विज्ञापन
Story ProgressBack

डीडवाना के रिहायशी इलाकों में पैंथर दिखने से मचा हड़कंप, वन विभाग ने लोगों को दी चेतावनी

पांचोता की पहाड़ियों पर नीलगायों के शिकार की घटना होने के बाद पैंथर होने की सूचना मिली. मामला की पुष्टी होने के बाद वन विभाग ने लोगों को खुद सतर्क रहने और अपने पशुओं को उधर जाने से रोकने के निर्देश दिए है.

Read Time: 2 mins
डीडवाना के रिहायशी इलाकों में पैंथर दिखने से मचा हड़कंप, वन विभाग ने लोगों को दी चेतावनी
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

Panther News: राजस्थान के अलग-अलग रिहायशी इलाकों में पैंथर के आने की सूचना मिलती रहती है. इससे आम लोगों में डर का महौल भी बना रहता है. ऐसा ही एक मामला  डीडवाना जिले से सामने निकलकर आया है. नावां उपखंड के निकटवर्ती ग्राम पांचोता की अरावली पहाड़ी की तलहटी में पैंथर का मूवमेंट नजर आया है. पहाड़ियों की तलहटी में बनी टंकी पर लगे सीसीटीवी कैमरे में पानी की टंकी के पास पैंथर को पानी-पीने के लिए आने पर देखा गया है. इससे क्षेत्र के लोगों में दहशत का माहौल है.

सीसीटीवी फुटेज में आई तस्वीरें

इससे पहले पहाड़ी क्षेत्र में दो नीलगाय मरी मिली थी, जिन्हें काफी दूर तक घसीट कर ले जाया गया था. मौके पर पैंथर जैसे पदचिन्ह दिखाई दिए थे. ऐसे में आसपास के चरवाहे रोज अपनी भेड़ बकरियों को चराने इस अरावली पहाड़ी में आते है. उनकी सुरक्षा को देखते हुए पांचोता सरपंच महेंद्र सिंह ने पानी की टंकी पर सीसीटीवी कैमरे लगाए थे और अब सीसीटीवी कैमरे के विडियो फुटेज में पैंथर को पानी की टंकी के पास घूमते हुए देखा गया है.

ग्रामीणों को दी गई चेतावनी

अरावली पहाड़ी क्षेत्र में पैंथर होने की सूचना मिलने पर वन विभाग भी हरकत में आया है. रेंजर संदीप सिंह शेखावत के नेतृत्व में वन विभाग की टीम आज पहाड़ी वन क्षेत्र में पहुंची, जहां पैंथर को तलाश किया गया. लेकिन दिन में कोई मूवमेंट नजर नहीं आया. इस दौरान गांव वालों से चर्चा के बाद टीम की ओर से पैंथर को पकड़ने के लिए एक पिंजरा लगाया गया है. वहीं रेंजर संदीप सिंह शेखावत ने पैंथर के मूवमेंट को देखते हुए आसपास के क्षेत्र में रहने वाले ग्रामीणों से सावधानी बरतने की अपील की है और कहा है कि रात के समय अकेले वन क्षेत्र में नहीं जाएं और अगले आदेश तक पशुओं को भी वन क्षेत्र में ना ले जाए.

ये भी पढ़ें- 185 सदस्य, 700 बीघा खेती, 12 कार, इंटरनेट पर वायरल है 6 पीड़ियों वाली ये फैमिली

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rajasthan Politics: बारां नगर परिषद के पूर्व सभापति पर जयपुर में दर्ज हुईं 2 FIR, पूर्व मंत्री से चला रहा था विवाद
डीडवाना के रिहायशी इलाकों में पैंथर दिखने से मचा हड़कंप, वन विभाग ने लोगों को दी चेतावनी
Food department of Rajasthan fixed the stock limit of pulses and wheat for wholesalers and retailers, date also fixed
Next Article
राजस्थान में थोक और खुदरा विक्रेताओं के लिए तय की गई दाल और गेंहू की स्टॉक सीमा, तारीख भी तय
Close
;