विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 06, 2023

शहीद फरमान खान को दी गई अंतिम विदाई, पिता का मुंह तक नहीं देख पाया मासूम

शहीद की पार्थिव देह को सुबह सेना के विशेष वाहन से उनके पैतृक गांव लाया गया. गांव में शहीद के पहुंचने पर परिजनों और ग्रामीणों में शोक की लहर दौड़ गई. गांव में शहीद के पार्थिव शरीर को कंधे पर उठाकर अंतिम यात्रा निकाली गई, जिसमें सैकड़ों लोग शामिल हुए.

Read Time: 3 mins
शहीद फरमान खान को दी गई अंतिम विदाई, पिता का मुंह तक नहीं देख पाया मासूम
डीडवाना में शहीद फरमान खान को अंतिम विदाई दी गई
डीडवाना:

अरुणाचल प्रदेश में सेना की गश्त के दौरान हुए हादसे में शहीद हुए डीडवाना जिले के फरमान खान को 6 सितंबर को पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई. शहीद की पार्थिव देह को सुबह सेना के विशेष वाहन से उनके पैतृक गांव लाया गया. गांव में शहीद के पहुंचने पर परिजनों और ग्रामीणों में शोक की लहर दौड़ गई. गांव में शहीद के पार्थिव शरीर को कंधे पर उठाकर अंतिम यात्रा निकाली गई, जिसमें सैकड़ों लोग शामिल हुए.

बाप- बेटे को मिलाना कुदरत को नही था मंजूर 

हर मां-बाप की ख्वाहिश होती है कि उनका बच्चा जब दुनिया में आए तो सबसे पहले उसका चेहरा पिता देखे, लेकिन शहीद हुए फरमान खान के एक बच्चे ने जब दुनिया में आने के बाद आंखें खोली, उससे पहले उसका पिता शहीद हो चुका था. इसे दुः संयोग ही कहेंगे कि 3 सितंबर को फरमान खान शहीद हो गए और 4 सितंबर को उसका मासूम पैदा हुआ और दोनों एकदूसरे को देख तक नहीं सके.

लेखापानी में गश्त करने के दौरान हुए शहीद 

शहीद हुए फरमान खान भारतीय सेना की 16 ग्रेनेडियस के जवान थे. वे अरुणाचल प्रदेश के लेखापानी में गश्त कर रहे थे, तभी एक हादसे में फरमान की शहादत हो गई. फरमान खान के शहीद होने से उनके परिवार और गांव में शोक की लहर है.

jjbhh4vg

सेना से जुड़ा रहा है शहीद फरमान खान का परिवार 

फरमान खान का जन्म 1995 में डीडवाना जिले के सरदारपुरा कलां गांव में हुआ था. उन्होंने 2017 में भारतीय सेना में भर्ती होने के बाद 13 ग्रेनेडियस में शामिल हुए थे. शहीद फरमान खान का परिवार का सेना से जुड़ा रहा है. शहीद के पिता यासीन खान भी CRPF के जवान थे. उन्होंने अपनी पूरी जिंदगी देश की सुरक्षा में गुजारी. 2018 में उनका निधन हो गया. फरमान खान की शादी 2020 में हुई थी और उनके दो बच्चे हैं. दो दिन पहले ही फरमान खान के घर बेटे का जन्म हुआ है.

ddvojp18

शहीद फरमान खान को लोगों ने दी भावभीनी श्रद्धांजलि

शहीद को राजकीय तरीके से दफनाने के समय डीडवाना विधायक चेतन डूडी, भाजपा नेता जितेंद्र सिंह जोधा, सेना के अधिकारी और अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे. उन्होंने शहीद को श्रद्धांजलि अर्पित की. सेना के जवानों ने शहीद को सलामी और गार्ड ऑफ ऑनर दिया. इसके बाद नमाज-ए-जनाजा अदा की गई और शहीद को सुपुर्द-ए-खाक किया गया.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Yoga Day 2024: राजस्थान के सभी जिलों में योग दिवस पर होंगे कई आयोजन, देखें और मंत्री कहां करेंगे योगाभ्यास
शहीद फरमान खान को दी गई अंतिम विदाई, पिता का मुंह तक नहीं देख पाया मासूम
Rajasthan weather good news for monsoon rain will soon know when will enter in state
Next Article
Rajasthan weather: राजस्थान में भीषण गर्मी के बीच सुकून की खबर, जल्द होगी बारिश; जानें कब आएगा मानसून
Close
;