हैं। पहली बार बतौर महिला आईपीएस रंजीता शर्मा ने स्वार्ड ऑफ ऑनर प्राप्त कर परेड को कमांड किया.

पुलिस अधीक्षक पद पर ज्वाइन करते ही दौसा एसपी बनी रंजीत शर्मा ने स्पष्ट रूप से संदेश दिया है कि अपराधियों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा, और कानून की पालना सभी के लिए जरूरी होगी, दौसा जिले को कानून व्यवस्थाओं के अनुरूप नई  ऊंचाइयों तक पहुंचाने का प्रयास किया जाएगा.


दौसा में लगातार दूसरी महिला SP

दौसा जिले को लगातार दूसरी महिला पुलिस अधीक्षक मिल गई हैं. दौसा की पहली महिला पुलिस अधीक्षक वंदिता राणा के बाद लगातार रंजीता शर्मा को दूसरी महिला का पुलिस अधीक्षक के पद पर दौसा में तैनात किया है. वंदिता राणा की विदाई की तस्वीरें बीते दिनों खूब सुर्खियों में थी. साथी जवानों ने उन्हें घोड़ी पर बिठाकर बैंड-बाजे के साथ शहर भ्रमण के साथ विदा किया था. 

यह भी पढ़ें -  IPS वंदिता राणा का ट्रांसफर हुआ तो पुलिसकर्मियों ने बजाया बैंड, घोड़ी पर बैठाकर दी राजशाही विदाई

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close