विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 09, 2023

गृह मंत्री अमित शाह की सुरक्षा में हुई थी बड़ी चूक, जानें अब तक की जांच में क्या कुछ आया सामने?

गृहमंत्री अमित शाह बीते मंगलवार को डीडवाना जिले के कुचामन, मकराना और परबतसर विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर थे. इस दौरान कुचामन और मकराना में आमसभा के बाद वह बिदियाद में चौपाल चर्चा करने गए थे. वहां से वापस रवाना होने के बाद अमित शाह का चुनावी रथ और काफिला वापस परबतसर आ रहा था. तभी यह घटना घटी थी

गृह मंत्री अमित शाह की सुरक्षा में हुई थी बड़ी चूक, जानें अब तक की जांच में क्या कुछ आया सामने?
अमित शाह (फाइल फोटो)
डीडवाना:

जिले के परबतसर में मंगलवार को केंद्रीय मंत्री अमित शाह के काफिले के साथ चल रहे रथ को बिजली के तार छूने के मामले को राज्य के गृह विभाग ने गंभीरता से लिया है. गृह विभाग ने इस मामले की जांच के आदेश दिए थे. जिसके बाद संभागीय आयुक्त सी आर मीणा सहित डीडवाना जिला कलेक्टर सीता राम जाट और अतिरिक्त जिला कलेक्टर श्योराम वर्मा, एसपी आलोक श्रीवास्तव, अजमेर डिस्कॉम के मुख्य अभियंता एम. सी. बाल्डी, एक्सईएन बी. एल. गोदावत सहित आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का मुआयना किया गया.

संभागीय आयुक्त सी.आर. मीणा ने मीडिया से रूबरू होते हुए कहा कि 7 नवंबर को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का रथ बिजली के तारों को छुआ था. राजस्थान सरकार द्वारा जांच के लिए मुझे भेजा गया है. मैंने घटनास्थल का निरीक्षण किया है. साथ ही सभी स्थानीय अधिकारियों को भी मौके पर बुलाया गया है. उनसे भी पूछताछ जारी है.

दरअसल, गृहमंत्री अमित शाह बीते मंगलवार को डीडवाना जिले के कुचामन, मकराना और परबतसर विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर थे. इस दौरान कुचामन और मकराना में आमसभा के बाद वह बिदियाद में चौपाल चर्चा करने गए थे. वहां से वापस रवाना होने के बाद अमित शाह का चुनावी रथ और काफिला वापस परबतसर आ रहा था. तभी यह घटना घटी थी. लेकिन गनीमत यह रही कि किसी को भी कोई नुकसान नहीं हुआ.

बीते गुरुवार को अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर तारों की ऊंचाई और पोल की स्थिति को लेकर डिस्कॉम विभाग के अधिकारियों से भी चर्चा की है. टीम ने बिजली के खम्बे की लम्बाई और तारों के बीच की लम्बाई भी मापी है. साथ ही आसपास लोगों के बयान भी लिए गए है.

सभी स्थानीय अधिकारियों के भी बयान लिए गए है. इस मामले की जांच दो दिन में सरकार को पेश की जाएगी. और जांच रिपोर्ट पेश होने के बाद ही सरकार द्वारा उचित कार्रवाई की जाएगी. वहीं आगे से ऐसी घटना ना हो, इसके भी निर्देश दिए गए हैं. इस दौरान एसडीएम बलवीर सिंह चौधरी, तहसीलदार फारुख अली, डिकॉम एईएन महेश शर्मा, एसपी आलोक श्रीवास्तव, एडिशनल एसपी धर्मवीर सिंह जानू सहित डीडवाना जिले के आला अधिकारी मौके पर मौजूद रहे.

इसे भी पढ़े:- डीडवाना में अमित शाह के रथ से टकराया बिजली का तार, बड़ा हादसा होने से बचा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
धूप और नमीं के कॉकटेल ने छुड़ाए लोगों के पसीने, इस दिन से बरसेंगे बादल
गृह मंत्री अमित शाह की सुरक्षा में हुई थी बड़ी चूक, जानें अब तक की जांच में क्या कुछ आया सामने?
Government busy to complete budget announcements, Minister Suresh Singh Rawat took meeting of officials in Bharatpur
Next Article
बजट घोषणाओं को पूरा करने के लिए जुटी सरकार, मंत्री सुरेश सिंह रावत ने भरतपुर में ली अधिकारियों की बैठक
Close
;