विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 04, 2023

उदयानिधि स्टालिन के विवादित बयान पर संत समाज नाराज, विरोध में कल बंद रहेगा भीलवाड़ा

एक सार्वजनिक समारोह में दिए गए बयान में तमिलनाडु सीएम एमके स्टालिन के बेटे व मंत्री उदयानिधि स्टालिन ने सनातन समाज को बीमारियों की तरह बताते हुए कहा था कि कोरोना, डेंगू और मलेरिया की तरह सनातन को खत्म किया जाएगा. इस बयान के बाद हिंदू संतो और महंतो में रोष है.

Read Time: 3 min
उदयानिधि स्टालिन के विवादित बयान पर संत समाज नाराज, विरोध में कल बंद रहेगा भीलवाड़ा
दयानिधि स्टालिन के विवादित बयान पर संत समाज नाराज
भीलवाड़ा:

तमिलनाडु सीएम एमके स्टालिन के बेटे उदयानिधि स्टालिन द्वारा सनातन धर्म के खिलाफ दिए गए विवादित बयान पर संत समाज में रोष है. संत समाज ने भीलवाड़ा बंद का आह्वान किया है. बंद के समर्थन में करीब 31 व्यापारिक संगठनों ने अपनी सहमति दी है. विरोध में कल यानी मंगलवार सुबह 11 बजे तक कपड़ा नगरी के बाजार बंद रहेंगे.

रिपोर्ट के मुताबिक महंत और संतों के नेतृत्व में सूचना केंद्र चौराहे पर सनातन समाज की एक सभा होगी. सभा के बाद आक्रोश रैली के रूप में लोग कलेक्ट्रेट पहुंचेंगे, जहां राष्ट्रपति व राज्यपाल के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा जाएगा. भीलवाड़ा में होने वाली आक्रोश रैली से पूर्व विभिन्न आश्रमों ने भी बंद को समर्थन देने की घोषणा की है.

दयानिधि स्टालिन के बयान से नाराज संत समाज

तमिलनाडु सीएम एमके स्टालिन के बेटे व मंत्री दयानिधि स्टालिन ने बीते दिनों सनातन समाज को लेकर विवादित बयान दिया था. एक सार्वजनिक समारोह में दिए गए बयान में उदयानिधि स्टालिन ने सनातन समाज को बीमारियों की तरह बताते हुए कहा था कि कोरोना, डेंगू और मलेरिया की तरह सनातन को खत्म किया जाएगा. इस बयान के बाद हिंदू संतो और महंतो में रोष है.

वस्त्र उद्योग से जुड़े 31 संगठनों ने बंद का समर्थन किया

सोमवार को महामंडलेश्वर महंत उदासीन आश्रम हंसाराम महाराज के नेतृत्व में बुलाई गई एक बैठक में विवादित बयान की निंदा की गई. सामाजिक व व्यापारिक संगठनों ने संतों की अपील के समर्थन की घोषणा की है. कपड़ा नगरी के वस्त्र उद्योग से जुड़े 31 संगठनों ने बंद को समर्थन दिया है. सुबह 8 बजे सूचना केंद्र चौराहे पर धर्मगुरु के नेतृत्व में सभा रखी जाएगी. सभा में जैन समुदाय, सिख समुदाय व सनातन समाज के अग्रणी धर्मगुरु अपने विचार रखेंगे.

सिख व जैन समुदाय के संतों ने बंद का समर्थन किया

स्टालिन के कथित विवादित बयान के बाद देश भर में भीलवाड़ा पहला शहर बन गया है. जहां कल लोग विरोध में सड़कों पर उतरने की तैयारी कर रहे है. महामंडलेश्वर उदासीन आश्रम हंसराम ने दावा किया है कि आक्रोश रैली के समर्थन में प्रसिद्ध पंचमुखी धाम आश्रम के महंत लक्ष्मणदास त्यागी, काठियावाड़ी बाबा बनवारी सिंह जी महाराज, निंबार्क आश्रम के महत्व मोहन शरण जी महाराज भी आक्रोश रैली को संबोधित करेंगे. वहीं, सिख समुदाय व जैन समुदाय के संतों ने भी आक्रोश रैली में उद्बोधन की स्वीकृति दी है. 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close