विज्ञापन

Dholpur: महिला आरक्षण के खिलाफ युवाओं का अर्धनग्न प्रदर्शन, राज्य सरकार पर सौतेला व्यवहार करने का आरोप

Women reservation News: धौलपुर में मंगलवार को बेरोजगार युवक समिति ने राजस्थान सरकार के खिलाफ गांधी पार्क में बैठक कर अर्धनग्न विरोध प्रदर्शन किया.

Dholpur: महिला आरक्षण के खिलाफ युवाओं का अर्धनग्न प्रदर्शन, राज्य सरकार पर सौतेला व्यवहार करने का आरोप

Women reservation News: धौलपुर में मंगलवार को बेरोजगार युवक समिति ने राजस्थान सरकार के जरिए महिलाओं को 50% आरक्षण (Women reservation) दिए जाने के विरोध में शहर के गांधी पार्क में धरना-प्रदर्शन किया. इसके बाद सभी युवाओं ने विरोध रैली निकालकर मुख्यमंत्री के नाम जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा. ज्ञापन में महिला आरक्षण को बरकरार रखने की मांग की गई है. ज्ञापन को लेकर बेरोजगार युवक समिति के सदस्य राम दिनेश गुर्जर ने बताया कि राजस्थान की भाजपा सरकार ने सरकारी नौकरियों में महिलाओं के लिए आरक्षण 30% से बढ़ाकर 50% कर दिया है, जिससे युवाओं में रोष है. उनका कहना है कि इस आरक्षण बढ़ोतरी से बेरोजगार युवाओं का भविष्य खतरे में पड़ जाएगा. उन्होंने आगे कहा कि सरकार पहले ही सरकारी नौकरियों में कम भर्तियां कर रही है. देश में बेरोजगारी की दर लगातार बढ़ती जा रही है. अच्छे-खासे योग्य युवा नौकरी के लिए दर-दर की ठोकरें खा रहे हैं. उसके बाद भी राज्य सरकार ने महिला आरक्षण बढ़ा दिया है.

वहीं, प्रदर्शन में शामिल बेरोजगार युवाओं ने कहा कि इसी तरह छत्तीसगढ़ सरकार ने भी महिला आरक्षण को 30% से बढ़ाकर 50% किया था, जिसे हाईकोर्ट ने असंवैधानिक करार दिया है. समिति के सदस्यों ने कहा कि युवाओं की संख्या महिलाओं से ज्यादा है. देश में पुरुषों की संख्या महिलाओं से ज्यादा है. इसके बावजूद सरकार युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है. महिला आरक्षण में बढ़ोतरी के खिलाफ जिले भर के युवाओं में विरोध देखा जा रहा है.

अर्धनग्न अवस्था में किया प्रदर्शन

जिले के युवाओं ने गांधी पार्क में बैठक कर अर्धनग्न अवस्था में राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर विरोध प्रदर्शन किया. बैठक के बाद युवाओं ने जिला कलेक्टर कार्यालय तक आक्रोश रैली भी निकाली. इसके बाद कलेक्टर के कार्यालय में जाकर सीएम के नाम दिया. साथ ही राज्य सरकार को चेतावनी देते हुए कहा गया कि अगर सरकार आरक्षण को बरकरार नहीं रखती है तो राज्य के युवा सड़कों पर उतरकर विरोध प्रदर्शन करने को मजबूर होंगे.

यह भी पढ़ें: Kota News: 'बीज बम' से पर्यावरण को संवार रहे कोटा के युवा, तापमान कम करने में मिलेगी मदद

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
30 साल बाद पिता को मिला न्याय, हाई कोर्ट ने ट्रायल कोर्ट का फैसला पलटा
Dholpur: महिला आरक्षण के खिलाफ युवाओं का अर्धनग्न प्रदर्शन, राज्य सरकार पर सौतेला व्यवहार करने का आरोप
Ravneet Singh Bittu again gave a statement against Rahul Gandhi, now said about 'Young Sikhs'.
Next Article
रवनीत सिंह बिट्टू ने फिर राहुल गांधी के खिलाफ उगली आग, इस बार 'युवा सिख' को लेकर दिया बयान
Close