विज्ञापन
Story ProgressBack

Diwali 2023: दिवाली के जश्न में डूबा शहर, बाजार में पटाखे, मिठाई खरीदने वालों की लगी भीड़

दीपावली को लेकर बाजारों में भी मेले जैसा नजारा दिखाई दिया. दीपावली के पर्व पर बाजारों में सजी दुकानों पर वोकल फ़ॉर लोकल का असर भी दिखाई दे रहा है.

Read Time: 2 min
Diwali 2023: दिवाली के जश्न में डूबा शहर, बाजार में पटाखे, मिठाई खरीदने वालों की लगी भीड़

Diwali Special: मां महालक्ष्मी व भगवान राम के आगमन का पर्व दीपावली आज पूरे जिले में आस्था एवं हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है. दीपावली के अवसर पर रंग बिरंगी रोशनी से सजे घरों व व्यापारिक प्रतिष्ठान में धन की देवी के रूप में मां लक्ष्मी की पूजा अर्चना होगी तो वहीं आतिशबाजी कर लोग दीपावली का जश्न मनायेंगे.

दीपोत्सव के अवसर पर आज सुबह से सीकर शहर के बाजार पूरे दिन गुलजार रहे तो वहीं त्योहार पर लोग ने मिठाई, पटाखे, पूजन सामग्री, कपड़े, इलेक्ट्रॉनिक आइटम व स्वर्ण आभूषण आदि की जमकर खरीदारी भी कर रहे हैं. पांच दिवसीय दीपोत्सव को लेकर चारों ओर उत्साह का माहौल दिखाई दे रहा है.

दीपावली को लेकर बाजारों में भी मेले जैसा नजारा दिखाई दिया. दीपावली के पर्व पर बाजारों में सजी दुकानों पर वोकल फ़ॉर लोकल का असर भी दिखाई दे रहा है. लोग स्थानीय कारीगरों द्वारा बनाई गए मिट्टी के बने दीपक, कलश सहित अन्य सामानों की भी खरीदारी कर रहे है.

दीपावली पर्व पर खरीदारी के लिए आवागमन होने के चलते शहर के कई इलाकों में जाम की स्थिति भी बनी हुई है. जिससे आमजन को परेशानी का सामना भी करना पड़ रहा है. हालांकि जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन की ओर से व्यवस्थाओं को लेकर यातायात डायवर्ट के साथ अन्य इंतजाम भी किए गए हैं. पुलिस विभाग की ओर से कानून व यातायात व्यवस्था को लेकर अतिरिक्त पुलिस जाब्ता भी शहर में तैनात किया गया है.

ये भी पढ़ें-Diwali 2023: एक हाथ में दीया, दूजे में हथियार, थार के रण में BSF जवानों ने मनाई दिवाली

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close