विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 21, 2023

बूंदी में मौसमी बीमारियों का बढ़ा प्रकोप, रोज अस्पताल पहुंच रहे हैं 800 से अधिक मरीज

अस्पताल में उल्टी, दस्त, बुखार, सिर दर्द, पेट दर्द की शिकायत वाले मरीज ज्यादा पहुंच रहे हैं. जिस मरीज की तबियत ज्यादा खराब है उन्हें एडमिट किया जा रहा है. मरीजों की संख्या अधिक होने की वजह से मेडिकल वार्ड में मरीज को बेड नहीं मिल पा रहा है.

Read Time: 2 min
बूंदी में मौसमी बीमारियों का बढ़ा प्रकोप, रोज अस्पताल पहुंच रहे हैं 800 से अधिक मरीज
डाक्टर को दिखाने के लिए जुटी मरीजों की भीड़
Bundi News:

अचानक से बदले मौसम के चलते बूंदी जिला अस्पताल में मौसमी बीमारियों के मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रहे हैं. अस्पताल में रोज 800 से अधिक मरीज ओपीडी में पहुंच रहे हैं, जिसके चलते अस्पताल में अव्यवस्था बढ़ गई है. मरीजों को घंटों लाइन में लगकर डॉक्टर को दिखाने के लिए इंतजार करना पड़ रहा है, जल्द नंबर नहीं आने की स्थिति में मरीज जमीन पर बैठकर ही अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं. 

अस्पताल में उल्टी, दस्त, बुखार, सिर दर्द, पेट दर्द की शिकायत वाले मरीज ज्यादा पहुंच रहे हैं. जिस मरीज की तबियत ज्यादा खराब है उन्हें एडमिट किया जा रहा है. जिससे मेडिकल वार्ड में मरीज को बेड नहीं मिल पा रहा है.

गौरतलब है पिछले दिनों जिले में डेंगू बीमारी ने भी अपने पैर पसारे थे. जिले में तीन रोगियों की डेंगू की चपेट में आने से मौत भी हो चुकी है. हालांकि जिले में हाई रिस्क वाले डेंगू मरीज तो नहीं मिल रहे हैं, लेकिन डेंगू के सामान्य मरीजों में अभी भी कमी नजर नहीं आई है. 

अस्पताल मेें नीचे बैठकर अपनी बारी का इंतजार करते मरीज

अस्पताल मेें नीचे बैठकर अपनी बारी का इंतजार करते मरीज

रिपोर्ट के मुताबिक रोज 10 से अधिक सामान्य मरीज डेंगू के पहुंच रहे हैं. एनडीटीवी राजस्थान की टीम ने जिला अस्पताल की व्यवस्थाओं का जायजा लिया, जहां व्यवस्थाओं की पोल खुलती हुई दिखाई दी. पीडित मरीजों ने कहा कि लंबे इंतजार के बाद नंबर आ रहा है जबकि कुछ मरीजों ने समय पर डॉक्टर नहीं मिलने का आरोप लगाया. 

उधर, वरिष्ठ फिजीशियन डॉक्टर अनिल जांगिड़ ने कहा कि मौसम में बीमारियों में सावधानी ही बचाव है. अस्पताल में मरीजों की संख्या अधिक है और लगातार मरीज बढ़ भी रहे हैं. 


यह भी पढ़ें: बूंदी में डेंगू मरीजों को बड़ी राहत, अब जिले में हो सकेगी एलाइजा जांच 
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close