विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 29, 2023

बोलेरो से कुचलकर दो दलित युवकों की हत्या, सड़क पर क्षति-विक्षत मिला शव

घटना में मारे गए दलित युवकों को लेकर पूरे दलित समाज में भारी आक्रोश व्याप्त हो गया है और भारी संख्या में कुचामन के राजकीय अस्पताल के बाहर दलित समाज के लोग एकत्रित हो गए और उन्होंने घटना को लेकर आक्रोश जताया

Read Time: 3 min
बोलेरो से कुचलकर दो दलित युवकों की हत्या, सड़क पर क्षति-विक्षत मिला शव
दुर्घटनाग्रस्त मोटरसाइकिल

राजस्थान में दलितों पर अपराध थमने का नाम नहीं देख रहे हैं. ताजा मामला डीडवाना जिले के राणासर गांव में सामने आया है, जहां दो दलित युवकों को एक बोलेरो कैंपर गाड़ी से कुचलकर हत्या कर दी गई, जबकि तीसरा युवक गंभीर रूप से घायल हो गया. सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है. 

बताया जा रहा है कि तीनों दलित युवक मौलासर में चल रहे एक धार्मिक मेले में शिरकत कर वापस अपने गांव लौट रहे थे. इस दौरान एक होटल पर उनकी कुछ लोगों से कहासुनी हो गई, जिससे गुस्साए आरोपियों ने इन बाइक सवारों का पीछा कर पहले बोलेरो कैंपर से उन्हें टक्कर मार दी और फिर कुचलकर उनकी हत्या कर दी.

डीडवाना एसपी प्रवीण नायक और सीईओ विकास ने बताया कि पुलिस घटनास्थल की जांच कर रही है. उन्होंने बताया कि पुलिस को हाईवे किनारे दो मृतकों के शव मिट्टी में पड़े मिले हैं और मौके पर दुर्घटनाग्रस्त बाइक भी पड़ी मिली है. उन्होंने कहा कि पुलिस ने रात को ही आरोपियों को पकड़ने के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया, लेकिन अब तक आरोपियों का कोई सुराग नहीं लगा है.

रिपोर्ट के मुताबिक आरोपियों ने इतनी बेदर्दी से दलित युवकों पर को कुचला, जिससे मृतकों के शव बुरी तरह क्षत-विक्षत हो गए. घटना में मृतक युवकों के हाथ-पैर तक कट कर अलग हो गए.मृतकों की पहचान परबतसर क्षेत्र के बिदियाद गांव निवासी राजूराम और चुन्नीलाल के रूप में हुई है, जबकि घायल किशनाराम का गंभीर अवस्था में उपचार जारी है. घटना की गंभीरता को देखते हुए पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरू कर दी है.

घटना स्थल पर पहुंचे डीडवाना एसपी प्रवीण नायक और सीईओ विकास ने बताया कि पुलिस घटनास्थल की जांच कर रही है. उन्होंने बताया कि पुलिस को हाईवे किनारे दो मृतकों के शव मिट्टी में पड़े मिले हैं और मौके पर दुर्घटनाग्रस्त बाइक भी पड़ी मिली है. साथ ही, मौके पर ही गाड़ियों के टायरों के निशान भी मिले हैं. उन्होंने कहा कि पुलिस ने रात को ही आरोपियों को पकड़ने के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया, लेकिन अब तक आरोपियों का कोई सुराग नहीं लगा है.

वहीं दूसरी और घटना में मारे गए दलित युवकों को लेकर पूरे दलित समाज में भारी आक्रोश व्याप्त हो गया है और भारी संख्या में कुचामन के राजकीय अस्पताल के बाहर दलित समाज के लोग एकत्रित हो गए और उन्होंने घटना को लेकर आक्रोश जताया  आक्रोशित दलित समाज ने आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी की मांग है. फिलहाल स्थिति तनावपूर्ण बना हुआ है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close