विज्ञापन
Story ProgressBack

Dholpur: 7 साल बाद जेल से बाहर आएंगे पूर्व विधायक बीएल कुशवाहा, सुप्रीम कोर्ट से मिली जमानत, पत्नी अभी कांग्रेस की MLA

Dholpur News: धौलपुर के पूर्व विधायक बीएल कुशवाहा को सु्प्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली है. हत्या मामले में 2016 से जेल में बंद पूर्व विधायक को सुप्रीम कोर्ट ने जमानत दे दी है. अब वो जल्द जेल से बाहर आएंगे.

Read Time: 3 min
Dholpur: 7 साल बाद जेल से बाहर आएंगे पूर्व विधायक बीएल कुशवाहा, सुप्रीम कोर्ट से मिली जमानत, पत्नी अभी कांग्रेस की MLA
धौलपुर के पूर्व विधायक बीएल कुशवाहा और उनकी पत्नी मौजूदा विधायक शोभारानी कुशवाहा.

Dholpur News: धौलपुर के पूर्व विधायक बीएल कुशवाहा जल्द जेल से बाहर आएंगे. वो बीते करीब 7 साल से जेल में बंद है. उनकी पत्नी शोभारानी कुशवाहा अभी धौलपुर से कांग्रेस की विधायक हैं. मिली जानकारी के अनुसार बीएल कुशवाह को शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली है. आजीवन कारावास की सजा के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने बीएल कुशवाहा की जमानत को मंजूर कर लिया है. बताते चले कि 2013 में हत्या षड्यंत्र के मामले में धौलपुर एडीजे कोर्ट ने पूर्व विधायक बीएल कुशवाह को आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी.

धौलपुर शहर की वर्तमान विधायक शोभारानी कुशवाहा ने बताया शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट ने उनके पति बीएल कुशवाह को जमानत दी है. कोर्ट के आदेश जारी हो चुके हैं. कागजी खानापूर्ति के बाद बीएल कुशवाहा जेल से छूट जाएंगे. वर्तमान समय में बीएल कुशवाहा भरतपुर जिला मुख्यालय स्थित सेवर जेल में बंद है.

वर्ष 2016 में सुनाई थी आजीवन कारावास की सजा

पूर्व विधायक बीएल कुशवाहा को बहन के प्रेमी नरेश कुशवाहा की हत्या के षड्यंत्र के मामले में धौलपुर एडीजे कोर्ट ने 8 दिसंबर 2016 को आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी. तभी से बीएल कुशवाहा जेल में बंद थे. सजा सुनाये जाने के बाद बीएल कुशवाहा द्वारा हाई कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट में भी जमानत की अर्जी लगाई गई थी. लेकिन अदालतों से बीएल कुशवाहा को निराशा हाथ लगी थी. 7 साल बाद सुप्रीम कोर्ट ने जमानत की अर्जी को स्वीकार करते हुए आदेश दिए हैं. बीएल कुशवाह को जमानत मिलने के बाद उनके समर्थक एवं कार्यकर्ताओं में हर्ष देखा जा रहा है.

वर्ष 2013 में चुने गए थे विधायक

बीएल कुशवाहा वर्ष 2013 में बहुजन समाज पार्टी से विधायक चुने गए थे. कुशवाहा के विधायक चुनने के बाद ही नरेश हत्याकांड मामला चर्चा में आ गया. सीआईडी सीबी की जांच में पूर्व विधायक कुशवाहा को दोषी माना गया था. जांच एजेंसी ने पूर्व विधायक बीएल कुशवाह को गिरफ्तार कर वर्ष 2016 में जेल भेजा था.

बीएल के जेल जाने के बाद हुआ था उपचुनाव

पूर्व विधायक बीएल कुशवाह के जेल जाने के बाद चुनाव आयोग ने उपचुनाव कराया था. वर्ष 2017 के हुए उप चुनाव में पूर्व विधायक बीएल कुशवाहा की पत्नी शोभारानी कुशवाहा भाजपा से विधायक चुनी गई थी. शोभारानी कुशवाहा तभी से धौलपुर विधानसभा क्षेत्र का नेतृत्व करती चली जा रही है. वर्तमान समय में शोभा रानी कुशवाहा कांग्रेस से विधायक हैं.

यह भी पढ़ें - राजस्थान में अब कुशवाहा समाज धरने पर बैठी, राज्य सरकार को दी 24 घंटे के बाद उग्र आंदलोन की चेतावनी, प्रशासन अलर्ट

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close