विज्ञापन
Story ProgressBack

अलवर में चुनावी सभा के दौरान भूपेंद्र यादव ने कहा- 'भारत में बढ़ रही नौकरियों की संभावना'

अलवर में केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने कहा की 'आज देश विश्व की पांचवी अर्थव्यवस्था बन चुका है और आगे जाकर कुछ ही समय में विश्व की तीसरी अर्थव्यवस्था वाला देश बन जाएगा. 2014 और 2019 के चुनावों में जीत से ये साबित हो गया कि मोदी की गारंटी पर सबको विश्वास है.'

Read Time: 2 min
अलवर में चुनावी सभा के दौरान भूपेंद्र यादव ने कहा- 'भारत में बढ़ रही नौकरियों की संभावना'
जनसभा के दौरान केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव की तस्वीर

Lok Sabha Elections 2024: राजस्थान में लोकसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी लगातार रैलियां कर रही है. इसी क्रम में अलवर लोकसभा क्षेत्र के मुंडावर विधानसभा क्षेत्र में युवा सम्मेलन के दौरान अलवर लोकसभा प्रत्याशी और केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव शामिल हुए. इस युवा सम्मेलन में युवाओं ने बड़ी फूल माला पहनाकर और 51 मीटर का साफा बांधकर भाजपा उम्मीदवार का भव्य स्वागत किया. इस सम्मेलन में उपस्थित युवाओं की भारी भीड़ भूपेंद्र यादव की एक झलक देखने के लिए उत्साहित दिखी. भूपेंद्र यादव ने युवाओं से मिले प्यार और सम्मान के लिए आभार व्यक्त करते हुए मोदी सरकार के कामों की जमकर तारीफ की.  

'देश में बढ़ रहे हैं फॉर्मल जॉब के मौके'

भूपेंद्र यादव ने कहा कि आप जैसे युवाओं के लिए ये अवसरों का दौर है. साल 2020 के बाद करीब 5 करोड़ साथी EPFO Payrolls से जुड़े हैं. इनमें से लगभग साढ़े 3 करोड़ लोग ऐसे हैं, जो पहली बार EPFO के दायरे में आए हैं. पहली फॉर्मल जॉब्स उन्हें मिली है. इसका मतलब ये है कि आप जैसे युवाओं के लिए formal jobs के मौके भारत में लगातार बढ़ रहे हैं.

'भारत में बढ़ रही नौकरियों की संभावना'

भूपेंद्र यादव ने कहा- 2014 से पहले हमारे देश में 100 से भी कम स्टार्टअप थे. आज इनकी संख्या एक लाख को भी पार कर गई है. स्टार्टअप की इस लहर ने कितने ही लोगों को रोजगार के मौके दिए हैं. आज भारत दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा Mobile Manufacturer बन गया है. हम मोबाइल फोन्स के इंपोर्टर से आज एक्सपोर्टर बन गए हैं. इसके कारण भी बड़ी संख्या में नौकरियों के अवसर बने हैं. Defence Manufacturing के क्षेत्र में भी बीते कुछ वर्षों में बड़ा विकास हुआ है. इस मौके पर उन्होंने युवाओं से आगामी 19 अप्रैल को भाजपा को वोट देने की अपील की.

ये भी पढ़ें- PM Modi Karauli Rally: राजस्थान पहुंचे PM मोदी ने भरी हुंकार, कहा- करौली बता रहा 4 जून 400 पार

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close