विज्ञापन
Story ProgressBack

रोमांचक मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स को 20 रनों से हराया, कप्तान संजू सैमसन की पारी बेकार

DC vs RR, IPL 2024: राजस्थान रायल्स के खिलाफ खेले गए रोमांचक मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने 20 रनों से जीत दर्ज की है.

Read Time: 2 mins
रोमांचक मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स को 20 रनों से हराया, कप्तान संजू सैमसन की पारी बेकार
20 रनों से जीती दिल्ली

DC vs RR, IPL 2024: राजस्थान रायल्स के खिलाफ खेले गए रोमांचक मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने 20 रनों से जीत दर्ज की है. ऋषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट पर 221 रन बनाए थे. इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रायल्स की टीम 20 ओवर में मात्र 201 रन ही बना सकी.

दिल्ली ने दिया था 222 रनों का टारगेट

इस जीत के साथ दिल्ली कैपिटल्स अंक तालिका में पांचवें स्थान पर आ गई है. वहीं, राजस्थान दूसरे नंबर पर है. दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए मैच में राजस्थान की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. बैटिंग करने आई दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने राजस्थान रॉयल्स को 222 रनों का टारगेट दिया.

इसके बाद राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने 46 गेंदों में 86 रनों की तूफानी पारी खेली. संजू के बाद रियान पराग ने 27 और शुभम दुबे ने 25 रन बनाए. हालांकि, दिल्ली की दमदार गेंदबाजी के आगे कप्तान संजू सैमसन की पारी जीत नहीं दिला सकी. खलील अहमद, कुलदीप यादव और मुकेश कुमार ने दिल्ली की ओर से गेंदबाजी करते हुए 2-2 विकेट झटके.

अश्विन ने लिए सबसे ज्यादा विकेट

वहीं, अक्षर पटेल और रसिक सलाम को एक-एक विकेट मिले. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली की टीम अभिषेक पोरेल ने 65 रन और फ्रेजर मैकगर्ग ने 50 रन बनाए. वहीं, लास्ट में दिल्ली की ओर से 20 गेंदों में 41 रनों की दमदार पारी खेली. दूसरी ओर राजस्थान की ओर से सबसे ज्यादा आर अश्विन ने 3 विकेट लिए.

विनिंग कप्तान ऋषभ पन्त ने बात करते हुए कहा कि जीत के साथ दो अंक लेकर हम काफी खुश हैं. आगे कहा कि जिस तरह से अंतिम के ओवरों में हमारे तेज़ गेंदबाजों ने सटीक लाइन और लेंथ पकड़ी है, उससे मैं काफी खुश हूँ. इससे टीम को काफी आत्मविश्वास मिला है. हम जीते या हारें, हमें उस मुकाबले से काफी कुछ सीखने को मिलता है.

यह भी पढे़ं- भीषण गर्मी के कारण राजस्थान के इस जिले में कल-परसों बंद रहेंगे स्कूल, DM ने जारी किया आदेश

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rajasthan Politics: विधानसभा उप-चुनाव में RLP-कांग्रेस का होगा गठबंधन? डोटासरा से मिला बड़ा संकेत
रोमांचक मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स को 20 रनों से हराया, कप्तान संजू सैमसन की पारी बेकार
Minor raped in the name of Dhanvarsha during puja in Sikar, two accused arrested
Next Article
Rajasthan News: सीकर में पूजा पाठ से धनवर्षा के नाम पर नाबालिग से रेप, दो आरोपी गिरफ्तार
Close
;