विज्ञापन

Rajasthan: "दौसा में पानी की समस्या हो जाएगी खत्म", राजेंद्र राठौड़ बोले-बांदीकुई में बनेगा इंडस्ट्रियल हब 

Rajasthan: कैबिनेट मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने बुधवार (2 अक्टूबर) को दौसा में पुलिस T-20 मैच का उद्घाटन किया. उन्होंने T-20 मैच की शुरुआत की. जयपुर रेंज आईजी और दौसा एसपी को बधाई दी. 

Rajasthan: "दौसा में पानी की समस्या हो जाएगी खत्म", राजेंद्र राठौड़ बोले-बांदीकुई में बनेगा इंडस्ट्रियल हब 
कैबिनेट मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़.

Rajasthan:  राजस्थान सरकार के कैबिनेट मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ दौसा पुलिस लीग के उद्घाटन पर खिलाड़ियों से परिचय लिया. उन्हें खेल को खेल भावना से खेलने की बात कही. कैबिनेट मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने कहा कि बांदीकुई एक बड़ा इंडस्ट्रियल बनकर आए, इसके लिए हम पूरी तरह प्रयास कर रहे हैं. क्योंकि, अब दौसा में पानी की समस्या खत्म हो जाएगी, इसलिए हम चाहते हैं कि दौसा जिले को उसका सीधा लाभ मिले.

बांदीकुई से गुजरे एक्सप्रेस-वे का लाभ दौसा को मिले

राज्यवर्धन राठौर ने कहा, "अब ERCP आने के बाद दौसा जिले सहित कई जिलों में पानी की समस्या खत्म हो जाएगी. इसका सीधा लाभ दौसा जिले को मिलेगा. हम लोग बांदीकुई में एक बड़ा इंडस्ट्रियल हब तैयार करने पर काम कर रहे हैं. हम चाहते हैं कि बांदीकुई से गुजरे एक्सप्रेस-वे का फायदा दौसा जिले को सीधा मिले.  क्योंकि, जयपुर दिल्ली एक्सप्रेस-वे पर अब बड़े उद्योग निकाल कर आएंगे, जिसके चलते यहां बेरोजगारी की समस्या भी खत्म हो जाएगी."  

साढ़े 12 लाख करोड़ के MOU साइन किया 

मंत्री राठौर ने कहा,  "करीब साढ़े 12 लाख करोड़ के MOU हमने पहले ही साल में साइन कर दी है. अब हमारी योजना है कि पहले साल बनाई गई योजनाओं को हमारे समय में इंप्लीमेंट करके लोगों को रोजगार दिया जाए. साथ ही हम रोजगार के लिए पूरे राजस्थान भर में काम कर रहे हैं." 

"प्राइवेट इंडस्ट्रियल पार्क को भी जगह देंगे"

राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने कहा कि पूरे राजस्थान में लगने वाले इंडस्ट्रियल को हमने 400 जगह पार्क के माध्यम से बसाने की योजना पर भी काम किया है. इसके अलावा हम प्राइवेट इंडस्ट्रियल पार्क को भी जगह देंगे. पहले साल साइन हुए एमओयू को धरातल पर उतारेंगे, जिससे रोजगार के और अवसर बढ़े.  हमने जो एमओयू साइन किए हैं, उनमे मेडिसिन इक्विपमेंट बनने के पार्क, टेक्सटाइल पार्क के साथ डिफेंस मैन्युफैक्चरिंग पार्क सहित शहीद कई जगहों पर रोजगार के अवसर मिलेंगे, इसके लिए हमने 21 नई पॉलिसी बनाई है. 

यह भी पढ़ें: IAS के पास 16 बैंक खाते, 13 प्लॉट, रेड करने गए ACB के अधिकारी भी लग्जरी मकान देख रह गए दंग

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
बूंदी नरेश की छतरी तोड़ जाने का विवाद गहराया, राजपूत समाज ने बढ़ाई सरकार की चिंता
Rajasthan: "दौसा में पानी की समस्या हो जाएगी खत्म", राजेंद्र राठौड़ बोले-बांदीकुई में बनेगा इंडस्ट्रियल हब 
Unannounced curfew in Udaipur village due to leopard terror! People become confined to their homes in the evening
Next Article
Udaipur Leopard Attack: तेंदुए के आतंक से उदयपुर के गांव में अघोषित कर्फ्यू! शाम होते ही घरों में कैद हो जाते हैं लोग
Close