विज्ञापन
Story ProgressBack

पत्नी चली गई मायके तो डिप्रेशन में आकर पति ने लगा ली फांसी, 3 महीने पहले ही हुई थी शादी

धौलपुर में एक युवक की नई- नई शादी हुई थी, जिसके बाद पत्नी मायके चली गई. युवक ने डिप्रेशन में आकर फांसी लगा ली, जिससे उसकी जांन चली गई.

Read Time: 3 min
पत्नी चली गई मायके तो डिप्रेशन में आकर पति ने लगा ली फांसी, 3 महीने पहले ही हुई थी शादी
हॉस्पिटल के बाहर जुटी लोगों की भीड़.

Rajasthan News: धौलपुर शहर के कोतवाली थाना क्षेत्र के जाटव मोहल्ला में शनिवार को पत्नी के वियोग में पति ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. नवंबर महीने में युवक की शादी हुई थी. पारिवारिक कलह की वजह से पत्नी शादी के बाद से ही मायके रह रही थी, जिसकी वजह से युवक मानसिक अवसाद में था. पुलिस ने डेड बॉडी को कब्जे में लेकर जिला अस्पताल के मुर्दाघर में रखवा दिया है.

क्या है पूरा मामला

जानकारी के मुताबिक कोतवाली थाना क्षेत्र के जाटव मोहल्ला निवासी 27 वर्षीय हेमेंद्र पुत्र पप्पू की शादी 23 नवंबर 2023 को हुई थी. शादी के बाद से ही पति-पत्नी के बीच पारिवारिक कलह शुरू हो गई थी. पत्नी अपने पति हेमेंद्र को छोड़कर शादी के बाद से ही अपने मायके में रह रही थी. इस दौरान कई बार पंच पटेलों को साथ बिठाकर पत्नी को लाने के भी प्रयास किए गए, लेकिन समझौता नहीं हो सका. पत्नी के ससुराल नहीं आने पर पति हेमेंद्र मानसिक अवसाद में चला गया था. 

शनिवार दोपहर को युवक माता-पिता और बहन के साथ घर में बैठा हुआ था. परिवार के अन्य सदस्य भी छत पर आकर बैठ गए. इसके बाद हेमेंद्र ने कमरे में छत की कुंडी से फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली. घटना की जानकारी जैसे ही परिजनों को हुई तो उनके होश उड़ गए. आनन-फानन में परिजनों ने युवक को जिला अस्पताल में भर्ती कराया. जहां चिकित्सकों ने स्वास्थ्य परीक्षण कर युवक को मृत घोषित कर दिया. 

मौत की खबर सुनते ही बिलखने लगे परिजन

युवक को मृत घोषित किए जाने के बाद परिजनों में हाहाकार मच गई. जिला अस्पताल पर ही परिजन जोर-जोर से चीखने लगें. अस्पताल प्रबंधन ने घटना की सूचना स्थानीय कोतवाली थाना पुलिस को दी. जिला अस्पताल पहुंची पुलिस ने युवक की लाश को कब्जे में लेकर शवगृह में रखवा दिया. कोतवाली थाना प्रभारी रामकिशन यादव ने बताया परिजनों की मौजूदगी में पोस्टमार्टम कराया जाएगा. प्रारंभिक जांच में मामला पारिवारिक कलह का बताया जा रहा है. पत्नी के मायके जाने पर वियोग में पति ने फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या की है. थाना प्रभारी ने बताया घटना के कारणों की पुलिस द्वारा जांच की जा रही है.

ये भी पढ़ें- राजस्थान पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 25 हजार का इनामी बदमाश गमेर सिंह अहमदाबाद में गिरफ्तार

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close