विज्ञापन
Story ProgressBack

20 टन प्याज भरा ट्रक लेकर फरार हुआ ड्राइवर, फर्जी नंबर प्लेट लगाकर कर रहा था बचने की कोशिश, पुलिस ने ऐसे दबोचा

राजस्थान के झालावाड़ जिले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए चोरी किया प्याज से भरा ट्रक बरामद कर आरोपी को गिरफ्तार किया है.

Read Time: 4 min
20 टन प्याज भरा ट्रक लेकर फरार हुआ ड्राइवर, फर्जी नंबर प्लेट लगाकर कर रहा था बचने की कोशिश, पुलिस ने ऐसे दबोचा
पुलिस ने प्याज चोरी के आरोप में ट्रक के साथ आरोपी को गिरफ्तार किया

चोरी की नियत है तो कुछ भी चुराया जा सकता है एक छोटी सी सूई से लेकर भारी भरकम ट्रक भी, लेकिन तकनीकी ऐसी विकसित हो चुकी है कि आप हवा, पानी कुछ भी चुराएं पकड़ में आ ही जाएंगे. बशर्ते पकड़ने वाला अपनी पूरी जोर लगा दे. ऐसा ही एक मामला है राजस्थान के झालावाड़ जिले का जहां बकानी पुलिस ने कार्रवाई करते हुए चोरी किया प्याज से भरा ट्रक बरामद कर आरोपी को गिरफ्तार किया है. मिली जानकारी के मुताबिक बकानी थाना क्षेत्र के सलावद गांव से एक ट्रक ड्राइवर के प्याज से भरे ट्रक को लेकर फरार हो जाने के मामले में बकानी पुलिस ने कार्रवाई की ट्रक में करीब 20 टन प्याज भरा हुआ था.

प्याज लदा ट्रक पलट गया

एसपी ऋचा तोमर ने बताया कि 2 दिसंबर को बकानी थाने में अलवर निवासी प्याज व्यापारी बृजबिहारी ने मामला दर्ज कराया था. रिपोर्ट में बताया कि उसने 24 नवंबर को मालाखेड़ा आलवर से ट्रक से 432 कट्टों में कुल 20 टन प्याज जलगांव महाराष्ट्र के लिए रवाना किया किया था. ट्रक 25 नवंबर को ग्राम सलावद थाना बकानी के पास पलट गया था, इस पर प्याज व्यापारी ने अपने स्थानीय सहयोगियों और ट्रांसपोर्टर के माध्यम से दूसरा ट्रक भाड़े पर लेकर प्याज को ट्रक में एक्सचेंज कर ड्राइवर अनीस मेवाती के साथ 26 नवंबर 2023 को रात करीब 11:15 बजे सलावद से जलगांव के लिए रवाना कर दिया.

ट्रक लेकर फरार हो गया नया ट्रक ड्राईवर 

27 तारीख की सुबह ड्राइवर अनीस को कॉल किया तो उसका फोन स्वीच ऑफ था, जो लगातार बंद आया. आरोपी ड्राइवर अनीस ने प्याज को गंतव्य तक नहीं पहुंचाकर चोरी कर लिया. प्याज का ट्रक चोरी होने के मामले में रिपोर्ट मिलने पर पर थाना बकानी की टीम ने चोरी का प्रकरण दर्ज कर विशेष टीम का गठन किया और आरोपी की तलाशी शरू कर दी. पुलिस टीम में थानाधिकारी के अलावा हेड कॉन्स्टेबल शंभूलाल, मदनलाल गुर्जर, विकास सिंह, कॉन्स्टेबल राहुल सामरिया, भरत सिंह, हेमन्तकुमार शामिल रहे.

सीसीटीवी और सोशल मीडिया पर जानकारी से आया पकड़

इस मामले की जांच पड़ताल में पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज देखे और तकनीकी का प्रयोग किया. इस दौरान घटनास्थल सलावद से आने जाने के राजमार्ग पर स्थित टोल नाकों के अलावा संभावित रूट के टोल नाकों के सीसीटीवी फुटेज देखे. फास्ट टैंग सर्विस, जीपीएस सिस्टम, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म आदि पर गहनता से तकनीकी का इस्तेमाल करके साक्ष्य एकत्र किया गया. 

ट्रक ड्राइवर अनीस ने जिस ट्रक में माल रीलोड किया था उसकी नम्बर प्लेट फर्जी पाई गई. इस पर सीसीटीवी फुटेज से प्राप्त ट्रक के फोटो को सोशल मीडिया पर सर्कृलेट कर जानकारी एकत्र की गई तो ट्रक के वास्तविक नम्बर की जांच की तो अनीस मेवाती निवासी ग्राम ढाणा तहसील पुन्हाना जिला नूंह मेवात, हरियाणा के पास होने की जानकारी मिली. इस पर टीम ने मौके पर पहुंच कर उसे गिरफ्तार कर लिया.

ट्रक का बदल दिया था हुलिया

आरोपी अनीस ने ट्रक के रंगरोगन, डेन्टिग पेन्टिग और एसेसरीज का काम करवाकर पूरी तरह हुलिया परिवर्तन कर लिया था. जानकारी में आया कि तलाश के दौरान अनीस के अलवर मण्डी से वापस प्याज भरकर कहीं निकलने की जानकारी प्राप्त हुई, लेकिन तकनीकी साधनों और मुखबिरी प्रयासों से इनपुट प्राप्त कर अलवर क्षेत्र से पकड़ा गया.

यह भी पढ़ें-  कोटा में रोडवेज की बस से 65 लाख से अधिक के जेवरातों की चोरी, CCTV फुटेज खंगाल रही पुलिस

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close