विज्ञापन
Story ProgressBack

RPSC पेपर लीक मामले में ED का एक्शन, सुरेश ढाका के कई ठिकानों को किया गया सीज

RPSC वरिष्ठ अध्यापक पेपर ली मामले का मास्टरमाइंड सुरेश ढाका के कई ठिकानों पर छापेमारी कर ED ने सीज कर लिया है.

Read Time: 2 min
RPSC पेपर लीक मामले में ED का एक्शन, सुरेश ढाका के कई ठिकानों को किया गया सीज

RPSC Paper Leak Case: राजस्थान में कई परीक्षाओं में पेपर लीक करने के मामले हैं. जिनमें एक पेपर लीक का मामला RPSC वरिष्ठ अध्यापक पेपर लीक का मामला है. अब इस मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बड़ी कार्रवाई की है. बताया जा रहा है कि RPSC वरिष्ठ अध्यापक पेपर ली मामले का मास्टरमाइंड सुरेश ढाका के कई ठिकानों पर छापेमारी कर ED ने सीज कर लिया है. सुरेश ढाका के अलावा भूपेंद्र सारण की संपत्ति पर भी छापेमारी की गई है. 

ED ने गुरुवार (7 मार्च) को सुरेश ढाका के वैशाली नगर स्थित फ्लैट, बगरू स्थित फैक्ट्री, हीरापुरा पावर हाउस स्थित घर को सीज कर लिया है. इसके साथ ही प्रॉपर्टी पर भारत सरकार का बोर्ड लगा दिया गया है. बताया जा रहा है कि दिल्ली कोर्ट के आदेश के बाद ED ने बड़ी कार्रवाई की है.

लंबे समय से  सुरेश ढाका है फरार

ईडी की जानकारी के मुताबिक, सुरेश ढाका काफी समय से फरार चल रहा है. वह वरिष्ठ अध्यापक भर्ती परीक्षा में पेपर लीक करने के मामले में मास्टरमाइंड है. बताया जा रहा है कि साल 2021 में हुई रीट और दिसंबर 2022 में हुई वरिष्ठ अध्यापक भर्ती परीक्षाओं के पेपर लीक मामले में वह चर्चाओं में रहा है.

सुरेश ढाका पर रखा गया है इनाम

सुरेश ढाका एक इनामी वांछित अपराधी है. क्योंकि पुलिस महानिदेशक की ओर से ढाका पर 1 लाख रुपये के इनाम की घोषणा भी की गई है. हालांकि उसका अब तक किसी को भी पता नहीं चल पाया है. आखिर वह कहां छिपा है. हालांकि पुलिस लगातार उसकी तालाश कर रही है. वहीं भूपेंद्र सारण को पुलिस ने पहले ही गिरफ्तार कर लिया है. सरकार ने भूपेंद्र सारण के घर पर बुल्डोजर कार्रवाई भी की थी. अब उसे जेल में रखा गया है.

बता दें सुरेश ढाका पर मामला दर्ज होने के बाद जोधपुर कोर्ट से उसने अग्रीम जमानत लेने की भी कोशिश की थी लेकिन उनकी जमानत याचिका को खारिज कर दी गई थी.

यह भी पढ़ेंः भाजपा के बॉडी बिल्डर नेता देशराज पोसवाल की मौत से सनसनी, जिम में वर्कआउट के दौरान बिगड़ी थी तबीयत

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close