विज्ञापन

लक्खी मेले से पहले डिग्गी कल्याणजी यात्रा की सभी सड़कें होंगी रिपेयर, डिप्टी CM दीया कुमारी ने दिए निर्देश

Diggi Kalyanji Yatra: राजस्थान के टोंक जिले के लोकदेवता डिग्गी कल्याणजी की लक्खी यात्रा अगले महीने शुरू होने वाली है. यात्रा शुरू होने से पहले इस यात्रा की सड़कों के रिपेयर का निर्देश राजस्थान सरकार ने दिया है.

लक्खी मेले से पहले डिग्गी कल्याणजी यात्रा की सभी सड़कें होंगी रिपेयर, डिप्टी CM दीया कुमारी ने दिए निर्देश
राजस्थान की डिप्टी सीएम दिया कुमारी.


Diggi Kalyanji Lakhi Yatra: राजस्थान की धार्मिक नगरी डिग्गी में अगले महीने शुरू होने वाले लक्खी मेले से पहले राज्य सरकार ने डिग्गी कल्याणजी यात्रा की सभी सड़कों की मरम्मत के निर्देश दिए हैं. 11 अगस्त को जयपुर से पदयात्रा के साथ ही इस मेले का शुभारंभ होगा और 15 अगस्त को पदयात्रा का निशान मंदिर पर चढ़ने के साथ ही इसका समापन होगा. इस मेले एवं पदयात्रा में प्रतिवर्ष लाखों श्रद्धालु आते हैं. डिप्टी सीएम दीया कुमारी ने डिग्गी कल्याणजी यात्रा की सड़कों की मरम्मत के निर्देश दिए हैं. 

मालूम हो कि डिग्गी में आगामी माह में शुरू होने वाले 59 वे लक्खी मेले और पदयात्रा से पूर्व मंदिर की और जाने वाली सभी सड़को को दुरुस्त करवाया जाएगा, ताकि पदयात्रियों सहित अन्य श्रद्धालुओं को कोई परेशानी नहीं हों. उप मुख्यमंत्री दीया कुमारी ने इस संबंध में निर्देश दिये है.

डिप्टी सीएम दीया कुमारी ने कहा कि मंदिर की और जाने वाली सार्वजनिक निर्माण विभाग की सभी सड़कें जो बरसात के कारण यदि किसी दूसरी कारण से खराब हो गयी हैं, उसे तत्काल ठीक करवाया जाएगा ताकि श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की परेशानी नहीं हो.

इन सड़कों की होगी मरम्मत 

परियोजना निदेशक आरएसआरडीसी यूनिट टोंक ने बताया की जयपुर भीलवाड़ा स्टेट हाईवे सड़क के पेच मरम्मत हेतु प्रस्ताव बनाकर मुख्यालय भिजवा कर निविदा पूर्ण कर ली गई है .जल्द ही कार्य आदेश जारी करके इसके पेचवर्क कार्य पूर्ण करवा दिया जाएगा . इसी प्रकार देवली केकड़ी मालपुरा सड़क तथा  डिग्गी -सोहेला सड़क (सोहेला से बोराखंडी  तक) गारंटी अवधि में होने के कारण इनकी मरम्मत संबंधित संवेदक से करवायी जायेगी . इस संबंध में निर्देश जारी कर दिए गए है इसे शीघ्र ही पूरा करवा दिया जाएगा. 

इसी प्रकार मालपुरा से पिपणी सड़क के पेंच वर्क मरम्मत का कार्य भी जल्द पूरा कर लिया जाएगा ताकि श्रद्धालुओं को कोई परेशानी ना हो. प्रदेश के प्रमुख आस्था केंद्र डिग्गी कल्याण जी में आगामी 11 अगस्त से लक्खी मेले का आयोजन  प्रस्तावित है.  

यह भी पढ़ें - जयपुर में 10 किलो सोना, 60 किलो चांदी से बने ताजिया की क्या है कहानी? हिंदू भी चढ़ाते हैं चढ़ावा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
पुलिस ने 500 CCTV खंगाल कर किया डंपर चोर गैंग का खुलासा, बाड़मेर का पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष निकला सरगना 
लक्खी मेले से पहले डिग्गी कल्याणजी यात्रा की सभी सड़कें होंगी रिपेयर, डिप्टी CM दीया कुमारी ने दिए निर्देश
Health department takes action against adulterators in Jhalawar, 7 shopkeepers fined Rs 5 lakh
Next Article
झालावाड़ में मिलावटखोरों पर स्वास्थ्य विभाग का एक्शन, 7 दुकानदारों पर लगा 5 लाख का जुर्माना
Close
;