विज्ञापन
Story ProgressBack

शेयर बाजार में करते हैं निवेश तो रहें सतर्क, शातिर ठगों ने डॉक्टर से इसतरह की 1.07 करोड़ की ठगी

जोधपुर में ठगों ने डॉक्टर को अपनी ठगी का शिकार बना लिया है. ठगों ने डॉक्टर से से शेयर बाजार में इंवेस्ट के नाम पर 1.7 करोड़ की ठगी को अंजाम दिया है.

Read Time: 3 min
शेयर बाजार में करते हैं निवेश तो रहें सतर्क, शातिर ठगों ने डॉक्टर से इसतरह की 1.07 करोड़ की ठगी
फाइल फोटो (साइबर अपराधी)
जोधपुर:

Cyber Fraud: तकनीक बढ़ने के साथ ही साथ उसके लाभ से ज्यादा नुकसान सामने आ रहे है. हालिया आई रिपोर्ट से पता चला कि प्रदेश भर में साइबर ठगी के केस बढ़ते जा रहे हैं. शेयर बाजार में निवेश कर मोटा मुनाफा कमाने की चाहत हर किसी की रहती है. लेकिन इस बात को ठग भी जानते हैं. ऐसे में वो पढ़े-लिखे लोगों को भी अपना शिकार बनाते हैं. यदि आप भी शेयर बाजार में निवेश करते हैं या करना चाहते है तो इस खबर को जरूर पढ़ें ताकि भविष्य में आपके साथ ऐसी ठगी नहीं हो. यह मामला है राजस्थान के जोधपुर का. जहां एक डॉक्टर से शेयर बाजार में इंवेस्ट (निवेश) के नाम पर शातिर अपराधी ने एक करोड़ से ज्यादा की ठगी कर डाली है.

व्हाट्सअप पर रैंडम आए मैसेज से झांसे में डॉक्टर ने इंवेस्ट करना शुरू कर दिया था. गत छह माह से शातिर का यह खेल चल रहा था. उन्हें फायदा नहीं होने और रुपए डूबने का अंदेशा होने लगा. इस पर डॉक्टर ने रातानाडा थाने में धोखाधड़ी की रिपोर्ट दी गई है. जिस मामले में पुलिस ने अब पड़ताल आरंभ कर दी है.

रिपोर्ट में घटना की तारीख गत वर्ष 14 दिसम्बर 23 से लेकर 20 जनवरी 24 तक उल्लेख किया गया है. जबकि इंवेस्ट के नाम पर छह माह से रुपए का ट्रांजेक्जेशन किया जा रहा था.

रातानाडा पुलिस के अनुसार जीएफ-4 पुलिस लाइन के रहने वाले रविंद्रपाल सिंह की तरफ से रिपोर्ट दी गई. वे पेशे से डॉक्टर है. उनके मोबाइल पर एक व्यक्ति ने व्हाट्सअप के जरिए मैसेज डाला था. मैसेज में बताया गया कि उन्हें रियल स्टेट एवं शेयर बाजार में इंवेस्ट करने पर बड़ा मुनाफा हो सकता है.

इस पर उनके द्वारा बाद में बात की गई तो बताया कि पहले उन्हें पहले कुर्टों फंड के लिए खाता खुलवाना होगा. इस पर उन्होंने खाता खुलवा लिया, बाद में शातिर अपराधी अर्जुन शर्मा और एक अन्य के कहे अनुसार अलग-अलग चार बैंकों में रकम डालते गए.

यह क्रम पिछले छह माह से चला आ रहा. शातिरों ने काफी समय तक उनसे इंवेस्ट के नाम पर चार अलग-अलग बैकों खातों में 1 करोड़ 7 लाख 55 हजार रूपए डलवा दिए. रातानाडा पुलिस ने अब धोखाधड़ी मेें प्रकरण दर्ज करते हुए जांच आरंभ की है. अपराधी अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है.

इसे भी पढ़े: Online Fraud: साइबर ठगों ने 1 रुपये देकर उड़ा लिये 25 हजार, एडवांस के नाम पर हुई ठगी

इसे भी पढ़े:Cyber Crime: अंतर्राष्ट्रीय साइबर ठग गिरोह के दो गुर्गे गिरफ्तार, सोशल मैसेंजर ऐप टेलीग्राम के जरिए करते थे ठगी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close