विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 14, 2023

Rajasthan Politics: ED की कार्रवाई के बाद पहली बार सामने आए दिनेश खोड़निया, किरोड़ी लाल मीणा को दिया चैलेंज

ईडी की कार्रवाई के बाद पहली बार कांग्रेस नेता दिनेश खोड़निया कांग्रेस कार्यालय आए और उन्होंने मीडिया को संबोधित करते हुए बीजेपी पर गंभीर आरोप लगाए.

Read Time: 3 min
Rajasthan Politics: ED की कार्रवाई के बाद पहली बार सामने आए दिनेश खोड़निया, किरोड़ी लाल मीणा को दिया चैलेंज
डूंगरपुर:

राजस्थान के डूंगरपुर जिले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम ने शुक्रवार सवेरे कांग्रेस नेता दिनेश खोड़निया और उनके समधी अशोक जैन के ठिकानों पर छापेमारी की थी, जो रात 1 बजे तक चली थी. इस दौरान कांग्रेस नेता से पेपर लीक मामले में 12 घंटे तक पूछताछ की गई थी. ईडी की कार्रवाई के बाद पहली बार दिनेश खोड़निया कार्यकर्ताओं और कांग्रेस पदाधिकारियों के साथ कांग्रेस कार्यालय में आए और मीडिया को संबोधित किया.

किरोड़ी लाल को दिया चैलेंज

दिनेश खोड़निया ने कहा कि वह किसी भी जांच के लिए तैयार हैं. उन्होंने भारतीय जनता पार्टी पर आरोप लगाया कि वह चुनाव आचार संहिता का गलत इस्तेमाल कर कांग्रेस पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं पर दबाव की राजनीति करने का प्रयास कर रही है. लेकिन वह इसमें सफल नहीं हो पाएगी. उन्होंने भाजपा सांसद किरोड़ी लाल मीणा को चलेंज दिया और कहा कि वह अकेले सवाई माधोपुर आएंगे और उनके सामने चुनाव लड़ करके दिखाएंगे.

नियुक्ति को लेकर लगा था आरोप

बता दें कि सीएम के करीबी दिनेश खोड़निया की सिफारिश पर ही आरपीएससी में नियुक्ति मिली थी. ऐसे में उनकी नियुक्ति को लेकर लेनदेन के भी आरोप लगे थे. दिनेश खोड़निया वर्तमान में आईसीसी के सचिव हैं. इससे पहले खोड़निया राज्य मेला प्राधिकरण के अध्यक्ष (राज्य मंत्री) और कांग्रेस के डूंगरपुर जिला अध्यक्ष भी रहे हैं. इसके अलावा मेवाड़, वागड़ में हुई राजनीतिक नियुक्तियों में भी दिनेश खोड़निया की अहम भूमिका रही है.

प्रेस कॉन्फ्रेंस में रखा अपना पक्ष

ED की रेड और पूछताछ में क्या बातें निकलकर आई? इस बारे में ईडी की ओर से कोई जानकारी नहीं मिली है. लेकिन दिनभर की छानबीन और पूछताछ के बाद रात करीब 1 बजे ईडी की टीम सागवाड़ा से निकल गई थी. आज दोपहर 2 बजे खोड़निया ने जिला मुख्यालय स्थित कांग्रेस कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस की और ईडी की रेड मामले में अपना पक्ष रखते हुए भाजपा को घेरा.

ये भी पढ़े- कांग्रेस नेता के घर रात 1 बजे तक चली ED की रेड, 12 घंटे तक हुई पूछताछ

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close