विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 07, 2023

डीडवाना में अमित शाह के रथ से टकराया बिजली का तार, बड़ा हादसा होने से बचा

मंगलवार को गृह मंत्री अमित शाह राजस्थान के दौरे पर थे. उन्होंने मकराना, परबतसर और नावां में जनसभाएं कीं.

Read Time: 3 min
डीडवाना में अमित शाह के रथ से टकराया बिजली का तार, बड़ा हादसा होने से बचा
अमित शाह ( फाइल फोटो )
डीडवाना:

मंगलवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज उस समय बाल-बाल बच गए, जब उनका रथ बिजली के हाई टेंशन तार से टकरा गया. इससे तार टूट गया और स्पार्किंग के साथ चिंगारियां भी निकली. लेकिन गनीमत रही कि हादसे में गृह मंत्री अमित शाह को कोई नुकसान नहीं पहुंचा.उसके बाद उन्हें दूसरी गाड़ी से वहां से ले जाया गया. 

दरअसल आज गृहमंत्री अमित शाह डीडवाना जिले के कुचामन, मकराना और परबतसर विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर थे. इस दौरान कुचामन और मकराना में आमसभा के बाद वह बिदियाद में चौपाल चर्चा करने गए थे. वहां से वापस रवाना होने के बाद अमित शाह का चुनावी रथ और काफिला वापस परबतसर आ रहा था.

इसी दौरान परबतसर के डांकोली मोहल्ले से जब उनका रथ और काफिला गुजर रहा था, तभी अमित शाह के रथ से बिजली का एक तार टकरा गया. तार के टकराने से स्पार्किंग हुई और चिंगारियाँ भी निकली. साथ की तार टूटकर नीचे लटक गया. जिस समय रथ से तार टकराया, उस समय गृह मंत्री अमित शाह रथ में ही मौजूद थे.

हालांकि अमित शाह का रथ बिना रुके आगे निकल गया. वहीं पीछे चल रही गाड़ियां भी रुक गई. इसके बाद अमित शाह के सुरक्षाकर्मियों ने पूरा क्षेत्र घेर लिया और अमित शाह को दूसरी गाड़ी में बैठाकर वहां से ले गए.वहीं, दूसरी ओर तार टूटने के कारण कुछ समय तक काफिला रुका रहा. अमित शाह के साथ रहे सुरक्षाकर्मी और पुलिसकर्मियों ने क्षेत्र को घेर लिया और तत्काल बिजली बंद करवाई. इसके बाद अमित शाह का काफिला वहां से गुजरा.

प्रशासन में मचा हड़कंप

अचानक हुई इस घटना से प्रशासन में हड़कंप मच गया और आनन-फानन में उपखंड अधिकारी और पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे. साथ ही विद्युत निगम के अधिकारियो को भी मौके पर बुलाया गया . फिलहाल मामले की जांच की जा रही है.

प्रशासन की चूक आई नजर

इस हादसे में प्रशासन की चूक साफ तौर पर नजर आई है, क्योंकि गृह मंत्री के दौरे को लेकर रूट पहले से निर्धारित होता है. वही पूरे रूट पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जाते हैं. ऐसे में उनके रूट में बिजली के झूलते तार और अमित शाह के रथ से उसका टकराना सीधे तौर पर बड़ी चूक है.

यह भी पढ़ें- EXPLAINER: डूंगरपुर जिले की 4 विधानसभा सीटों पर कांग्रेस, भाजपा, BAP और BTP में कड़ी टक्कर,किस तरफ जाएगा आदिवासी इलाका?

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close