विज्ञापन
Story ProgressBack

कोटा में रोडवेज की बस से 65 लाख से अधिक के जेवरातों की चोरी, CCTV फुटेज खंगाल रही पुलिस

Kota News: पीड़िता झालावाड़ निवासी कल्पना सिंह (40) ने बताया कि वह भीलवाड़ा जिले के राजगढ़ में रिश्तेदार के यहां शादी में गई थी. वहां से गुरुवार को बूंदी पीहर आई. शुक्रवार सुबह अपनी बहन गिरजा राजावत के साथ बूंदी से रोडवेज बस में बैठकर कोटा नयापुरा बस स्टैण्ड 10.30 बजे पहुंचे. जहां से उसका एक सुटकेश चोरी हो गया. जिसमें करीब 65 लाख के जेवरात थे.

Read Time: 4 min
कोटा में रोडवेज की बस से 65 लाख से अधिक के जेवरातों की चोरी, CCTV फुटेज खंगाल रही पुलिस
65 लाख के जेवरों से भरे बैग की चोरी के बाद गमगीन महिला.

Kota News: कोटा में शुक्रवार को रोडवेज की एक बस से 65 लाख से अधिक के जेवरातों की चोरी का मामला सामने आया है. चोरी की इस घटना की शिकार हुई महिला का रो-रो कर बुरा हाल है. दूसरी ओर मामले की शिकायत मिलने के बाद पुलिस छानबीन में जुटी है. मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार को कोटा के नयापुरा थाना क्षेत्र स्थित नयापुरा बस स्टैण्ड पर रोडवेज बस में बैठी महिला यात्री का सूटकेस चोरी हो गया. सूटकेश में 100 तोला सोना सहित चांदी के वर्क की महंगी पोशाक (4 जोड़ी) व अन्य सामान थे. चोर सूटकेश ले जाते सीसीटीवी में कैद हो गया. पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है.

पीडि़ता झालावाड़ निवासी कल्पना सिंह (40) ने बताया कि वह भीलवाड़ा जिले के राजगढ़ में रिश्तेदार के यहां शादी में गई थी. वहां से गुरुवार को बूंदी पीहर आई. शुक्रवार सुबह अपनी बहन गिरजा राजावत के साथ बूंदी से रोडवेज बस में बैठकर कोटा नयापुरा बस स्टैण्ड 10.30 बजे पहुंचे. यहां बहन गिरजा मुझे मनोहरथाना जाने वाली बस में बिठाकर ऑटो से कोटा में ही अपने घर के लिए रवाना हो गई.

कल्पना ने बताया कि मेरे साथ एक सूटकेस व बैग था. बैग को बस की जाली वाली रैक में रख दिया और सूटकेट बडा़ होने से सीट के सहारे ही गैलेरी में रख दिया. कुछ देर में जैसे ही बस रवाना होने लगी तो सीट के सहारे सूटकेस पर नजर डाली को गायब मिला. सूचना पर नयापुरा बस स्टैण्ड चौकी से पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे और बस में सूटकेस की तलाशी लेने के बाद बस को रवाना करवा दिया.

सूटकेस में था 65 लाख से ज्यादा का जेवर

पीडि़ता कल्पना ने बताया कि सूटकेस में करीब 100 तोला से ज्यादा के जेवर रखे हुए थे, जिसमें रखड़ी, मेहरी, कानों के झूमके, बाजू बंद, बंगड़ी, अंगूठिया, चैन सहित अन्य सोने के जेवर थे. साथ ही 4 जोड़ी कपड़े थे जिनमें चांदी का वर्क हो रहा था. प्रत्येक जोड़ी कपड़ा करीब 40 से 60 हजार रुपए कीमत के थे. घटनाक्रम बताते हुए महिला की आंखों से लगातार आंसू टपकते रहे. सूचना पर कोटा शहर में ही पुलिस ने कार्यरत रिश्तेदार पुलिसकर्मी भी मौके पर पहुंच गए थे.

चोर सीसीटीवी में कैद

पुलिस ने बस स्टैण्ड के आसपास सीसीटीवी खंगाले तो एक 40 से 45 साल जैकेट पहने युवक एक हाथ में महिला का सूटकेट लेकर बस स्टैण्ड से बाहर निकलते दिखाई देता मिला. पीडि़त महिला ने बताया कि जो युवक सूटकेस लेकर जा रहा है वह उसकी आगे वाली सीट पर ही बैठा हुआ था, जो बस रवाना होने लगी तो वह युवक वहां से गायब मिला.

यह भी पढ़ें - सीकर की दो कोचिंग संस्थानों पर इनकम टैक्स की कार्रवाई तीसरे दिन भी जारी, दस्तावेज जुटा रहे अधिकारी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • 24X7
Choose Your Destination
Close