विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 17, 2023

राजस्थान में सिर पर हेलमेट लगाकर काम करने को मजबूर हुए PHC कर्मचारी

स्वास्थ्य केन्द्र के भवन की छतों का पुनर्निर्माण दो साल पहले ही हुआ था बावजूद इसके पूरे अस्पताल परिसर में लगातार पानी टपकता रहता है. सीएमएचओ (CMHO) और संबंधित अधिकारियों को इसकी शिकायत की गई, लेकिन अभी तक कोई अधिकारी सुध लेने नहीं पहुंचा है.

Read Time: 2 min
राजस्थान में सिर पर हेलमेट लगाकर काम करने को मजबूर हुए PHC कर्मचारी
प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सुवॉसा

बूंदी जिले (Bundi District) के तालेड़ा उपखंड क्षेत्र के राजकीय आदर्श प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सुवॉसा के दवा वितरण केंद्र (Drug Distribution Center- DDC) की छत गिरने से वहां काम करने वाले सिर पर हेलमेट पहनकर काम करने को मजबूर हैं। दरअसल, PHC के दवा वितरण केंद्र की छत की प्लास्टर गिरने से वहां तैनात एक सफाई कर्मचारी गंभीर रुप से घायल हो गया, जिसके बाद से सुरक्षा के लिए कर्मचारियों ने सिर पर हेलमेट पहनना शुरू कर दिया है। .

अस्पताल के सभी कमरों में प्लास्टर में दरारें आ रही हैं, दरारें आने के कारण हम सभी कर्मचारियों को कार्य करने से भी डर लगने लगा है, क्योंकि प्लास्टर कभी भी गिर सकता है.

डॉ. हेमंत भारती

चिकित्सक, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, सुवॉसा
4qtjiplg

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सुवॉसा, बूंदी, राजस्थान

रिपोर्ट के मुताबिक स्वास्थ्य केन्द्र के भवन की छतों का पुनर्निर्माण दो साल पहले ही हुआ था बावजूद इसके पूरे अस्पताल परिसर में लगातार पानी टपकता रहता है. सीएमएचओ (CMHO) और संबंधित अधिकारियों को इसकी शिकायत की गई, लेकिन अभी तक कोई अधिकारी सुध लेने नहीं पहुंचा है.

rmokfl2o

प्लास्टर गिरने से चोटिल हुए सफाई कर्मी की मरहम पट्टी करते चिकित्सक

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में तैनात सफाई कर्मचारी के सिर पर प्लास्टर गिरने के बाद अब दवा वितरण केंद्र में काम करने वाले सभी कर्मचारियों को डर लगने लगा है, इसलिए डीडीसी में कर्मचारी हेलमेट लगाकर कर दवा का वितरण कर रहे हैं. बताया जाता है कि करीब तीन साल पहले लाखों रुपए की लागत से डीडीसी की रिपेयरिंग का काम किया गया था. 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close